एक नवंबर से शुरू होगा देश का पहला लग्जरी मॉल जियो वर्ल्ड प्लाजा, मिलेंगे सभी दिग्गज ब्रांड्स

रिलायंस इंडस्ट्रीज का जियो वर्ल्ड प्लाजा मॉल 1 नवंबर को शुरू होने वाला है। इसके साथ ही देश में लग्जरी शॉपिंग का अनुभव पहले की तुलना में बेहतर हो जाएगा।
Jio World Plaza
Jio World PlazaRaj Express

हाईलाइट्स

  • जियो वर्ल्ड प्लाजा में दुनिया के सभी प्रमुख ब्रांड उपलब्ध होंगे

  • चीन के उलट भारत में डिजाइनर प्रोडक्ट की मांग तेजी से बढ़ी

राज एक्सप्रेस। रिलायंस इंडस्ट्रीज देश का पहला बड़ा लग्जरी मॉल शुरू करने जा रही है। रिलायंस का जियो वर्ल्ड प्लाजा मॉल 1 नवंबर को शुरू होने वाला है। इसके साथ ही देश में लग्जरी शॉपिंग का अनुभव पहले की तुलना में कहीं बेहतर हो जाएगा। मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित यह मॉल लग्जरी शॉपिंग के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होने वाला है। इस मॉल में वर्ल्ड फेमस ज्वैलर्स कार्टियर और बुल्गारी, फैशन हाउस लोविस वेटॉन, डायर और गुच्ची जैसे बड़े ब्रांड होंगे।

जियो वर्ल्ड प्लाजा में बड़े ब्रांड में घड़ी ब्रांड आईडब्ल्यूसी शेफ़हाउसेन और लग्जरी लगेज बनाने वाला रिमोवा भी होगा। ये ब्रांड भारत में अपना पहला आउटलेट खोलने जा रहे हैं। लगभग 7,500 वर्ग फीट में लोविस वेटॉन का स्टोर भारत में इसके चार आउटलेट में सबसे बड़ा होगा। इसका एरिया काफी बड़ा है। कार्टियर का स्टोर देश में दूसरा और डायर के लिए तीसरा होगा। अनुमान है कि 2026 तक भारत में 1.4 मिलियन करोड़पति होंगे, जो 2021 की तुलना में 77% अधिक हैं। देश में अमीरों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से ये पता चलता है कि देश की अर्थव्यवस्था लगातार मजबूत हो रही है।

लग्जरी बाजार 2022 से 2026 के बीच सालाना आधार पर लगभग 12% बढ़ोतरी के साथ लगभग 5 बिलियन डॉलर हो जाएगा। चीन में धीमी अर्थव्यवस्था के उलट भारत में डिजाइनर प्रोडक्ट की मांग काफी बढ़ी है। भारत में इन लग्जरी ब्रांड की सेल लगातार बढ़ी है। यही कारण है कि ये सभी ब्रांड भारत आ रहे हैं। इसके साथ ही, चीन का पर्सनल लग्जरी बाजार 2026 तक चार सालों में औसतन 11.5% गति से बढ़कर 107 बिलियन डॉलर हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com