कुणाल नैय्यर पर फूटा जया बच्चन का गुस्सा
कुणाल नैय्यर पर फूटा जया बच्चन का गुस्साSocial Media

The Big Bang Theory Controversy : कुणाल नैय्यर पर फूटा जया बच्चन का गुस्सा, सीन हटाने की उठ रही मांग

जया बच्चन हमेशा ही अपने गुस्से को बयां करने के चलते चर्चा में रहती हैं। वहीँ, वह एक बार फिर उनका गुस्सा ‘द बिग बैंग थ्योरी’ रिलीज के डायलॉग बोलने वाले 'कुणाल नैय्यर' (Kunal Nayyar) पर फूटा है।

The Big Bang Theory Controversy : बॉलीवुड अभिनेत्री और नैत्री 'जया बच्चन' (Jaya Bachchan) हमेशा से ही मीडिया के सामने अपने गुस्से को बयां करने या अपने गुस्से में दिए बयानों के चलते चर्चा में रहती हैं। वहीँ, वह एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उनका गुस्सा ‘द बिग बैंग थ्योरी’ (The Big Bang Theory Controversy) रिलीज के डायलॉग बोलने वाले 'कुणाल नैय्यर' (Kunal Nayyar) पर फूटा है। जया बच्चन ने कुणाल नैय्यर को पागल और गंदी जुबान बोलते हुए उन्हें पागलखाने भेजने तक की बात कह डाली है। चलिए, विस्तार से जानें अखित क्या है मामला ?

क्या है मामला ?

दरअसल, यह मामला ‘द बिग बैंग थ्योरी’ के दूसरे सीजन से शुरू हुआ है। इस सीजन में माधुरी दीक्षित पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। इतना ही नहीं इस सीरीज में ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित की तुलना करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। जिसके कारण ही यह मामला एक बड़ा विवाद बन गया। हालांकि, इस विवाद के चलते ही पॉलिटिकल एनालिस्ट मिथुन विजय कुमार ने नेटफ्लिक्स (Netflix) के खिलाफ लीगल नोटिस भी जारी किया है। वहीँ, दूसरी तरफ इस सीरिज को लेकर जया बच्चन का गुस्सा भी फूट पड़ा है। उन्होंने सीरीज में डायलॉग बोलने वाले कुणाल नैय्यर को लेकर कहा कि,

”क्या ये इंसान पागल है? बड़ी गंदी जुबान है। इसे पागलखाने भेजना चाहिए। इसके परिवार से पूछिए उनकी इस टिप्पणी पर क्या राय है।

जया बच्चन, अभिनेत्री और नेत्री

इस सीन पर मचा विवाद :

बताते चलें, ‘द बिग बैंग थ्योरी’ के हाल ही में आए दूसरे सीजन में शेल्डन कूपर की भूमिका निभा रहे जिम पार्सन्स ने ऐश्वर्या राय बच्चन की तुलना माधुरी दीक्षित से की हैं। इसी दौरान वह ऐश्वर्या राय को गरीबों की माधुरी दीक्षित कहते नजर आए और माधुरी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इस सीन के बाद आए सीन में कुणाल नैय्यर, राज कूथरापल्ली के रोल में कहते हैं कि, “ऐश्वर्या राय एक देवी हैं और वह माधुरी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं।"

Netflix को जारी हुआ लीगल नोटिस :

‘द बिग बैंग थ्योरी’ सीरिज के दूसरे सीजन में सिखाए गए इस सीन को लेकर पॉलिटिकल एनालिस्ट मिथुन विजय कुमार ने Netflix के खिलाफ लीगल नोटिस जारी किया है। उन्होंने इस नोटिस में कहा है कि, ”Netflix के शो ‘बिग बैंग थ्योरी’ में अपमानजनक शब्द के इस्तेमाल से मैं परेशान हुआ। इस शब्द का प्रयोग प्रशंसित अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के संदर्भ में किया गया था, और यह न केवल अपमानजनक और गहरा आहत करने वाला था, बल्कि उनकी गरिमा के प्रति सम्मान की कमी को भी दर्शाता था।”

की जा रही सीन हटाने की मांग :

बताते चलें, पॉलिटिकल एनालिस्ट मिथुन विजय कुमार द्वारा ‘द बिग बैंग थ्योरी’ के दूसरे सीजन के पहले एपिसोड में ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले इस सीन पर आपत्ति जताते हुए इसे हटाने की मांग की है। उन्होंने अपने नोटिस में कहा है कि, ”कुणाल द्वारा की गई टिप्पणी न केवल आपत्तिजनक है बल्कि मानहानिकारक भी है। इस तरह के कंटेंट या महिलाओं के खिलाफ भेदभाव को बढ़ावा देने वाले सीन या डायलॉग को लेकर नेटफ्लिक्स को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com