Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdatesRaj Express

Breaking News LIVE Update : दिल्ली सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद ने दिया इस्तीफा

Breaking News Live Updates : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट

दिल्ली सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने मंत्री पद और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हालही में उनके ठिकानों पर ED ने छापेमारी की थी।

Naxal Attack : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट

Naxal Attack : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में प्रेशर IED की चपेट में आने से एक मजदूर घायल हो गया है। जिसे गंभीर चोटें आई हैं। नक्सलियों ने निर्माणाधीन सड़क में प्रेशर IED प्लांट कर रखा था। जिस पर मजदूर का पैर आ गया और जोर का धमाका हुआ। घायल मजदूर को रायपुर रेफर किया गया है। धमाके की चपेट में दो जवान भी आ गए है जिनका इलाज़ चल रहा है।

बसपा प्रत्याशी की मृत्यु के कारण तीसरे चरण में होगी बैतूल में वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024, मध्यप्रदेश के बैतूल (एसटी) संसदीय क्षेत्र में मतदान तीसरे चरण में होगा। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार की मृत्यु के कारण दूसरे चरण में मतदान स्थगित कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने 16 मार्च, 2024 को लोकसभा, 2024 के लिए आम चुनाव की घोषणा की है। जिसमें मध्य प्रदेश के बैतूल (एसटी) संसदीय क्षेत्र से चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव होना था।

कुत्तों की 23 खतरनाक नस्लों पर प्रतिबन्ध लगाने के सर्कुलर पर कोर्ट ने कहा, सरकार नहीं लगा सकती पूर्ण प्रतिबंध

कर्नाटक हाईकोर्ट ने 'क्रूर कुत्तों' की 23 नस्लों पर प्रतिबंध लगाने वाले केंद्र सरकार के परिपत्र को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुनाया। सर्कुलर पर पहले कर्नाटक में रोक लगा दी गई थी। न्यायमूर्ति एम नागप्रसन्ना ने आदेश सुनाया। उन्होंने कहा, यह माना गया है कि प्रतिबंध लगाने से पहले किसी भी हितधारक से परामर्श नहीं किया गया था। अदालत का कहना है कि उचित समिति गठित किए बिना, हितधारकों को सुने बिना भारत सरकार पूर्ण प्रतिबंध नहीं लगा सकती थी।

संदेशखाली मामले की होगी सीबीआई जांच

पश्चिम बंगाल। संदेशखाली यौन हिंसा मामले की सीबीआई जांच होगी। इसके लिए कलकत्ता हाई कोर्ट ने आदेश दे दिया है। इस मामले में टीएमसी का निलंबित नेता शेख शाहजहां और उसके साथी आरोपी हैं।

अखिलेश यादव ने जारी किया सपा का मेनिफेस्टो, 2025 तक जाति जनगणना कराने का वादा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के घोषणापत्र को लॉन्च करते हुए पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, विजन डॉक्यूमेंट (मेनिफेस्टो) में कहा गया है- जाति जनगणना में देरी नहीं की जानी चाहिए। हम 2025 तक जाति जनगणना कराएंगे और उसके आधार पर सभी के लिए न्याय और भागीदारी 2029 तक सुनिश्चित होगी। किसानों को सभी फसलों पर एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी और उसकी गणना भी स्वामीनाथन फॉर्मूले के आधार पर की जाएगी।अग्निवीर कर्मियों सहित सभी के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) शुरू की जाएगी और सशस्त्र बलों में फिर से नियमित भर्तियाँ की जाएंगी।"

अखिलेश यादव ने कहा, 'हमने अपने विजन डॉक्यूमेंट को 'जनता का मांग पत्र - हमारा अधिकार' नाम दिया है। इस विजन डॉक्यूमेंट में मुख्य मांगें हैं- संविधान की रक्षा का अधिकार, लोकतंत्र की रक्षा का अधिकार, मीडिया की स्वतंत्रता का अधिकार और सामाजिक न्याय का अधिकार...देश के विकास के लिए सामाजिक न्याय का अधिकार आवश्यक है।

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के BJP का घोषणापत्र जारी

अरुणाचल प्रदेश। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। कार्यक्रम में अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू भी मौजूद रहे।

अरविन्द केजरीवाल कोCM पद से हटाने की तीसरी याचिका खारिज, याचिकाकर्ता पर 50 हजार का जुर्माना

दिल्ली HC ने पूर्व AAP मंत्री और पूर्व विधायक संदीप कुमार की उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिसमें अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग की गई थी। कोर्ट ने कहा कि समान प्रार्थनाओं वाली यह तीसरी याचिका है। कोर्ट ने कहा कि हम याचिकाकर्ता पर 50 हजार का जुर्माना लगाएंगे। कोर्ट ने यह भी कहा, सिस्टम का मजाक उड़ाना बंद करें। अदालत ने कहा कि लागत ही ऐसी याचिकाओं पर अंकुश लगाने का एकमात्र तरीका है।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 10वीं सूची

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है।

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 10वीं सूची
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 10वीं सूचीRaj Express
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 10वीं सूची
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की 10वीं सूचीRaj Express

Raj Expressभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर हवाईअड्डे पर पहुंचे। वह अरुणाचल प्रदेश के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी करेंगे और यहां एक सार्वजनिक बैठक में भी भाग लेंगे।

अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देते हैं तो आम आदमी पार्टी हो जाएगी खत्म - संजय सिंह

दिल्ली। आप सांसद संजय सिंह ने कहा, 'अगर आज अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दे दें तो ये लोग आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे। हमारे मंत्रियों को जेल में डाल दिया जाएगा। पंजाब के सीएम, मंत्रियों को जेल में डाल दिया जाएगा और फिर ये उनका इस्तीफा मांगेंगे।" वे एमके स्टालिन, रेवंत रेड्डी, केरल के सीएम, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव को जेल भी में डालेंगे।"

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के आदेश पर रोक

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी, जिसमें सिवनी बार एसोसिएशन के दस वकीलों को एक महीने के लिए किसी भी अदालत में पेश होने से रोक दिया गया था।

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, वकीलों को भी कुछ जिम्मेदारी दिखानी चाहिए। आपको आवंटित कुछ भूमि पसंद नहीं आई और आप हड़ताल पर चले गए। नोटिस जारी करें. एडवोकेट सिद्धार्थ गुप्ता के अनुरोध पर.. आगे भी पक्षकार बनाने की अनुमति दी गई।

हरियाणा महिला आयोग ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को भेजा समन, 18 अप्रैल को होना होगा पेश

हरियाणा राज्य महिला आयोग ने कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को 18 अप्रैल को उसके सामने पेश होने और भाजपा नेता हेमा मालिनी के खिलाफ की गई टिप्पणियों के संबंध में अपना स्पष्टीकरण देने को कहा है।

पतंजलि विज्ञापन मामला : सुप्रीम कोर्ट की उत्तराखंड सरकार को फटकार

पतंजलि विज्ञापन मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कानून के उल्लंघन के लिए पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर उत्तराखंड सरकार को भी फटकार लगायी है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से कहा कि वह उसे आज़ाद नहीं होने देगी। सभी शिकायतें शासन को भेज गई थी लेकिन लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर चुप रहे, अधिकारी की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं है। संबंधित अधिकारियों को अभी निलंबित किया जाना चाहिए।'

पतंजलि विज्ञापन मामला : सुप्रीम कोर्ट में बाबा रामदेव की माफी अस्वीकार

पतंजलि विज्ञापन मामला : सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को बड़ा झटका देते हुए उनके द्वारा कोर्ट के समक्ष माफी मांगे जाने को अस्वीकार किया है। कोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि अदालत में रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की माफी केवल कागज पर है। हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं, हम इसे स्वीकार करने से इनकार करते हैं। सुप्रीम कोर्ट का कहना है, हम इसे वचन की जानबूझ कर की गई अवज्ञा मानते हैं। सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि बड़े पैमाने पर समाज में यह संदेश जाना चाहिए कि अदालत के आदेश का उल्लंघन न किया जाए।

सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर BJP का प्रदर्शन

दिल्ली। बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

जैन आचार्य लोकेश अमेरिकी राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित

अहिंसा विश्व भारती और विश्व शांति केंद्र के संस्थापक जैन आचार्य लोकेश को वाशिंगटन के कैपिटल हिल में अमेरिकी राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वह अमेरिकी राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय भिक्षु हैं। सम्मान के हिस्से के रूप में, उन्हें राष्ट्रपति पुरस्कार, गोल्डन शील्ड, सम्मान प्रमाण पत्र और राष्ट्रपति बिडेन के हस्ताक्षर वाले प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

जैन आचार्य लोकेश
जैन आचार्य लोकेशRE

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बाबा रामदेव आचार्य और बालकृष्ण

दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापनों से संबंधित सुनवाई में भाग लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे।

पतंजलि के भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

दिल्ली। भ्रामक मेडिकल विज्ञापनों को लेकर पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव को अदालत के समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से "बिना शर्त और अयोग्य" माफी मांगी है।

तेजस्वी यादव 'मौसमी सनातनी' - केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

बेगुसराय, बिहार। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "तेजस्वी यादव 'मौसमी सनातनी' हैं, जब उनके पिता (लालू यादव) सत्ता में थे, तो कई लोग चाहे वे रोहिंग्या हों या बांग्लादेशी घुसपैठिए, यहां आए थे। वे मुखौटा पहनकर तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं। सनातन...लालू यादव की पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, ये उनकी कंपनी है और जिसे शेयर देना हो वो शेयरधारक बन जाता है, बिहार में घुसपैठिये हों या रोहिंग्या, बड़ी संख्या में इनके नाम वोटर लिस्ट में हैं। मैं एक ऐसे तंत्र की मांग करता हूं जो उन्हें मतदान के अधिकार से वंचित कर दे।"

पूर्व राजनयिक और भाजपा नेता तरनजीत सिंह संधू को 'Y+' सुरक्षा कवर

दिल्ली। केंद्र ने पूर्व राजनयिक और भाजपा नेता तरनजीत सिंह संधू को 'Y+' श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर प्रदान किया है।

NCP शरद पवार गुट ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची

Lok Sabha Elections 2024 : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी - शरदचंद्र पवार पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची की घोषणा कर दी है।

NCP शरद पवार गुट ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची
NCP शरद पवार गुट ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूचीRaj Express

CM अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसमें दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति अनियमितता मामले में उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी

दुर्ग बस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुःख, 12 ने गवाई जान

छत्तीसगढ़। दुर्ग बस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुःख जताते हुए ट्वीट किया, "छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बस हादसा दुखद है. मैं इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" इस हादसे में 12 लोगों की जान चली गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।