Breaking News Live Update
Breaking News Live UpdateRaj Express

Breaking News Live Update : पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम शिवसेना में हुए शामिल

Breaking News Live : पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम शिवसेना में हुए शामिल।

पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ मुंबई में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए।

संजय निरुपम
संजय निरुपमRE

JMM ने ओडिशा विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

Lok Sabha Election 2024 : झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने ओडिशा विधानसभा चुनाव और राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बहन अंजनी सोरेन मयूरभंज लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ सरस्काना विधानसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ेंगी।

झारखंड मुक्ति मोर्चा
झारखंड मुक्ति मोर्चाRE
झारखंड मुक्ति मोर्चा
झारखंड मुक्ति मोर्चाRE

राजकुमार राव ने राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात

Rajkummar Rao met Governor Kalraj Mishra : जयपुर। अभिनेता राजकुमार राव ने आज जयपुर के राजभवन में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की है।

पुंछ पुलिस का आजाद मोहल्ला और खालसा चौक इलाके में तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर। पुंछ पुलिस की एसओजी ने इलाके में दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियां देखे जाने के बाद पुंछ के आजाद मोहल्ला और खालसा चौक इलाकों में तलाशी अभियान चलाया।

Delhi Excise Policy case : सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 7 मई को सुनेगा दलील

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि वह आगामी चुनावों के कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर दलीलें सुनने पर विचार कर सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि ईडी द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर बहस और उसके बाद उत्पाद नीति मामले में उनकी रिमांड में समय लग सकता है, इसलिए वह केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर दलीलें सुन सकते हैं। मामले की अगली सुनवाई 7 मई मंगलवार को होगी।

पत्नी के साथ 'Unnatural Sex' बलात्कार नहीं माना जाएगा- MP हाईकोर्ट

MP हाईकोर्ट ने एक मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि यह देखते हुए कि भारत में वैवाहिक बलात्कार को अपराध के रूप में मान्यता नहीं दी गई है, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने कहा है कि किसी पुरुष द्वारा पत्नी के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध सहित कोई भी यौन संबंध बलात्कार नहीं माना जाएगा क्योंकि ऐसे मामलों में पत्नी की सहमति महत्वहीन हो जाती है।

Raj Babbar Filed Nomination : गुड़गांव से कांग्रेस प्रत्याशी और अभिनेता राज बब्बर ने भरा नामांकन

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस नेता राज बब्बर ने गुड़गांव (हरियाणा) लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोट हैं। बीजेपी ने इस सीट से राव इंद्रजीत सिंह को मैदान में उतारा है।

राज बब्बर
राज बब्बरRE

मौसम विभाग ने दे लू की स्थिति बने रहने की चेतावनी

देश में लू की स्थिति और मौसम पूर्वानुमान पर आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. नरेश कुमार का कहना है, "अगले तीन दिनों तक देश के पूर्वी क्षेत्र में लू की स्थिति बनी रहेगी। ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार में लू की स्थिति जारी रहेगी।" तीन दिनों के बाद, तूफान की गतिविधि के कारण लू की स्थिति कम हो जाएगी। अगले चार दिनों तक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में भी इसी तरह की लू की स्थिति जारी रहेगी। अरुणाचल प्रदेश, असम में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है , मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा और मिजोरम दो दिनों के बाद।”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रायबरेली से नामांकन दाखिल किया

राहुल गांधी
राहुल गांधी RE

कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने अमेठी से दाखिल किया नामांकन

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा ने अमेठी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ रोडशो करने के बाद कलेक्टर ऑफिस पहुंच कर किया नामांकन। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अमेठी से मैदान में उतारा है

अमेठी
अमेठी RE

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका ख़ारिज, पुलिस हिरासत में होंगे चाचा के श्राद्ध में शामिल

झारखंड हाईकोर्ट ने आज पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की औपबंधिक जमानत याचिका पर सुनवाई की। अदालत ने उनकी अनंतिम जमानत याचिका खारिज कर दी और उन्हें 6 मई को पुलिस हिरासत में अपने चाचा के श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दे दी। उन्हें मीडिया से बातचीत से परहेज करने का निर्देश दिया गया है।

साल 1980 से बंद पंजाब मुख्यमंत्री आवास के सामने की सड़क को दोबारा खोले जाने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा जारी उस निर्देश पर रोक लगा दी, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आवास के बाहर की सड़क को जनता के लिए प्रयोगात्मक आधार पर फिर से खोलने का आदेश दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने उच्च न्यायालय के निर्देशों को चुनौती देने वाली पंजाब सरकार की अपील पर भी नोटिस जारी किया है, जिसमें चंडीगढ़ प्रशासन को प्रायोगिक आधार पर 1 मई से सेक्टर 2 में मुख्यमंत्री के आवास के सामने की सड़क को जनता के लिए खोलने के लिए कहा गया है।1980 के दशक में आतंकवाद के समय मुख्यमंत्री आवास के सामने की सड़क बंद कर दी गई थी। पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि हाल के वर्षों में राज्य में आतंकवाद फिर से बढ़ रहा है और कहा कि उसके खुफिया भवन पर ग्रेनेड फेंके गए थे।

चंडीगढ़ सेक्टर 2
चंडीगढ़ सेक्टर 2RE

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की एक और याचिका ख़ारिज

झारखंड HC ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की आपराधिक रिट याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने 28 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे का हेलीकॉप्टर रायगढ़ में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

एक हेलीकॉप्टर जो शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे को लेने आया था, आते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर के पायलट को मामूली चोटें आईं और उसका प्राथमिक उपचार किया गया। सुषमा अंधारे पूरी तरह से सुरक्षित हैं क्योंकि वह हेलीकॉप्टर में चढ़ी ही नहीं थीं।

सुषमा अंधारे
सुषमा अंधारे RE

नामांकन दाखिल करने प्रियंका और सोनिया संग रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के लिए आज नामांकन के आखरी दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश रायबरेली सीट पर नामांकन करने पहुंचे। राहुल के साथ नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी रायबरेली पहुंच चुकी है।

राहुल गांधी
राहुल गांधीRE
राहुल गांधी
राहुल गांधीRE

राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ कथित छेड़छाड़ मामले पर भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल

खड़गपुर, पश्चिम बंगाल। राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ कथित छेड़छाड़ मामले पर भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा, ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) एक ऐसी सरकार है जो हर चीज पर नियंत्रण करना चाहती है। चाहे वह पुलिस हो या प्रशासन, वे नियंत्रण में हैं लेकिन, न्यायपालिका और राज्यपाल अभी भी उनके हाथ में नहीं हैं। जब राज्यपाल ने उनकी गलत नीतियों और अन्याय के बारे में बात करना शुरू किया, तो उन्होंने राज्यपाल के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया और, यह सिर्फ राज्यपाल के खिलाफ नहीं है राज्य में जो भी सरकार के खिलाफ बोलेगा, उन पर आर्म्स एक्ट, छेड़छाड़ का मामला और सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया जाएगा।

राहुल गांधी नामांकन दाखिल करने के लिए हुए रवाना

Rahul Gandhi Nomination : राहुल गांधी नामांकन दाखिल करने के लिए सोनिया गांधी के साथ अपने आवास से रवाना हो गए हैं।

गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली CM केजरीवाल की याचिका पर आज सुनवाई

दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर कोर्ट आज सुनवाई करेगी।

तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे RaeBareli का करेंगे दौरा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी आज कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ रायबरेली जाएंगे।

कैसरगंज लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार करण भूषण नामांकन दाखिल

उत्तर प्रदेश। भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह और कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार करण भूषण नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गोंडा स्थित अपने आवास से रवाना हुए।

कैसरगंज से अपने बेटे करण भूषण की उम्मीदवारी पर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, अयोध्या, गोरखपुर, वाराणसी, बस्ती से बड़ी संख्या में समर्थक यहां एकत्र हुए हैं। हम सभी जल्द ही (नामांकन दाखिल करने के लिए) गोंडा के लिए रवाना होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.