Pind Daan Review
Pind Daan ReviewRaj Express

Pind Daan Review : बाल शोषण पर बनी परफेक्ट शॉर्ट फिल्म है पिंडदान

महान लेखक हसरत जयपुरी के ग्रैंडसन आदिल जयपुरी इन दिनों अपनी शॉर्ट फिल्म पिंडदान को लेकर काफी चर्चा में हैं। आदिल की यह शॉर्ट फिल्म इस हफ्ते डिजिटल प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर रिलीज हो चुकी है।
पिंडदान(3 / 5)

स्टार कास्ट - आदिल जयपुरी, यतिन कार्येकर, दिव्यांगना जैन

डायरेक्टर - दिव्यांश पंडित

प्रोड्यूसर - दिव्यांश पंडित

स्टोरी

बाल शोषण पर आधारित यह फिल्म नाशिक के एक पुलिस ऑफिसर शिव पाटिल (आदिल जयपुरी) के इर्द-गिर्द घूमती है। शिव पाटिल का अपने मामा विश्वास गायकवाड़ (यतिन कार्येकर) को लेकर अपने बचपन का एक अतीत है, जिससे वो अभी तक बाहर नहीं आ पाया है। शिव के भीतर उसकी खुद से एक लड़ाई भी चल रही है और वहीं दूसरी तरफ उसपर उसकी प्रेगनेंट बहन विभूति (दिव्यांगना जैन) की जिम्मेदारी भी है। इसी बीच उसे उसकी मामी (असीमा भट्ट) का फोन आता है कि उसके मामा की तबियत खराब है। शिव अब अपने मामा के अंतिम समय में उनसे मिलना नहीं चाहता क्योंकि उसने अपने मामा का घर छोड़ने से पहले एक कसम खाई थी। अब वो कसम क्या थी और शिव को वो कसम क्यों खानी पड़ी। यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट दिव्यांश पंडित ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और सिनेमेटोग्राफी दोनों बढ़िया है। फिल्म का क्लाइमेक्स रोंगटे खड़ा करता है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक काफी अच्छा है। फिल्म की प्रोडक्शन वैल्यू भी अच्छी है।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस की बात करें तो फिल्म के लीड हीरो आदिल जयपुरी ने अपने पुलिस ऑफिसर के इंटेंस किरदार को अच्छे से निभाया है। फिल्म में जिस तरह उन्होंने डांस परफॉर्मेंस दी है, वो भी तारीफ के काबिल है। दिव्यांगना जैन का भी काम सराहनीय है। यतिन कार्येकर ने भी लाजवाब काम किया है। असीमा भट्ट, अनिकेत संघवी और कल्याणी सखलुंकर ने भी बढ़िया काम किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों का काम औसत दर्जे का है।

क्यों देखें

पिंडदान बाल शोषण पर बनी एक अच्छी फिल्म है। फिल्म में एक साथ एक इंसान को कई सारी परेशानियों से झुंझते हुए दिखाया गया है। फिर कैसे वो अपनी इन परेशानियों को खत्म कर विजयी होता है, यह भी दिखाया गया है। अगर आप भी इन दिनों फ्री हैं तो बाल शोषण पर बनी यह फिल्म देख सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com