वोडाफोन आईडिया 18000 करोड़ जुटाने के लिए 10-11रु. प्राइस बैंड पर लॉन्च करेगी FPO

वोडाफोन आइडिया ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ने 18,000 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के एफपीओ को मंजूरी दे दी है।
Vodafone Idea
वोडाफोन आईडिया Raj Express

हाईलाइट्स

  • इन दिनों भीषण आर्थिक संकट से जूझ रही है वोडाफोन आईडिया

  • कंपनी बोर्ड ने इक्विटी शेयरों के एफपीओ को दे दी है मंजूरी

  • कंपनी का एफपीओ 18 अप्रैल को खुलेगा और 22 अप्रैल को बंद होगा

राज एक्सप्रेस। भारी वित्तीय संकट से जूझ रही वोडाफोन आईडिया ने एफपीओ लांच करने का ऐलान किया है। वोडाफोन आइडिया ने आज सुबह बीएसई एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कंपनी के बोर्ड ने 18,000 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) को मंजूरी दे दी है। कंपनी का एफपीओ 18 अप्रैल को खुलेगा और 22 अप्रैल को बंद होगा। वोडाफोन आईडिया ने ने इसकी न्यूनतम कीमत 10 रुपये और अधिकतम 11 रुपये प्रति इक्विटी शेयर निर्धारित की है।

एफपीओ के माध्यम से कंपनी की ओर से 18 हजार करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे। एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने बताया है कि अगले हफ्ते वोडाफोन आईडिया 18,000 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) लॉन्च करेगी। वोडाफोन आइडिया का एफपीओ 18 अप्रैल को खुलेगा जबकि 22 अप्रैल को बंद होगा। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि एंकर निवेशक ऑफर को 16 अप्रैल को मंजूरी दी जाएगी।

वोडोफोन आईडिया ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर यानी एफपीओ के लिए 10 रुपये से 11 रुपये प्रति शेयर के बीच प्राइस बैंड निर्धारित किया है। निवेशक न्यूनतम 1,298 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। एफपीओ में शेयरों के एक लॉट के लिए न्यूनतम आवेदन राशि 14,278 रुपये है। निवेशक 1,298 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं।

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, गुजरात के साथ रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) को अपनाने और दाखिल करने को मंजूरी दे दी है। वोडाफोन आइडिया 15 अप्रैल से ऑफर के खत्म होने तक रोड शो में भी भाग लेगा और निवेशकों-विश्लेषकों के साथ बातचीत करेगा। उल्लेखनीय है कि एफपीओ एक ऐसी प्रक्रिया होती है, जिसके जरिए शेयर बाजार मे्ं पहले से सूचीबद्ध कोई कंपनी निवेशकों या मौजूदा शेयरधारकों, आम तौर पर प्रमोटरों को नए शेयर जारी करती है।

कंपनी इन शेयरों के इश्यू के जरिए अतिरिक्त फंड जुटाती है। गौरतलब है कि कंपनी का एफपीओ 27 फरवरी को बोर्ड के जरिए इक्विटी के माध्यम से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी के बाद आया है। वोडाफोन आईडिया ने हाल ही में अपनी प्रमोटर संस्थाओं में से एक आदित्य बिड़ला समूह से संबंधित ओरियाना इन्वेस्टमेंट्स पीटीई लिमिटेड को तरजीही शेयर जारी करके 2,075 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसके अलावा वोडाफोन आइडिया डेट फंडिंग के लिए बैंकों के साथ बातचीत कर रही है, जिससे इक्विटी और डेट के संयोजन के रूप में कुल फंड जुटाकर 45,000 करोड़ रुपये हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com