Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdatesRaj Express

Breaking News Live Updates : फैमिली इमरजेंसी के कारण आर. अश्विन तीसरे टेस्ट मैच से हटे, छोड़ा टीम का साथ

Sandeshkhali Violence : केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा, संदेशखाली का दौरा करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।

फैमिली इमरजेंसी के कारण आर. अश्विन तीसरे टेस्ट मैच से हटे, छोड़ा टीम का साथ

BCCI द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि राजकोट में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के बीच से रविचंद्रन अश्विन को हटना पड़ा है। फैमिली इमरजेंसी के कारण उन्होंने ये बड़ा फैसला लिया है। शुक्रवार को रविचंद्रन अश्विन ने 500 विकेट लिए है।

पेरू के विदेश मंत्री जेवियर गोंजालेज-ओलाचिया से मिले विदेश मंत्री जयशंकर

पेरू के विदेश मंत्री जेवियर गोंजालेज-ओलाचिया से शुक्रवार को विदेश मंत्री जयशंकर से मिले। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया, "पेरू के विदेश मंत्री जेवियर गोंजालेज-ओलाचिया से मिलकर अच्छा लगा। संयुक्त राष्ट्र सुधार और हमारे आर्थिक सहयोग के बारे में बात की।"

सांसद अधीर रंजन चौधरी का रामपुर में धरना प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी रामपुर में धरने पर बैठे क्योंकि उन्हें संदेशखली जाने से रोका गया।

BJP प्रतिनिधिमंडल कोलकाता के राजभवन पहुंचा

संदेशखाली हिंसा। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस से मिलने के लिए बीजेपी प्रतिनिधिमंडल कोलकाता के राजभवन पहुंचा।

बिहार में राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस-RJD के कार्यकर्ता 'मोहब्बत की दुकान' खोलें और लोगों को जोड़ें

मोहनिया, बिहार। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, आप - कांग्रेस और RJD के कार्यकर्ता - 'मोहब्बत की दुकान' खोलें, लोगों को जोड़ें। हम सब मिलकर बीजेपी के लोगों द्वारा फैलाई गई नफरत के खिलाफ लड़ेंगे और हम जीतेंगे। यह नफरत का देश नहीं है, यह प्यार और भाईचारे का देश है। आपके खून में, आपके डीएनए में नफरत नहीं है।

शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी गुरदासपुर के सरदार ज्ञान सिंह की मौत

दिल्ली। किसानों के दिल्ली चलो आंदोलन के चौथे दिन शुक्रवार को एक 63 साल के किसान की मौत हो गई है। इस पर सपा के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि, शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी गुरदासपुर के सरदार ज्ञान सिंह की मौत बेहद दुखद समाचार है। श्रद्धांजलि! सुप्रीम कोर्ट भाजपा से इलेक्टोरल बॉन्ड के साथ-साथ किसान आंदोलनों में हुई किसानों की मौत का हिसाब भी माँगे। जीवन देनेवाले का जीवन लेनेवाले लोगों का अब अंत समय आ गया है।

रक्षा मंत्रालय ने 9 समुद्री निगरानी विमान और 6 समुद्री गश्ती विमान खरीदने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने भारतीय नौसेना के लिए 9 समुद्री निगरानी विमान और भारतीय तटरक्षक बल के लिए 6 समुद्री गश्ती विमान खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 15 समुद्री गश्ती विमान मेड इन इंडिया सी-295 परिवहन विमान पर बनाए जाएंगे और परियोजनाओं की लागत लगभग 29,000 करोड़ रुपये है।

PM मोदी ने रोहतक-महम-हांसी के बीच नई ट्रेन सेवा को दिखाई हरी झंडी

हरियाणा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी में रोहतक-महम-हांसी के बीच नई ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाडी एम्स, उत्तर पश्चिम रेलवे/उत्तरी रेलवे और अन्य में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हरियाणा के रेवाड़ी

हरियाणा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के रेवाड़ी पहुंच गए है। यहाँ प्रधानमंत्री 9750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना और एम्स रेवाडी की आधारशिला रखेंगे।

संदेशखाली घटना पर अभिनेता और BJP नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा - इससे घृणित बात कुछ नहीं

Sandeshkhali Violence : कोलकाता। संदेशखाली घटना पर दिग्गज अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, इससे घृणित बात कुछ नहीं हो सकती...महिलाओं के साथ आप इस तरह का खेल खेल रहे हैं? यह अविश्वसनीय है। हम सभी राजनीति करते हैं, लेकिन यह राजनीति से परे है। ऐसा नहीं होना चाहिए... हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम अपनी आवाज उठाएं और सुनिश्चित करें कि उन्हें यह दुर्दशा न झेलनी पड़े।

भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता के अपोलो अस्पताल में राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से मुलाकात की।

Adhir Ranjan Chowdhury On Sandeshkhali violence : संदेशखाली हिंसा पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, हम (संदेशखाली) जाने की कोशिश करेंगे, यह हमारा अधिकार है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.के. समेत 17 लोगों को रिहा करने का आदेश

मदुरै। जिला अदालत ने तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि के बेटे और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.के. समेत 17 लोगों को रिहा करने का आदेश दिया है। अलागिरी उस मामले के सिलसिले में हैं जिसमें उन्होंने और उनके समर्थकों ने 2011 में मेलूर के पास चुनाव प्रचार के दौरान तहसीलदार पर हमला किया था।

युथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में

दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। युवा कांग्रेस ने दिल्ली में IYC कार्यालय के बाहर कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने और चुनावी बांड को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस पार्टी के अकाउंट्स को फ्रीज से हटाया

Congress Party Accounts Removed from Freeze : जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के अकाउंट्स को भी फ्रिज किया गया था, एनकम टैक्स ने इसके बदले में 210 करोड़ रुपयों की रिकवरी मांगी थी। हालांकि अब यह फ्रीज हटा दिया गया है।

कांग्रेस के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी गई है। तन्खा ने बताया कि, मैंने अभी दिल्ली में आईटीएटी बेंच के समक्ष कांग्रेस का पक्ष रखा। हमने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। कोर्ट ने सुनवाई के बाद हमें राहत दी और अब कांग्रेस पार्टी बैंक अकाउंट का इस्तेमाल कर सकती है। अगली सुनवाई बुधवार हो होगी।

नीतीश कुमार को लेकर RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव का बयान, कहा - खुला है दरवाजा

पटना। नीतीश कुमार को दोबारा मौका देने पर बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, अब आएंगे तो देखेंगे, खुला ही रहता है दरवाजा। राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं पूछे जाने पर, बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा, कोई कमी थोड़ी है, कोई कमी नहीं है।

अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित 6 सदस्यीय BJP प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोका

Sandeshkhali Violence : पश्चिम बंगाल। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा संदेशखली जाने के लिए गठित 6 सदस्यीय भाजपा प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोक दिया है। केंद्रीय मंत्री और संदेशखाली का दौरा करने वाले प्रतिनिधिमंडल की सदस्य अन्नपूर्णा देवी ने कहा, हम यहां पीड़ितों से मिलने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए आए हैं। आज जिस तरह से पुलिस यहां हमें रोकने के लिए तत्परता के साथ खड़ी है, अगर यही तत्परता शेख शाहजहां और उसके गुंडे को गिरफ्तार करने के लिए दिखाई गई होती तो ये नौबत ही नहीं आती।

शरद पवार ने की चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ याचिका पर SC में तत्काल सुनवाई की मांग

दिल्ली। शरद पवार ने अजीत पवार गुट को आधिकारिक तौर पर 'असली' राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के रूप में मान्यता देने के भारत के चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई की मांग की है। वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के आदेश के कारण शरद पवार को अजीत पवार के चाबुक का सामना करना पड़ सकता है। भारत के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ का कहना है कि वह मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने पर विचार करेगी।

संदेशखाली यौन उत्पीड़न के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

Sandeshkhali Sexual Harassment Case : पश्चिम बंगाल के संदेशखाली गांव में रहने वाली महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में जांच और उसके बाद की सुनवाई को पश्चिम बंगाल से बाहर स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने आज सुबह याचिका मेल करने और अब इसका उल्लेख करने के लिए याचिकाकर्ता पर नाखुशी व्यक्त की। सीजेआई ने कहा, "आप मुझ पर दबाव नहीं डाल सकते। मैं इसे सूचीबद्ध करूंगा, मुझे इसे दोपहर में देखने दीजिए।

IIT दिल्ली के द्रोणागिरी हॉस्टल में फांसी पर लटका मिला छात्र

आईआईटी दिल्ली, द्रोणागिरी हॉस्टल से एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई जिसमें बताया गया कि नासिक, महाराष्ट्र का एक 23 वर्षीय लड़का आईआईटी परिसर के द्रोणागिरी हॉस्टल के एक कमरे में लटका हुआ पाया गया। मृतक एम-टेक फाइनल ईयर का छात्र था। क्राइम टीम का निरीक्षण किया गया है। आगे की जांच जारी है।

संदेशखाली मुद्दे का राजनीतिकरण ठीक नहीं - कांग्रेस संचार प्रभारी जयराम रमेश

सासाराम, बिहार। संदेशखाली और RSS पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बयान पर कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार निंदनीय है, इसकी जांच होनी चाहिए। राज्य सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि वे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं। इस मुद्दे का राजनीतिकरण ठीक नहीं है।

किसान संघों ने आज बुलाया भारत बंद

Bharat Bandh : दिल्ली। किसान संगठनों ने केंद्र सरकार पर अपनी मांगों को लेकर दवाब बनाने के लिए आज भारत बंद बुलाया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी किसान संगठनों से एकजुट होने और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए 16 फरवरी के भारत बंद में भाग लेने का आग्रह किया है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुए राजद नेता तेजस्वी यादव

Bharat Jodo Nyay Yatra : बिहार के सासाराम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल हुए । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की यात्रा आज देर रात उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी।

श्रीनगर में एमएलए हॉस्टल में लगी आग

Fire Accident : जम्मू-कश्मीर। श्रीनगर में एमएलए हॉस्टल (MLA Hostel) में आग लग गई. दमकल की गाड़ियां मौके पर, आग बुझाने की कोशिश जारी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आज करेंगे बजट पेश

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया विधान सभा पहुंच गए है। वह शीघ्र ही राज्य का बजट 2024 पेश करेंगे।

केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा- सैकड़ों शेख शाहजहां का पालन-पोषण ममता बनर्जी कर रही

Sandeshkhali Violence : केंद्रीय मंत्री और संदेशखाली का दौरा करने वाले प्रतिनिधिमंडल की सदस्य प्रतिमा भौमिक ने कहा, सैकड़ों शेख शाहजहां का पालन-पोषण ममता बनर्जी कर रही हैं। कल विधानसभा में वह उनकी सुरक्षा कर रही थीं। संदेशखाली का दौरा करना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।

पेंट फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मौत, पुलिस ने दर्ज किया मामला

कल एक पेंट फैक्ट्री में आग लगने से एक महिला सहित 11 लोगों की मौत के बाद अलीपुर थाने में मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस कांस्टेबल सहित 4 लोग घायल हो गए। आगे की जांच जारी है: दिल्ली पुलिस

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.