Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdateRaj Express

Breaking News Live Updates : नारनौल में RTA महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार निलंबित

Breaking News : छत्तीसगढ़ पुलिस और 27वीं बटालियन भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के संयुक्त अभियान में पकड़ाया नक्सली कूरियर।

मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी से नक्सली कूरियर पकड़ाया

छत्तीसगढ़ के कुछ शीर्ष नक्सली कमांडरों से जुड़े एक नक्सली कूरियर को छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में छत्तीसगढ़ पुलिस और 27वीं बटालियन भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के संयुक्त अभियान में पकड़ा गया।

मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी से नक्सली कूरियर पकड़ाया
मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी से नक्सली कूरियर पकड़ायाRaj Express

उप्पाडा गांव के एक आवासीय इलाके में आग

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले के उप्पाडा गांव के एक आवासीय इलाके में आग लग गई। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

नारनौल में RTA महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार निलंबित

Mahendragarh School Bus Accident : हरियाणा। नारनौल में RTA, महेंद्रगढ़ के सहायक सचिव प्रदीप कुमार को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वायनाड जिले के सुथान बाथरी के एक वन क्षेत्र में लगी आग

वायनाड, केरल। वायनाड जिले के मूलांकवु के पास सुथान बाथरी के एक वन क्षेत्र में आग लग गई। आग बांस के पेड़ों में लगी और आसपास के इलाकों में फैल गई. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं।

जेपी नड्डा ने पोर्ट ब्लेयर में दी वीर सावरकर को श्रद्धांजलि

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यहां एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए पोर्ट ब्लेयर पहुंचे। पोर्ट ब्लेयर पहुंचने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीर सावरकर को श्रद्धांजलि दी।

मुझे नहीं पता कि चुनाव आयोग और पीएम के मन में क्या -कांग्रेस नेता जयराम रमेश

असम के गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि चुनाव आयोग और पीएम के मन में क्या विचार था। डिजिटल इंडिया से चुनाव कराने का समय कम होना चाहिए। 2004 में 20 दिन में चुनाव होते थे लेकिन यहां चुनाव में करीब 42 दिन का वक्त लग रहा है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, 2024 (लोकसभा) चुनाव में, कांग्रेस 28 अन्य दलों के साथ गठबंधन में लड़ रही है, जो INDIA गठबंधन में हैं। हमारे पास कुछ दलों के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था है, लेकिन अन्य के साथ, हम एक सीट पर सहमत नहीं हो सके। उदाहरण के लिए, टीएमसी भारत गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन हम पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और अन्य राज्यों में उनके खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन, ममता बनर्जी ने स्पष्ट कर दिया है कि तृणमूल कांग्रेस INDIA गठबंधन का हिस्सा है।

INDI गठबंधन के पास कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं बचा -कंगना रनौत

Lok Sabha Elections 2024 : कुल्लू, हिमाचल प्रदेश। मंडी से भाजपा लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कहा, नए लोगों और बाहरी लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। फिल्म उद्योग में भी, मुझे राजवंशों से संघर्ष करना पड़ा। वे (INDI गठबंधन) निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।" अपने उम्मीदवार पर। वे घबराए हुए और डरे हुए लग रहे हैं...उनके पास कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं बचा है...मैं आयुर्वेदिक और यौगिक जीवनशैली का पालन करता हूं...हमें पर्यटन के लिए यहां एक हवाई अड्डे की आवश्यकता है।

RJD ने कागज के टुकड़े पर तो बनाई सड़क पर कभी जमीन पर नहीं किया लागू - केंद्रीय मंत्री हरदीप

दिल्ली। RJD नेता डॉ. मीसा भारती की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो पहले उनसे पूछा जाना चाहिए कि वे क्या सोचते हैं? जब तक 2029 तय नहीं हो जाता, 2029 के बाद क्या होगा, हम करेंगे देखिए, उनका (राजद) चारा घोटाला जैसा घोटाला है। उन्होंने कागज के टुकड़े पर सड़क बना दी और उसे कभी जमीन पर लागू नहीं किया।

TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के बयान पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, भर्ती घोटाले के कारण केंद्रीय एजेंसियों को जाना पड़ा, शिक्षकों की भर्ती हो रही थी, उदाहरण के लिए, यदि 500 आवेदक हैं, तो एक मेरिट सूची बनाई जाती है और उस पर योग्यता, कुछ का नाम 2 और 3 स्थान पर था, लेकिन उन्हें छोड़ दिया गया, उन्होंने 326 वें स्थान पर रहने वाले व्यक्ति से पैसा लिया और काम किया, इसलिए दूसरे स्थान पर रहने वाले उम्मीदवार ने एफआईआर दर्ज की, और फिर अदालत का दरवाजा खटखटाया अदालत ने निर्देश दिया।

गरीब परिवार की एक महिला को कांग्रेस देगी सालाना 1 लाख रुपये - राहुल गांधी

अनूपगढ़, राजस्थान। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा,कांग्रेस सरकार देश के हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में (एक साल में) 1 लाख रुपये ट्रांसफर करेगी। अगर आप गरीबी रेखा से नीचे हैं लाइन फिर हर साल 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) खटखट खटखट आता रहेगा और एक झटका से हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे।

ED के बाद CBI की हिरासत में BRS नेता के कविता

दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में बीआरएस एमएलसी के कविता को हिरासत में लिया।

Lok Sabha Election 2024 : भदोही सीट से विनोद कुमार बिंद भाजपा के उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। भदोही लोकसभा सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद रमेश चंद बिंद का टिकट काटकर डॉ. विनोद कुमार बिंद को प्रत्याशी बनाया है।

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024RE

Cricket News : क्रिकटर हार्दिक पंड्या के साथ सौतेले भाई ने की ठगी

Cricket News : मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई वैभव पंड्या को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस ने कहा है कि वैभव ने कथित तौर पर साझेदारी फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपये का हेर-फेर किया, जिससे हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल पंड्या को नुकसान हुआ।

Haryana Bus Accident : स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, कई घायल

चंडीगढ़। हरियाणा के नारनौल जिले में गुरुवार को स्कूली बच्चों को ले जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 6 बच्चों की मौत की जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ में किसी वाहन को ओवरटेक करते समय बस पलट गई। बस में लगभग 40 बच्चे बैठे थे। गौरतलब है कि, ईद-उल-फितर की छुट्टी घोषित होने के बावजूद स्कूल लग रहा था।

PM मोदी ने हमेशा उत्तराखंड को दी है प्राथमिकता - CM पुष्कर सिंह धामी

पीएम मोदी की टिहरी, पौढ़ी गढ़वाल और हरिद्वार में होने वाली रैली पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, पीएम मोदी की रैली में इतनी बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं, यह ऐतिहासिक है. लोगों में उत्साह है. पीएम मोदी ने बहुत सारे विकास कार्य किए हैं.'' उत्तराखंड के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं...उन्होंने हमेशा उत्तराखंड को प्राथमिकता दी है...उन्होंने कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा।

पिछली सरकारें अलगाव और अज्ञानता में करती थीं विश्वास - जेपी नड्डा

गंगटोक। सिक्किम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी घोषणापत्र जारी होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, पिछली सरकारें अलगाव और अज्ञानता में विश्वास करती थीं लेकिन जब पीएम मोदी आए तो उन्होंने कहा "लुक ईस्ट, एक्ट ईस्ट, एक्ट फास्ट एंड एक्ट फर्स्ट।

BSP का इतिहास है एक कार्यकाल के बाद आपको पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा- सांसद मलूक नागर

यूपी के बिजनौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद मलूक नागर ने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) से अपने इस्तीफे पर लोकसभा सांसद मलूक नागर ने कहा, मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैं घर पर नहीं बैठ सकता। मैं इस पार्टी में 18 साल से हूं। मैं जनता और देश के लिए काम करना चाहता हूं। बसपा का यह इतिहास रहा है कि एक कार्यकाल के बाद या तो आपको पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा या जनता इसे छोड़ देगी।

सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 के लिए BJP का घोषणापत्र जारी

सिक्किम। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया।

Eid-ul-Fitr के अवसर पर कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी ने सभा को किया संबोधित

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद-उल-फितर (Eid-ul-Fitr 2024) के अवसर पर कोलकाता के रेड रोड पर एक सभा को संबोधित किया।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा,अगर कोई दंगा करने आता है, तो आपको चुप रहना चाहिए, अपना सिर ठंडा रखना चाहिए। अगर कोई विस्फोट होता है, तो वे (भाजपा) सबको गिरफ्तार करने के लिए NIA भेजते हैं। गिरफ्तार करके सब लोग, तुम्हारा देश वीरान हो जाएगा। हमें एक खूबसूरत आसमान चाहिए, जिसके लिए सभी को एक साथ रहना होगा।

भारत-अमेरिका कार्यकारी संचालन समूह की बैठक मुख्यालय यूएस आर्मी पैसिफिक में शुरू

भारत-अमेरिका कार्यकारी संचालन समूह (ESG) की बैठक मुख्यालय यूएस आर्मी पैसिफिक में शुरू हुई। लेफ्टिनेंट जनरल टीके आइच डीसीओएएस (रणनीति) के नेतृत्व में भारतीय प्रतिनिधिमंडल को लाइटनिंग अकादमी और एविएशन ब्रिगेड की क्षमताओं के बारे में जानकारी दी गई। ईएसजी बैठक भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सहयोग गतिविधियों पर चर्चा और योजना बनाने के लिए रूपरेखा तय करती है।

RGPV मामले में सुनील गुप्ता गिरफ्तार

भोपाल। RGPV घोटाले मामले में पुलिस ने तत्कालीन कुलपति सुनील गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और रमेश चेन्निथला का अलाप्पुझा में चुनाव प्रचार

केरल। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और रमेश चेन्निथला ने अलाप्पुझा में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत फूल बरसा कर किया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल 2024 का चुनाव अलाप्पुझा लोकसभा क्षेत्र से लड़ेंगे।

पुलवामा जिले के फ्रासी पोरा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़

जम्मू एवं कश्मीर। मुठभेड़ पुलवामा जिले के फ्रासी पोरा इलाके में शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर लगे हुए हैं। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।