महिला ने स्विगी के 'गोरखधंधे' पर से उठाया पर्दा, कहा नियमित सदस्यों से ज्यादा वसूला जा रहा पैसा

स्विगी की प्रीमियम मेंबरशिप का विकल्प चुनने वाले ग्राहकों से 'अत्यधिक शुल्क' लेने को लेकर बेंगलुरू की एक महिला ने नाराजगी जताई है।
Swiggy
SwiggyRaj Express

हाईलाइट्स

  • यह उन ग्राहकों के लिए उचित नहीं, जिनके पास स्विगी वन मेंबरशिप है

  • महिला ने कहा ग्राहकों के साथ हो रहा उच्च श्रेणी का डिजिटल घोटाला

  • नॉन-मेंबर को दी जाने वाली छूट केवल नए यूजर्स तक ही सीमित नहीं

राज एक्सप्रेस। स्विगी की प्रीमियम मेंबरशिप का विकल्प चुनने वाले ग्राहकों से 'अत्यधिक शुल्क' लेने को लेकर बेंगलुरू की एक महिला ने नाराजगी जताई है। महिला ने रेडिट पर दो स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए दो ग्राहकों के बिल दिखाए हैं। इनमें से एक के पास स्विगी वन की मेंबरशिप है, जबकि दूसरा नॉन-मेंबर है। नॉन-मेंबर एक कूपन का उपयोग करके ऑर्डर पर अतिरिक्त 50 रुपये बचा सकता था। इसका मतलब यह है कि जिस ग्राहक ने स्विगी वन की मेंबरशिप ली है, उसे अधिक भुगतान करना पड़ रहा है, जबकि फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने सभी ग्राहकों को बेहतर और समान लाभ देने का वादा किया था।

स्क्रीनशॉट के अनुसार, स्विगी वन मेंबर को ऑर्डर के लिए 309 रुपये का भुगतान करना पड़ा, जबकि नॉन-मेंबर्स को डिस्काउंट कूपन का इस्तेमाल करके इसी आर्डर के लिए केवल 241 रुपये ही देने पड़े। बेंगलुरु स्थित रेडिट यूजर्स ने बताया है कि दोनों स्क्रीनशॉट एक ही स्थान के थे। ऑर्डर, एक ही रेस्तरां से, एक ही समय में एक ही स्थान पर डिलीवर किए गए थे। महिला ने शिकायती अंदाज में कहा कि स्विगी वन मेंबरशिप लेने से पहले काफी सोच विचार करें।

महिला ने कहा यह ऊंचे दर्जे का डिजिटल घोटाला है। महिला ने आगे कहा कि यह उन वफादार ग्राहकों के लिहाज से बहुत अनुचित है, जिन्होंने स्विगी वन मेंबरशिप ली है और कंपनी को मासिक शुल्क का भुगतान कर रहे हैं। लोगों ने बताया स्विगी अपने यूजर्स को कस्टमाइज्ड डिस्काउंट कोड प्रदान करता है - इसलिए नॉन-मेंबर के पास स्विगी वन मेंबर को पेश नहीं किए गए कूपन कोड तक पहुंच हो सकती है। 100 रुपये की छूट केवल एक बार लागू होती है। यह आफर स्विगी पहली बार ऐप यूज करने वाले ग्राहक को प्रदान करता है।

यह कह पाना कठिन है कि ये स्क्रीनशॉट दो अलग-अलग ग्राहकों के हैं या नहीं। यह बात साफ़ करना कठिन है। इस पर बेंगलुरु की महिला ने जवाब देते हुए कहा दोनों स्क्रीनशॉट दो अलग-अलग ग्राहकों के हैं। महिला ने कहा नॉन-मेंबर को दी जाने वाली छूट केवल नए यूजर्स तक सीमित नहीं है। कूपन का नाम 'स्मैश' है। दोनों कई सालों से स्विगी के एक्टिव यूजर्स हैं। मैंने अकेले इस महीने में कई बार इस विशेष कूपन का उपयोग किया है। उल्लेखनीय है कि स्विगी वन, स्विगी द्वारा पेश किया गया एक प्रीमियम सदस्यता कार्यक्रम है। इस प्लान में ग्राहक डिलीवरी शुल्क नहीं देने, कुछ रेस्तरां में विशेष छूट जैसे लाभ प्राप्त करने के लिए मासिक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com