Reliance Jio अब उतारने जा रहा सबसे सस्ता लैपटॉप
Reliance Jio अब उतारने जा रहा सबसे सस्ता लैपटॉपSocial Media

Reliance Jio अब उतारने जा रहा सबसे सस्ता लैपटॉप, कीमत मात्र 15,000

मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी 'रिलायंस जिओ' (Reliance Jio) अपना काफी सस्ते दाम वाला लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि, इसकी कीमत कम होने के बाद भी इसमें फीचर कम नहीं है।

Jio Laptop : अगर आप काफी समय से लैपटॉप खरीदने का मन बना रहें है और आपका बजट अलाउड नहीं कर रहा है और आप यह सोचकर अपना प्लान कैंसिल कर देते हैं, तो अब आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि, अब मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी 'रिलायंस जिओ' (Reliance Jio) अपना एक काफी सस्ते दाम वाला लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि, इसकी कीमत कम होने के साथ इसमें फीचर कम नहीं है। इसमें काफी खास फीचर दिए गए हैं। इतना ही नहीं यह 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

लॉन्च होगा सस्ता Jio लैपटॉप :

Reliance Jio अपनी लांचिंग के समय से ही एक से एक प्लान्स और नई-नई सेवाओं की पेशकश करती आई है। कंपनी अब तक अपनी कई सेवाओं के साथ ही अपने कई प्रॉडक्ट भी लांच कर चुकी है। इसके तहत Jio की सिम से लेकर Jio के सस्ते फोन भी शामिल हैं। वहीं, कंपनी जल्द ही अपना एक और नया सबसे सस्ता लैपटॉप लांच करने वाली है। इसकी कीमत 15000 रूपये यानी 184 डॉलर बताई जा रही है। कंपनी ने अपने पहले लैपटॉप की पहली झलक दिखा दी है। इसे कंपनी' जियो बुक' (Jio Book) नाम से लॉन्च करेगी। यह सभी एंट्री-लेवल लैपटॉप को टक्कर देने में सक्षम होगा।

इन कंपनियों से मिलाया हाथ :

बताते चलें, Reliance Jio ने अपने इस सस्ते लैपटॉप को तैयार करने के लिए IT सैक्टर की मानी जानी कंपनी क्वालकॉम (Qualcomm) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के साथ साझेदारी की है। इस लैपटॉप में चिप टेक्नोलॉजी के लिए कंपनी ने Qualcomm से हाथ मिलाया है। जबकि, उसमें कुछ एप्स का सपोर्ट देने के लिए Microsoft से साझेदारी की है। जबकि खबर यह भी है कि, कंपनी ने इसे तैयार करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर फ्लेक्स (Flex) से भी हाथ मिलाया है। हालांकि कंपनी ने Jio Book को लेकर बहुत खास जानकारी साझा नहीं की हैं, लेकिन कंपनी ने यह जरूर बताया है कि, स्कूलों और सरकारी संस्थानों को कंपनी का यह लैपटॉप इसी महीने के अंदर की मिल जाएगा। जबकि, आने वाले तीन महीने में इसे कंज्यूमर के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने इसके 5G वर्जन को बाद में लॉन्च करने को लेकरभी विचार किया है।

Reliance Jio के Jio Book की खासियत :

  • Reliance Jio के इस Jio Book को प्लास्टिक बॉडी में तैयार किया गया है।

  • यह 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

  • Jio Book एक एम्बेडेड 4G सिम कार्ड के साथ लॉन्च होगा।

  • Jio Book में क्वालकॉम (Qualcomm) के स्नैपड्रैगन 6 सीरीज प्रोसेसर के साथ मिलने वाला है।

  • Jio Book को देश में ही तैयार किया गया है।

  • सबसे बड़ी खासियत इसकी कीमत है, जो मात्र 15000 रूपये है।

कंपनी का लक्ष्य :

बताते चलें, कंपनी ने इस नए लॉन्च होने वाले लैपटॉप को मार्च तक लाखों की संख्या में बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है। रिसर्च फर्म IDC की मानें तो, बीते साल देश में 1.48 करोड़ PC बेचे गए हैं। जिनमें एचपी (HP), डेल (Dell) और लेनोवो (Lenovo) के लैपटॉप शामिल हैं। इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि, Jio Book के लॉन्च होने से देश में लैपटॉप मार्केट सेगमेंट में कम से कम 15% की तेजी देखने को मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com