बिहार: कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर नेताओं का बयान

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर कई नेताओं ने बयान जारी किया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खुशी जताई है।
पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर
पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुरRE

हाइलाइट्स-

  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से किया गया सम्मानित।

  • कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर नेताओं का बयान।

  • उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा- खुशी की बात है।

बिहार, पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक के रूप में मशहूर समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर का 1988 में निधन हो गया था। उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा की गई है। इसी बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खुशी जताई है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कही यह बात:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि, "ये हम लोगों की बहुत पुरानी मांग रही है। जब प्रधानमंत्री विधानसभा के प्रांगण में आए थे तो भी हमने ये मांग रखी थी। बड़ी खुशी की बात है कि, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और समाज के बड़े समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिला है, लेकिन इसका असर राजनीतिक तौर पर भी देखा जाएगा। खैर जो भी बात हो... साथ में अगर कांशीराम को भी भारत रत्न मिल जाता तो और भी अपार खुशी होती।"

जीतन राम मांझी ने जारी किया बयान:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि, "भारत सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करके केवल उनका सम्मान नहीं बढ़ाया है, बल्कि सभी पिछड़ी जातियों और जनजातियों का सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी बात के लिए जाने जाते हैं, कहा जा रहा था की मोदी है, तो मुमकिन है आज ये बात साबित हो गई।"

श्रवण कुमार ने कही यह बात:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बिहार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि, "भारत रत्न बहुत देर से मिला लेकिन हमें खुशी है, जिनके प्रयासों की वजह से मिला है उनको धन्यवाद और बधाई।"

अभिनव विकास ने जारी किया बयान:

कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उनके पोते अभिनव विकास ने कहा कि, "समाज के अंतिम पायदान के लोगों को बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करता हूं। गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।"

अश्विनी कुमार चौबे ने कही यह बात:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, "जो लोग कहते हैं कि, हमने पहले कहा है और भाजपा ने कर्पूरी ठाकुर को दबाव में सम्मानित किया है, वो लोग उन्हें कपटी ठाकुर कहते थे, क्या वे (लालू यादव) भूल गए?... प्रधानमंत्री मोदी ही ये कर सकते थे। उन्होंने तमाम लोगों को सम्मान दिया है।"

भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कही यह बात:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने पर बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि, "भाजपा के कार्यकर्ता सड़क से लेकर संसद तक संग्राम करते हैं। सबको कार्यक्रम करने का अधिकार है लेकिन दुर्भाग्य है कि जब से नीतीश कुमार, लालू यादव के प्रभाव में आए हैं तब से उनको कब्जा करने की आदत हो गई है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com