Electicity Line
Electicity LineRaj Express

दिग्गज कारोबारी गौतम अडाणी ने सांगोद ट्रांसमिशन सर्विस लि. (STSL) में खरीदी 100 फीसदी हिस्सेदारी

देश के मशहूर कारोबारी गौतम अडाणी के नेतृत्व वाली अडाणी एनर्जी सॉल्युशंस ने राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम (आरआरवीपीएनएल) से एसटीएसएल को खरीद लिया है।

हाईलाइट्स

  • काफी समय से आपरेशनल नहीं है एसटीएसएल

  • कुछ दिन पहले आईएचसी ने घटाई थी हिस्सेदारी

राज एक्सप्रेस। देश के मशहूर कारोबारी गौतम अडाणी के नेतृत्व वाली अडाणी एनर्जी सॉल्युशंस ने राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (आरआरवीपीएनएल) से सांगोद ट्रांसमिशन सर्विस लिमिटेड (एसटीएसएल) को खरीद लिया है। उल्लेखनीय है कि अडाणी एनर्जी सॉ्ल्यूशंस लि​मिटेड को पहले अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था। अडाणी एनर्जी सॉल्युशंस ने एसटीएसएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। एसटीएसएल को फरवरी 2021 में शुरू किया गया था।

एसटीएसएल की पेड अप शेयर कैपिटल 5-5 लाख रुपये है। अडाणी एनर्जी सॉल्युशंस ने अधिग्रहण के तहत इक्विटी शेयरों को 10 रुपये प्रति शेयर की फेस वैल्यू पर खरीदा है। अडाणी एनर्जी सॉल्युशंस ने शेयर बाजारों को दी सूचना में बताया है कि यह खरीद, शेयर खरीद कारार की शर्तों के अनुसार की गई है। 6 अक्टूबर, 2023 को कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में इस खरीद को मंजूरी मिली थी।

यह अधिग्रहण ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक अवसरों के माध्यम से शेयरधारकों के लिए वैल्यू बेहतर बनाने की एईएसएल की रणनीति को आगे बढ़ाएगा। एसटीएसएल का मकसद सांगोद में ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट -आरएजे/पीपीपी-11-2एक्स 400/220केवी, 500एमवीए जीएसएस लगाना, 220/132केवी, 160 एमवीए ट्रांसफॉर्मर लगाना और संबंधित ट्रांसमिशन लाइन स्थापित करना होगा। अभी तक एसटीएसएल के ऑपरेशंस शुरू नहीं हुए हैं। अडाणी एनर्जी सॉल्युशंस का शेयर 6 अक्टूबर को बीएसई पर 0.20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 806.30 रुपये पर बंद हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com