Bigg Boss 16 Winner
Bigg Boss 16 WinnerSocial Media

Bigg Boss 16 Winner: जानिए कौन है रैपर एमसी स्टेन, जिसने जीती 'बिग बॉस 16' की ट्रॉफी

Bigg Boss 16 Winner: कलर्स का रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' को अपना विनर मिल गया है। 'बिग बॉस 16' की ट्रॉफी रैपर एमसी स्टैन (MC Stan) ने अपने नाम कर ली है।

Bigg Boss 16 Winner: कलर्स का रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' पिछले सभी सीजन के मुकाबले काफी अलग रहा। इस सीजन में काफी कुछ देखने को भी मिला। बिग बॉस खुद भी कंटेस्टेंट की तरह खेलते हुए नजर आए। 4 महीने का लंबा सफर तय करने के बाद इस शो को रैपर एमसी स्टैन ने अपने नाम कर लिया। 'बिग बॉस 16' की ट्रॉफी रैपर एमसी स्टैन (MC Stan) ने अपने नाम कर ली है।

बता दें कि, 'बिग बॉस 16' को रैपर एमसी स्टैन ने शो को जीत लिया है। शिव ठाकरे और प्रियंका चाहर चौधरी को मात देकर एमसी स्टैन ने रियलिटी शो की ट्रॉफी अपने नाम की। इनाम में रैपर को 31 लाख रुपये और एक लग्जरी गाड़ी मिली है। दर्शकों के लिए ये जीत काफी शॉकिंग थी।

बता दें, उनके जिगरी दोस्त और उस ट्रॉफी के सबसे बड़े हकदारों में से एक शिव ठाकरे रनर अप रहे हैं। सीजन की शुरुआत से ही शिव ठाकरे का रवैया एक विनर की तरह लग रहा था, पूरे सीजन में उन्होंने अपनी गेम से लाखों फैंस का दिल जीत लिया है। बीते दिन सोशल मीडिया पर बिग बॉस जीतने के लिए शिव ठाकरे का नाम काफी चर्चाओं में रहा है।

प्राइज मनी में किया गया इजाफा:

जानकरी के लिए बता दें कि, एमसी स्टैन को विनर बनने के बाद 31 लाख 80 हजार रुपए मिले हैं। बता दें, ग्रैंड फिनाले की शाम को ही प्राइज मनी में इजाफा किया गया था। दरअसल, बिग बॉस ने टॉप कंटेस्टेंट्स को एक टास्क दिया था, जिसके अनुसार कंटेस्टेंट्स को आपसी सेहमती से एक ऐसे कंटेस्टेंट का नाम लेना था, जिसे सबसे कम वोट मिली हों। सबने शालीन का नाम लिया, सही जवाब होने के इनाम में बिग बॉस ने प्राइज मनी 21 लाख 80 हजार से बढ़ाकर 31 लाख 80 हजार कर दी।

टॉप 3 में ये कंटेस्टेंट थे शामिल:

आपको बता दें कि, बिग बॉस 16 में टॉप 3 में एमसी स्टैन के साथ प्रियंका चौधरी और शिव ठाकरे भी शामिल थे, लेकिन टॉप 2 की रेस से प्रियंका बाहर हो गईं। हालांकि इस फैसले को सुनने के बाद वहां मौजूह हर शख्स काफी दंग रह गया था। किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि प्रियंका बाहर हो गई हैं। वहीं शिव ठाकरे को भी मात देकर एमसी स्टैन आगे निकल गए और शो के विनर बन गए।

कौन हैं एमसी स्टैन:

वहीं, अगर एमसी स्टैन के बारे में बात करे, तो 23 साल के एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है। उन्हें रैपर बनने का बचपन से शौक था, यही वजह है जो एमसी स्टैन ने महज 12 साल की उम्र में ही कव्वाली गाना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने लंबे समय तक कव्वाली और गाने गए। फिर धीरे-धीरे रैप की ओर कदम बढ़ाए।

रैपिंग में आने से पहले, स्टेन बी-बॉयिंग और बीटबॉक्सिंग में थे, एमसी स्टैन ना केवल शानदार रैपर हैं, बल्कि म्यूजिक कंपोजर और सॉन्ग राइटर भी हैं। एमसी स्टैन को असली पहचान ‘वाटा’ गाने से मिली थी। उनका ये गाना साल 2018 में रिलीज हुआ था। उनके वन लाइनर्स जैसे ‘शेमड़ी’, ‘एप्रिशिएट यू’, ‘हक से’, ‘फील यू ब्रो’ और ‘हिंदी मातृभाषा’ और ‘रावस’ ने पूरे देश का ध्यान खींचा है। एमसी स्टैन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, इंस्टाग्राम पर उनकी 7 मिलियन से ज्यादा फैन फॉलोइंग है।

जितने मशहूर एमसी स्टैन हैं उतने ही मशहूर उनके गानों से जुड़े विवाद हैं। दरअसल, एमसी के गानों में इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों के चलते वह कई बार विवादों का हिस्सा रह चुके हैं। एमसी ने रैपर रफ्तार के साथ भी काम किया है। वहीं, अगर उनके पर्सनल लाइफ की बात करें तो, खुद एमसी ने बिग बॉस के घर में ये बताया है कि, उनके माता-पिता हैं और एक गर्लफ्रेंड हैं बूबा, जिससे वह प्यार करते हैं और शादी भी करना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com