नीतीश कुमार
नीतीश कुमारSocial Media

विपक्षी एकता बढ़ने से केंद्र में बैठे लोगों को हाे रही चिंता : नीतीश कुमार

पटना, बिहार : विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस और अन्य दलों से बैठकर बात हो गयी है। अरविंद केजरीवाल भी हम लोगों के साथ बैठे थे, अब उनपर कार्रवाई हो रही है।

पटना, बिहार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिये बुलाये जाने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियों का एक साथ जुड़ने की स्थिति पैदा होने से केंद्र में बैठे लोगों को चिंता हो रही है।

नीतीश कुमार ने शनिवार को बिहार जाति आधारित गणना-2023 के दूसरे चरण की शुरुआत अपने पैतृक आवास बख्तियारपुर से करने के बाद संवाददताओं से बातचीत के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाने के सवाल पर कहा, “विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस और अन्य दलों से बैठकर बात हो गयी है। अरविंद केजरीवाल भी हम लोगों के साथ बैठे थे, अब उनपर कार्रवाई हो रही है। अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियों का एक साथ जुड़ने की स्थिति पैदा होने से केंद्र में बैठे लोगों को चिंता हो रही है। पता नहीं वे लोग क्या-क्या करेंगे लेकिन यह सब करने से क्या होगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “कल भी हम पार्टी (जनता दल यूनाइटेड-जदयू) कार्यालय में कह चुके हैं यह मेरा नाम लेकर ऐसा नारा मत लगाईये। जब सब लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो मजबूती से आयेंगे। जब सभी पार्टियां एक साथ बैठेगी तो आगे क्या-क्या करना है, वो सभी चीजें तय हो जायेगी और इसको सार्वजनिक कर दिया जायेगा। कौन पार्टी किन-किन सीटों पर लड़ेगी, यह सब निर्णय हो जायेगा। एक साथ मिलकर हमलोग दौरा करेंगे। जनता मालिक होती है, चुनाव में वो फैसला करेगी।”

नीतीश कुमार ने देश की यात्रा पर निकलने के सवाल पर कहा कि अभी वह दिल्ली गये थे। सात महीने से वह इंतजार कर रहे थे। वहां से खबर आयी तो वह दिल्ली गये। उनको भी कुछ लोगों से बात करने की जिम्मेवारी है। अभी बहुत लोगों से उनकी बात होगी। धीरे-धीरे पता चलेगा। सभी लोग एक साथ बैठकर निर्णय ले लेंगे।

मुख्यमंत्री ने मोतिहारी में जहरीली शराब से लोगों की हुई मौत के सवाल पर कहा कि लोगों को गलत काम नहीं करना चाहिए। इसको लेकर सभी को समझाया जाता है। इसके बारे में विस्तृत जानकारी लेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com