जीएसटी रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी मौका, टैक्सपेयर की सुविधा के लिए बढ़ाई डेडलाइन

जो कारोबारी अब तक अपना जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं कर सके हैं, उनके लिए जीएसटी रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी मौका है।
Today is the last chance to file GST return
जीएसटी रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी मौकाRaj Express

हाईलाइट्स

  • बुधवार 10 अप्रैल थी जीएसटी रिटर्न फाइल करने की आखिरी तिथि

  • तकनीकी परेशानी से कई लोग उस दिन फाइल नहीं कर सके थे रिटर्न

  • लोगों की सुविधा के लिए जीएसटीएन ने 12 को भी खोली फाइलिंग विंडो

राज एक्सप्रेस । जो कारोबारी अब तक अपना जीएसटी रिटर्न फाइल नहीं कर सके हैं, उनकी सुविधा के लिए जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) ने रिटर्न फाइलिंग की तिथि एक दिन के लिए बढ़ा दी है। यानी जो कारोबारी बुधवार को रिटर्न फाइल नहीं कर सके थे, वे आज रिटर्न फाइल कर सकते हैं। रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी मौका है। जीएसटी रिटर्न फाइल करने की तिथि आगे बढ़ाने का उस लोगों को फायदा मिलेगा जो लोग बुधवार को पोर्टल की गड़बड़ी की वजह से अपना रिटर्न फाइल नहीं कर सकेा थे।

जीएसटीएन ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया नेटवर्क पर दी है। जीएसटी रिटर्न फाइल करने की आखिरी तिथि 12 अप्रैल यानी आज ही है। दरअसल, जीएसटी फाइल करने की आखिरी तिथि 10 अप्रैल थी। लेकिन बुधवार के दिन करदाताओं को जीएसटी फाइल करने में हुई तकनीकी दिक्कत को देखते हुए जीएसटी नेटवर्क ने जीएसटी रिटर्न फाइल करने की तिथि में बढ़ोतरी कर दी है। एक्स पर पोस्ट में जीएसटी इस पोस्ट में बताया गया है कि जीएसटीआर-1 के लिए रिटर्न दाखिल करने की की तिथि 12 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी गई है।

बुधवार को तकनीकी दिक्कत होने की वजह से करदाताओं को रुक-रुक कर जीएसटीआर-1 दाखिल करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा है। ऐसे में जीएसटीएन ने सीबीआईसी इंडिया को सिफारिश की कि मासिक करदाताओं के लिए जीएसटीआर-1 दाखिल करने की नियत तारीख एक दिन यानी 12 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी जाए। इसके बाद जीएसटी रिटर्न फाइल करने की तिथि में एक दिन की बढ़ोतरी कर दी गई है। इसका मतलब है कि करदाता आज भी जीएसटी फाइल कर सकते हैं। जीएसटी फाइल करने के लिए आज आखिरी दिन है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com