जाति आधारित जनगणना पर बोले तेजस्‍वी
जाति आधारित जनगणना पर बोले तेजस्‍वी Raj Express

जाति आधारित जनगणना पर बोले तेजस्‍वी-ऐतिहासिक काम किया, हम कल्याणकारी योजनाएं लाने का प्रयास करेंगे

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जाति आधारित जनगणना की रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, सरकार बनने के बाद कम समय में हमने जानकारी इकट्ठा की और आज ऐतिहासिक दिन पर ऐतिहासिक काम हमने किया है।

हाइलाइट्स :

  • जाति आधारित जनगणना पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया

  • आज जाति आधारित सर्वेक्षण का वैज्ञानिक डेटा जारी किया गया है।

  • वैज्ञानिक आंकड़ों के आधार पर कल्याणकारी योजनाएं लाने का प्रयास करेंगे-तेजस्वी

बिहार, भारत। बिहार के पटना में आज साेमवार काे जाति आधारित जनगणनाकी रिपोर्ट जारी होने के बाद इस पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इस बीच अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया आई है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "हमारी शुरू से मांग रही है कि जाति आधारित जनगणना हो...आज जाति आधारित सर्वेक्षण का वैज्ञानिक डेटा जारी किया गया है...सरकार बनने के बाद कम समय में हमने जानकारी इकट्ठा की और आज ऐतिहासिक दिन पर ऐतिहासिक काम हमने किया है...हम वैज्ञानिक आंकड़ों के आधार पर कल्याणकारी योजनाएं लाने का प्रयास करेंगे।"

इसके अलावा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट जारी कर कहा, कम समय में जाति आधारित सर्वे के आँकड़े एकत्रित एवं उन्हें प्रकाशित कर बिहार आज फिर एक ऐतिहासिक क्षण का गवाह बना। दशकों के संघर्ष ने एक मील का पत्थर हासिल किया। इस सर्वेक्षण ने ना सिर्फ वर्षों से लंबित जातिगत आंकड़े प्रदान किये हैं बल्कि उनकी सामाजिक आर्थिक स्थिति का भी ठोस संदर्भ दिया है। अब सरकार त्वरित गति से वंचित वर्गों के समग्र विकास एवं हिस्सेदारी को इन आंकड़ों के आलोक में सुनिश्चित करेगी। इतिहास गवाह है भाजपा नेतृत्व ने विभिन्न माध्यमों से कितनी तरह इसमें रूकावट डालने की कोशिश की। बिहार ने देश के समक्ष एक नजीर पेश की है और एक लंबी लकीर खींच दी है सामाजिक और आर्थिक न्याय की मंज़िलों के लिए। आज बिहार में हुआ है कल पूरे देश में करवाने की आवाज उठेगी और वो कल बहुत दूर नही है। बिहार ने फिर देश को दिशा दिखाई है और आगे भी दिखाता रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com