सुशील कुमार मोदी
सुशील कुमार मोदीRaj Express

महिला आरक्षण विधेयक के पक्ष में राजद को राजी कराएं नीतीश कुमार : सुशील कुमार मोदी

पटना, बिहार : मातृशक्ति के अपमान का ऐसा पाप लगा कि सुरेंद्र यादव ने फिर कभी लोकसभा का मुंह नहीं देखा और आज लोकसभा में राजद का एक भी सदस्य नहीं है।

हाइलाइट्स :

  • महिला आरक्षण विधेयक पेश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।

  • नीतीश कुमार को यह सुनिश्चित करना चाहिए राजद इस विधेयक के पारित होने में कोई अड़ंगेबाजी न कर सके।

  • महिला विधेयक पारित कराने का ऐतिहासिक कार्य भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा होगा।

पटना, बिहार। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने नए संसद भवन में लोकसभा की कार्यवाही के पहले दिन महिला आरक्षण विधेयक पेश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और कहा कि अब पीएम-पद के दावेदार नीतीश कुमार को यह सुनिश्चित करना चाहिए राजद इस विधेयक के पारित होने में कोई अड़ंगेबाजी न कर सके।

सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण देने वाला विधेयक जब वर्ष 1998 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पेश किया था, तब लालू प्रसाद यादव के उकसावे पर उनकी पार्टी के सांसद सुरेंद्र यादव ने तत्कालीन गृहमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के हाथ से छीन कर सदन में विधेयक की कॉपी फाड़ दी थी।

भाजपा सांसद ने कहा कि यह घटना देश के संसदीय इतिहास में काले धब्बे की तरह दर्ज है। लेकिन, मातृशक्ति के अपमान का ऐसा पाप लगा कि सुरेंद्र यादव ने फिर कभी लोकसभा का मुंह नहीं देखा और आज लोकसभा में राजद का एक भी सदस्य नहीं है।

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद के महिला विरोधी रुख और सरकार गिरने के डर से जो कांग्रेस वर्ष 2010 में यह विधेयक लोकसभा में पेश करने की हिम्मत नहीं कर पाई, वह आज इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि शरद यादव, मुलायम सिंह यादव (दोनों दिवंगत) और लालू प्रसाद के दुराग्रह की वजह से देश की आधी आबादी पिछले 25 साल से विधायिका में आरक्षण पाने से वंचित रही। महिला विधेयक पारित कराने का ऐतिहासिक कार्य भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com