Breaking News Live Update
Breaking News Live UpdateRaj Express

Breaking News Live Updates : AAP ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों की सूची की जारी

Bijapur Naxalite Encounter : बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. विवरण की प्रतीक्षा है।

AAP ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों की सूची की जारी

Lok Sabha Elections 2024 : आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। राज कुमार चब्बेवाल होशियारपुर से, मालविंदर सिंह कंग आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे।

ECI ने पांच राज्यों में जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक का किया स्थानांतरण

मद्रास हाई कोर्ट में EVM मशीनों को लेकर रिट याचिका दायर

डीएमके ने ईवीएम मशीनों को लेकर मद्रास हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर की है।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की सूची

Lok Sabha Elections : कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की। आंध्र प्रदेश के कडप्पा से वाईएस शर्मिला रेड्डी, बिहार के कटिहार से तारिक अनवर मैदान में उतरे।

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की सूची
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की सूचीRaj Express

AAP सांसद संजय सिंह को मिली जमानत

AAP MP Sanjay Singh Gets Bail : सुप्रीम कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह को उत्पाद शुल्क नीति अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुकदमे की सुनवाई के दौरान जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया।

हरदा में फैक्ट्री मालिकों की संपत्ति की नीलामी शुरू

हरदा पटाखा फैक्‍ट्री विस्‍फोट मामले में नया अपडेट सामने आया है। इस मामले में पटाखा फैक्‍ट्री मालिक की संपत्ति की नीलामी करनी शुरू हो गई है। हरदा में पटाखा फैक्‍ट्री मालिक की बैरागढ़ फैक्‍ट्री, रहटा खुर्द फैक्‍ट्री की नीलामी की जाएगी। संपत्ति में बाजार में मकान, दुकान की नीलामी भी की जाएगी। बोली लगाने के लिए 14 लोगों ने आवेदन किया है।

सुनीता केजरीवाल और दिल्ली के सीएम पद को लेकर चल रही अटकलों पर बोले सौरभ भारद्वाज

दिल्ली। सुनीता केजरीवाल और दिल्ली के सीएम पद को लेकर चल रही अटकलों पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ने कहा, "बीजेपी सोचती है कि हमें सीएम की सीट उन्हें दे देनी चाहिए। हम उन्हें नहीं देंगे... वे चिंतित हो सकते हैं, लेकिन चीजें होंगी इस तरह से।"

Odisha Assembly Elections : ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पहली सूची

Odisha Assembly Elections : भाजपा ने आम चुनावों के साथ होने वाले ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 112 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की जारी कर दी है। ओडिशा भाजपा प्रमुख मनमोहन सामल चंदबली से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ हिंजिली से सिसिर मिश्रा को टिकट दिया है।

बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल ने नामांकन किया दाखिल

BJP candidate Arun Govil filed nomination : उत्तर प्रदेश। अरुण गोविल ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में मेरठ से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "अरुण गोविल ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। लोगों और कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। मुझे विश्वास है कि हम सभी 80 सीटें जीतेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। हम अहंकारी नहीं हैं लेकिन हमें लगता है कि कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। सपा, बसपा और कांग्रेस में अंतर्कलह है लेकिन हम 2024 से 2047 तक के लिए तैयार हैं।

PM मोदी 4 अप्रैल को बिहार के जमुई से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत

BJP Election Campaign 2024 : पटना। पीएम मोदी के आगामी बिहार दौरे पर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है, ''पीएम मोदी 4 अप्रैल को बिहार के जमुई से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। हालांकि हम प्रचार अभियान शुरू कर चुके हैं, लेकिन सीटों और उम्मीदवारों को लेकर अभी भी विवाद बना हुआ है'' महागठबंधन दलों के बीच...एनडीए बिहार की सभी 40 सीटों के साथ 400 सीटों को पार कर जाएगा

लोकसभा सांसद अजय निषाद कांग्रेस में शामिल

Lok Sabha MP Ajay Nishad Joins Congress : दिल्ली। बीजेपी से इस्तीफा देने के तुरंत बाद मौजूदा लोकसभा सांसद अजय निषाद कांग्रेस में शामिल हो गए।

पीएम मोदी पहुंचे उत्तराखंड के रुद्रपुर

PM Modi in Uttarakhand : उत्तराखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सार्वजनिक रैली को सम्बोधित करने के लिए उत्तराखंड के रुद्रपुर पहुंच गए है। यहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत पार्टी नेताओं ने किया।

सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव और बालकृष्ण को नया हलफनामा दाखिल करने का दिया आखिरी मौका

Patanjali Misleading Advertisement Case Hearing : दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव और बालकृष्ण को एक हफ्ते के भीतर नया हलफनामा दाखिल करने का आखिरी मौका दिया।

बीजेपी सांसद अजय निषाद ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ा

Ajay Nishad Resigned from BJP : दिल्ली। बीजेपी सांसद अजय निषाद ने पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंगलवार को अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट साझा करते हुए कहा कि, बीजेपी के विश्वासघात से आहत होकर, मैं पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।

बीजेपी सांसद अजय निषाद ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ा
बीजेपी सांसद अजय निषाद ने पार्टी से दिया इस्तीफ़ाRaj Express

सुप्रीम कोर्ट में बाबा रामदेव और बालकृष्ण ने बिना शर्त के मांगी माफ़ी

Misleading Advertisement Case Hearing : दिल्ली। योग गुरु रामदेव ने पतंजलि के औषधीय उत्पादों के भ्रामक विज्ञापनों पर शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष बिना शर्त माफी मांगी।अधिवक्ता का कहना है कि रामदेव और बालकृष्ण व्यक्तिगत रूप से माफी मांगना चाहते थे और वह व्यक्ति अदालत में मौजूद हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ दायर भ्रामक विज्ञापन मामले में सुनवाई शुरू

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ दायर भ्रामक विज्ञापन मामले में सुनवाई शुरू की। योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण मामले में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए जारी किए गए समन के तहत सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए हैं।

अरुणाचल प्रदेश भारत का एक अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा - रणधीर जयसवाल

चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश में स्थानों का नाम बदलने पर मीडिया के सवालों के जवाब में, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता, रणधीर जयसवाल ने कहा, चीन भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश में स्थानों का नाम बदलने के अपने मूर्खतापूर्ण प्रयासों पर कायम है। हम ऐसे प्रयासों को दृढ़ता से अस्वीकार करते हैं। मनगढ़ंत नाम देने से यह वास्तविकता नहीं बदलेगी कि अरुणाचल प्रदेश भारत का एक अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है, है और हमेशा रहेगा।”

ED आने वाले दो महीनों में राघव चड्ढा को करेंगी गिरफ्तार - आतिशी

दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि, लोकसभा चुनाव से पहले आने वाले दो महीनों में, वे 4 और AAP नेताओं - सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करेंगे।

केंद्र ने सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल को दी 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

केंद्र ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए पंजाब के नेताओं सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल को 'Y' श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सुरक्षा कवर प्रदान किया है। बताया जा रहा है कि, दोनों नेताओं को केवल पंजाब में ही सुरक्षा कवर मुहैया कराया जाएगा।

Misleading Advertisement Case : भ्रामक विज्ञापन मामले में बाबा रामदेव पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

Misleading Advertisement Case : दिल्ली। भ्रामक विज्ञापन के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पेश होने के लिए बाबा रामदेव कोर्ट पहुंच गए है। कुछ ही देर में सुनवाई शुरू होगी।

लखनऊ में सहरी करने जा रही दो महिलाओं को कार ने मारी टक्कर, मौके पर मौत

उत्तर प्रदेश। लखनऊ में सुबह सहरी करने जा रही दो महिलाओं को कार ने रौद दिया है। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कार चालक को पकड़कर लोगों ने खूब पीटा और इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

MoCA ने उड़ान रद्द के सम्बन्ध में Vistara Airline से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

Vistara Airline : दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (एमओसीए) ने उड़ान रद्द होने और बड़ी देरी के संबंध में विस्तारा से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, एयरलाइन ने पिछले सप्ताह में 100 से अधिक उड़ानें रद्द या विलंबित की हैं।

Bijapur Naxalite Encounter : बीजापुर मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, सर्च अभियान जारी

Bijapur Naxalite Encounter : बीजापुर, छत्तीसगढ़। एक नक्सली मारा गया है। एक हथियार बरामद किया गया। वहीं फिलहाल जवानों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है।

चित्रकूट में डंपर और ऑटोरिक्शा की टक्कर में 5 लोगों की मौत तीन गंभीर घायल

Chitrakoot Accident : उत्तर प्रदेश। चित्रकूट में एक तेज़ रफ़्तार डंपर वाहन ने एक ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई, तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आसाराम बापू की दोषसिद्धि के खिलाफ दायर अपील पर गुजरात हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई

Asaram Bapu Case : गुजरात हाई कोर्ट आज से रेप मामले में आसाराम बापू की दोषसिद्धि के खिलाफ दायर मुख्य अपील पर सुनवाई शुरू करेगा।

Bijapur Naxalite Encounter : बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षा बल की मुठभेड़ जारी

Bijapur Naxalite Encounter : छत्तीसगढ़। बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. विवरण की प्रतीक्षा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।