आज 11 बजे हुई Apple फ्लैगशिप रिटेल स्टोर की ओपनिंग
आज 11 बजे हुई Apple फ्लैगशिप रिटेल स्टोर की ओपनिंगSocial Media

भारतवासियों का इंतजार खत्म, CEO कुक ने आज की देश के पहले Apple फ्लैगशिप रिटेल स्टोर की ओपनिंग

Apple ने मंगलवार 18 अप्रैल 2023 को भारत में अपने पहले स्टोर की शुरुआत की। आज कंपनी के CEO टिम कुक ने खुद माया नगरी मुंबई में कंपनी के इस पहले फ्लैगशिप रिटेल स्टोर लॉन्च किया।

India's First Apple Store Open : अपने iPhone बनाने के लिए जानी जाने वाली कंपनी Apple आज लगभग हर देश में काफी लोकप्रिय है। जिन देश में Apple के स्टोर हैं, उन देशों कि लिस्ट में आज 11 बजे भारत का नाम भी शामिल हो गया है। जी हाँ, भारत में Apple प्रोडक्ट्स के प्रति बढ़ रहे रुझान को देखते हुए Apple ने आज मंगलवार 18 अप्रैल 2023 को भारत में अपने पहले स्टोर की शुरुआत की। कंपनी के CEO टिम कुक ने खुद मायानगरी मुंबई में कंपनी के इस पहले फ्लैगशिप रिटेल स्टोर को लॉन्च किया।

आज से खुला Apple का फ्लैगशिप रिटेल स्टोर :

दरअसल, भारत में Apple का क्रेज काफी तेजी से बढ़ता नजर आरहा है। इस बढ़ते क्रेज को देखते हुए Apple ने भारत में अपना पहला स्टोर खोलने का मन बनाया था। वहीँ, आज Apple के CEO टिम कुक ने 11 बजे मुंबई में स्थित रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल (Jio World Drive Mall) में देश के पहले फ्लैगशिप रिटेल स्टोर की ओपनिंग की। यह भारत के लोगों के लिए बहुत ही गर्व की बात है। क्योंकि, Apple काफी दिग्गज कंपनी है। बता दें, वर्तमान समय में Apple के इस तरह के स्टोर 25 भारत सहित देशों में हैं और इनकी संख्या 551 स्टोर हैं।

Apple के फ्लैगशिप रिटेल स्टोर से जुड़ी कुछ खास बातें :

  • Apple का यह फ्लैगशिप रिटेल स्टोर काफी बड़ा है, जिससे यहां भीड़ होने पर भी किसी भी प्रोडक्ट को चोरी का खतरा नहीं है।

  • Apple ने इस स्टोर को अपने लगभग स्टोर कि तुलना में यूनीक डिजाइन में बनाया है।

  • मुंबई में बने स्टोर का डिजाइन शहर की काली-पीली टैक्सियों से इन्सपायर hoहोकर तैयार किया गया है।

  • इस स्टोर में प्रोडक्ट खरीदते ही बिलिंग हो जाएगी, किसी को लाइन में खड़े रहने की जरूरत नहीं होगी। इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि, यहां एम्प्लॉइज बिलिंग के लिए मोबाइल पेमेंट टर्मिनल हाथ में ही रखते हैं।

  • यहां मैकबुक या आईमैक जैसे प्रोडक्ट को कॉन्फिगर कराने कि भी सुविधा मिलेगी।

  • इस स्टोर में बेहतर एक्सचेंज वैल्यू भी मिलेगी।

  • इन स्टोर की खासियत ये हा कि, स्टोर के आसपास कोई भी अन्य ब्रांड न अपना स्टोर ओपन नहीं कर सकता है और न ही अपनी होर्डिंग लगा सकता है।

CEO टिम कुक का ट्वीट :

Apple के CEO टिम कुक ने स्टोर की लॉन्चिंग कि जानकारी ट्वीट कर दी थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "हैलो, मुंबई! हम नए एपल BKC स्टोर में अपने कस्टमर्स का स्वागत करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।" वह इस स्टोर कि ओपनिंग के लिए सोमवार को ही मुंबई पहुंच गए थे। मुंबई पहुँच कर टिम कुक सोमवार को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया भी गए। यहां उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन, उनके बेटे आकाश और बेटी ईशा से मुलाकात की। इनके अलावा वह बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने से मुलाकात की उनके साथ रेस्टोरेंट में वड़ा पाव भी खाया। जिसकी फोटो टिम कुक ने री-ट्वीट कर लिखा, 'माधुरी दीक्षित मुझे मेरे पहले वड़ा पाव से परिचित कराने के लिए धन्यवाद- यह बहुत स्वादिष्ट था।'

भारत का अगला स्टोर :

गौरतलब है कि, Apple भारत में अपने अगले यानी दूसरे फ्लैगशिप रिटेल स्टोर की शुरुआत दिल्ली में करेगी। जिसकी ओपनिंग 20 अप्रैल को दिल्ली में हो सकती है। इसके बाद दुनियाभर में Apple के स्टोर्स की संख्या 551 से बढ़कर 552 हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com