Construction of flyover made it easier to reach IGI Airport
Construction of flyover made it easier to reach IGI AirportRaj Express

एयरपोर्ट जाने के लिए शुरू हुए दो फ्लाईओवर, टर्मिनल 1 से 3 के बीच सिग्नल फ्री रहेगा रास्ता

आईजीआई एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहनों को जाम बचाने के लिए दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने दो नए फ्लाईओवर निर्मित किए हैं।

हाईलाइट्स

  • आईजीआई एयरपोर्ट पर अब वाहनों की आवाजाही हो जाएगी आसान

  • एयरोसिटी व सेंट्रल स्पाइन रोड के बीच में स्थित सिग्नल पर नहीं फंसेंगे वाहन

राज एक्सप्रेस। दिल्ली स्थित इंदिरा गाधी अंतर्राष्ट्राीय हवाई अड्डा (आईजीआई) एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहनों को जाम बचाने के लिए एयरपोर्ट संचालन से जुड़ी एजेंसी दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने दो नए फ्लाईओवर निर्मित किए हैं। दोनों फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही बुधवार से शुरू कर दी गई है। नए फ्लाईओवर बनने से अब एयरोसिटी व सेंट्रल स्पाइन रोड के बीच में स्थित लाल बत्ती पर वाहनों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। दोनों फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही बुधवार को शुरू कर दी गई है।

अब एयरोसिटी व सेंट्रल स्पाइन रोड के बीच में स्थित लाल बत्ती पर वाहनों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। यात्री बिना लाल बत्ती में फंसे सीधे टर्मिनल तक कम समय में पहुंच सकेंगे। डायल के अनुसार, जिन दो फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है, उसमें पहला एयरोसिटी फ्लाईओवर और दूसरा पैरेलल एक्सेस रोड फ्लाईओवर है। एयरोसिटी फ्लाईओवर एयरोसिटी के अंदाज होटल के नजदीक से शुरू होकर सेंट्रल स्पाइन रोड पर खत्म होता है। इस फ्लाईओवर की सहायता से टर्मिनल 1 से टर्मिनल 3 के बीच का पूरे रास्ते में एक भी सिग्नल नहीं मिलता है।

अब तक टर्मिनल 1 से टर्मिनल 3 की तरफ जाने वाले वाहनों को एयरोसिटी मेट्रो स्टेशन के पास लाल बत्ती पर इंतजार करना पड़ता था। दूसरी ओर समानांतर एक्सेस रोड फ्लाईओवर एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल जाने वाले वाहनों के लिए डेडिकेटेड कॉरिडोर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा। चार लेन के इस फ्लाईओवर में आवाजाही के लिए दो-दो लेन है। यह फ्लाईओवर गलियारा हनुमान मंदिर के करीब से शुरू होकर अंदाज होटल के पास समाप्त होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com