Vande Bharat
Vande BharatSocial Media

केरल में सुपरहिट साबित हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, छह दिनों में 2.70 करोड़ कमाए, 14 मई तक के लिए 'हाउसफुल'

केरल में वंदे भारत ट्रेन शुरू होने के बाद के छह दिनों में 2 करोड़ 70 लाख रुपये की कमाई की है। 14 मई तक के सभी टिकट पहले ही बिक चुकी हैं।

राज एक्सप्रेस। भारतीय रेलवे ने केरल में हाल ही में हाई स्पीड ट्रेन बंदे भारत की शुरुआत की है। बंदे भारत ट्रेन शुरू होने के बाद के सिर्फ छह दिनों में 2 करोड़ 70 लाख रुपये की कमाई कर ली है। कासरगोड से तिरुवनंतपुरम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन ने टिकटों के मामले में सबसे अधिक कमाई की है। वंदे भारत एक्सप्रेस ने 28 अप्रैल से 3 मई के बीच चलने के दौरान बंपर कमाई करते हुए रेलवे के खजाने में करोड़ों रुपये का योगदान दिया है।

छह दिनों में की जबर्दस्त कमाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई इस ट्रेन को लोगों ने हाथों-हाथ लिया है। वंदे भारत एक्सप्रेस ने 28 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम-कासरगोड सेवा के लिए 19.5 लाख बटोरे। वहीं 29 अप्रैल को 20.30 लाख, 30 अप्रैल को 20.50 लाख, 1 मई को 20.1 लाख, 2 मई को 18.2 लाख और 3 मई को 18 लाख रुपये रेलवे के खजाने में भर दिए। साउथ के राज्यों के चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों की तुलना में केलर में चलने वाली हाई स्पीड ट्रेन 'सोने' के समान है। तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक की सेवा के लिए औसत टिकट कलेक्शन 18 लाख रुपये है। इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस में 27,000 लोगों ने सफर किया और 31,412 बुकिंग की जा चुकी है।

लोगों को पसंद आ रहा एग्जीक्यूटिव क्लास

तेज गति को पसंद करने वाले यात्रियों को यह ट्रेन पहुत पसंद आ रही है। हालांकि किराया अधिक है फिर भी अधिक यात्रियों ने एग्जीक्यूटिव क्लास को ज्यादा तरजीह दी है। 14 मई तक के सभी टिकट पहले ही बिक चुकी हैं। हालांकि, ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन अपनी अपेक्षित गति से नहीं चल रही है और अन्य ट्रेनों को क्रॉस कराने के लिए वंदे भारत रुकी हुई नजर आई। रेलवे ने बताया है कि वंदे भारत ट्रेन को लेकर शेड्यूल का पालन किया जा रहा है।

केरल आने वाले पर्यटकों ने कराई इतनी कमाई?

वंदे भारत से हुए टिकट कलेक्शन इस बात की तरफ इशारा करता है कि यह ट्रेन केरल में 'हिट' हो रही है। अनुमान है लोग बड़ी संख्या में पर्यटकों के रूप में केरल आते हैं और अलग-अलग जगहों पर जाने के लिए इस ट्रेन को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन कम समय में गंतव्य तक पहुंचने के साथ एक आरामदायक यात्रा भी मुहैया कराती है, जो हवाई यात्राओं में ही नसीब हो पाता है। यही वजह है कि लोग वंदे भारत एक्सप्रेस को ज्यादा तरजीह देते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com