बिहार के पटना में डेंगू का कहर
बिहार के पटना में डेंगू का कहरRaj Express

बिहार के पटना में डेंगू का कहर- अस्पतालों में डेंगू रोगियों के लिए अलग वार्ड स्थापित

बिहार के पटना में डेंगू के मामलों के वृद्धि दर्ज हो रही है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हाेकर अस्पतालों में डेंगू रोगियों के लिए अलग वार्ड स्थापित किए है।

हाइलाइट्स :

  • बिहार के पटना में डेंगू के मामलों के वृद्धि

  • पटना में डेंगू के मामलों की संख्‍या 350 के पार, कल मिले 70 केस

  • अस्पतालों में डेंगू रोगियों के लिए अलग वार्ड स्थापित

बिहार, भारत। डेंगू के प्रति सावधानी बरतना बहुत महत्वपूर्ण होता है और डेंगू बीमारी से बचाव के लिए मच्छरों के काटने से बचना सबसे महत्वपूर्ण उपाय है। इस बीच बिहार में डेंगू का कहर बरपा है। इस बारे में आज यह खबर सामने आई है कि, बिहार के पटना में डेंगू के मामलों के वृद्धि दर्ज हो रही है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हाेकर अस्पतालों में डेंगू रोगियों के लिए अलग वार्ड स्थापित कर रही है।

पटना में डेंगू के मामलों की संख्‍या 350 के पार :

बताया जा रहा है कि, बिहार के पटना में बढ़ते डेंगू के मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में डेंगू रोगियों के लिए अलग वार्ड स्थापित किए हैं। अब तक बिहार के पटना में डेंगू के कुल मामलों की संख्‍या 350 के पार हो गई है। तो वहीं, बीते दिन डेंगू के 70 केस मिले है।

इस दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ विवेक सिंह ने बताया, "बारिश के मौसम में अक्‍सर डेंगू के मामलों में वृद्धि होती है। पटना में अभी तक कुल 366 डेंगू के केस पाए गए हैं। कल 70 केस पाए गए थे। डेंगू एक मौसमी बीमारी है। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा इसकी समीक्षा की जाती है। सभी चिकित्सा महाविद्यालयों और सदर अस्पताल में डेंगू विशेष वार्ड बनाए गए हैं। डेंगू की जांच और इलाज मुफ्त है। फॉगिंग का काम जारी है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com