एआई आधारित आडियोसोनिक की मदद से ऑडियो में बदला जा सकता है लिखित कंटेंट

एआई आधारित भारतीय कंपनी राइटोसोनिक ने आडियोसोनिक नाम से एक नया प्रोडक्ट बाजार में उतारा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर आधारित यह नया टूल बेहद उपयोगी है।
 Audiosonik Tool
Audiosonik ToolRaj Express

हाईलाइट्स

  • राइटोसोनिक की मदद से किसी ब्लॉग पोस्ट , विज्ञापन, ईमेल और अन्य टाइप टेक्स्ट का ऑडियो तैयार करना आसान हुआ

  • राइटोसोनिक के सीईओ समनयू गर्ग ने कहा एआई की मदद से हमने यूजर्स के काम को आसान बनाने का प्रयास किया

  • आडियोसोनिक की मदद से यूज़र्स आसानी से कंटेंट को आवाज़ में बदल सकते हैं, कई लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा यह टूल

राज एक्सप्रेस। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) आधारित भारतीय कंपनी राइटोसोनिक ने आडियोसोनिक नाम से एक नया प्रोडक्ट बाजार में उतारा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर आधारित यह नया टूल बेहद उपयोगी है। राइटोसोनिक का यह लेटेस्ट प्रोडक्ट जेनरेटिव ऑडियो टूल का काम करता हैं। कंपनी के एआई आधारित जेनरेटिव टूल आडियोसोनिक की सहायता से आप किसी भी लिखित टेक्स्ट को आसानी से ऑडियो में बदल सकते हैं। टेक्स्ट कंटेंट को ऑडियो में बदलने का मतलब यह है कि अब आप राइटोसोनिक की मदद से किसी ब्लॉग पोस्ट , विज्ञापन, ईमेल और अन्य टाइप टेक्स्ट का ऑडियो बेहद आसानी से तैयार कर सकते हैं। किसी भी टेक्स्ट को राइटोसोनिक के आडियोसोनिक टूल के ज़रिये इंसानो जैसी आवाज़ में आसानी से बदला जा सकता है।

एआई टूल्स ने आसान की लोगों की जिंदगी

उल्लेखनीय है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित ढेरों टूल दुनियाभर में जमकर इस्तेमाल हो रहे हैं। एआई की मदद से कई दिनों में पूरा होने वाला काम काफी कम समय में यहां तक कि चंद मिनटों में आसानी से हो जाता है। भारतीय कंपनियां इस दिशा में काम कर रही हैं। भारतीय कंपनी राइटोसोनिक ने नए जेनरेटिव ऑडियो टूल आडियोसोनिक की पेशकश की है। यह टूल बेहद उपयोगी है। किसी भी टेक्स्ट को आडियो में बदल देने की क्षमता की वजह से यह तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

आडियोसोनिक टूल की ये हैं खूबियां

  • यूज़र्स एक ही क्लिक से अपने लिखे हुए कंटेंट को आडियो फार्म में बदल सकते हैं।

  • इस टूल से तैयार किये गए ऑडियो कंटेंट के लिए 20 से ज़्यादा अलग-अलग आवाज़ों में चुनने का विकल्प मिलता हैं

  • इस टूल में मल्टी -लैंग्वेज़ सपोर्ट भी दिया हैं यानी मनचाही भाषा में कंटेंट सुनाई देगा

  • इस टूल में फ्री ट्रायल के साथ 10 मिनट का फ्री ऑडियो जेनरेट करने का विकल्प भी हैं

इसकी मदद से इ-लर्निंग को मिलेगा प्रोत्साहन

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित आडियोसोनिक का टेक्स्ट-टू-साउंड (टीटीएस) टूल ऑडियो को अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करने का विकल्प देता हैं। इसके इस्तेमाल से उन लोगों की मदद भी की जा सकती है जिन्हे देखने और पढ़ने में दिक्कत होती हैं। इसी के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में यह टूल इ-लर्निंग को और बढ़ावा देगा, क्योंकि यह डिजिटल डॉक्युमेंट्स को ऑडियो में बदलने का विकल्प देता हैं। ऑडियो बुक्स रिकॉर्ड करने से लेकर आईवीआर टूल्स तक इस टूल की मदद ली जा सकती हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com