आयुष्मान ने LGBTQIA+ समुदाय को व्यवसायी बनने के लिए प्रेरित किया
आयुष्मान ने LGBTQIA+ समुदाय को व्यवसायी बनने के लिए प्रेरित कियाRaj Express

आयुष्मान खुराना ने LGBTQIA+ समुदाय को व्यवसायी बनने के लिए प्रेरित किया

मेरे विचार से, एक अभिनेता को प्रयत्न करना चाहिए और एक सामाजिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए। यह लोगों का प्यार ही है जिसने हमें यहां तक पहुँचाया है।

राज एक्सप्रेस। यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत और एक्टर आयुष्मान खुराना प्राइड मंथ के अवसर पर चंडीगढ़ में LGBTQIA+ समुदाय को व्यवसाय चलाने के लिए सशक्त बना रहे हैं। आयुष्मान ने इस समुदाय के लिए फूड ट्रक के निर्माण में निवेश किया है ताकि वे लोग फूड बिजनेस के जरिए आत्मनिर्भर बन सकें। इन फूड ट्रकों को 'स्वीकार' का नाम दिया गया है, जो आज के समाज में इस समुदाय को स्वीकृति प्रदान करने के महत्व की दृष्टि से बहुत प्रासंगिक है।

धनंजय चौहान ने, जो पंजाब विश्वविद्यालय के पहले ट्रांसजेंडर छात्र हैं और राज्य में इस समुदाय की एक सक्रिय आवाज हैं, फूड ट्रक की तस्वीरों को यह कहते हुए ट्वीट किया, “आयुष्मान खुराना जी, ट्रांसजेंडर का समर्थन करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद 🙏। आपके सहयोग के बिना हमारा सपना कभी पूरा नहीं होगा।" चंडीगढ़ प्रशासन और पंजाब विश्वविद्यालय ट्रांसजेंडर को फ़ूड बिजनेस शुरू करने के लिए जगह प्रदान कर सकते हैं।

इस पहल के बारे में संपर्क करने पर, आयुष्मान ने कहा, "मेरे विचार से, एक अभिनेता को प्रयत्न करना चाहिए और एक सामाजिक जिम्मेदारी निभानी चाहिए। यह लोगों का प्यार ही है जिसने हमें यहां तक पहुँचाया है। जहां हम लोगों को और समुदायों को सशक्त बनाने के लिए काम कर सकते हैं और महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ा सकते हैं। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि समावेशकता राष्ट्र निर्माण का प्राथमिक स्तंभ है। प्रत्येक व्यक्ति को जहां तक संभव हो, अधिक से अधिक लोगों की मदद करने के लिए अपना काम करना चाहिए। हमें दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। एक बार जब हमें यह एहसास होगा कि एक समाज के रूप में हम कितने सहजीवी हैं और कैसे हम एक साथ रहकर ही आगे बढ़ सकते हैं, तो हम एक सामंजस्यपूर्ण, सह-अस्तित्व वाली दुनिया के निर्माण के अपने बड़े लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे जो विविधतापूर्ण होगी।"

आयुष्मान आगे कहते हैं, “मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि प्राइड मंथ के अवसर पर, चंडीगढ़ में ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को व्यवसाय शुरू कर आत्मनिर्भर होने के लिए सशक्त बनाने का यह एक प्रभावी कदम है। मैं हमेशा अपने तरीके से LGBTQIA+ समुदाय का समर्थन करूंगा।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com