Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdatesRaj Express

Breaking News : प्रताड़ित हिंदुओं के अधिकारों को सुरक्षित करना,सरकार की प्राथमिकता - गृह मंत्री अमित शाह

Breaking News : आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नौ स्थानों पर NIA की टीम छापेमारी कर रही है।

प्रताड़ित हिंदुओं के अधिकारों को सुरक्षित करना,सरकार की प्राथमिकता - गृह मंत्री अमित शाह : 

Securing the rights of oppressed Hindus is the government's priority - Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहा कि , ''नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के जरिए पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार की प्राथमिकता भारतीय नागरिकता प्रदान करना और प्रताड़ित हिंदुओं के अधिकारों को सुरक्षित करना है।

पीएम मोदी ने स्पष्ट रूप से धारा 123 का उल्लंघन किया - अभिषेक मनु सिंघवी

दिल्ली। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की चुनाव आयोग से मुलाकात पर पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 17 शिकायतों में से, मैंने केवल 5-6 पर विस्तार से चर्चा की है...। सबसे महत्वपूर्ण पहला है जो बेहद आपत्तिजनक है इस सरकार के किसी भी मुख्य कार्यकारी की टिप्पणियाँ...। दुर्भाग्य से, हमने जो बयान उद्धृत किया है वह गंभीर, हास्यास्पद रूप से आपत्तिजनक है...। हम उनसे (पीएम मोदी) हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं कि वे इस बयान को वापस लें और स्पष्टीकरण दें चुनाव आयोग से यह बताने के लिए कहा कि यह कानून में स्थिति है, हम उनके सम्मान में वही करेंगे, जो हम दूसरों के साथ करते हैं...उन्होंने एक समुदाय का नाम लिया, धर्म के बारे में खुलकर बात की, उन्होंने सांप्रदायिक और समुदाय के बारे में खुलकर बात की...। उन्होंने स्पष्ट रूप से धारा 123 का उल्लंघन किया है...। ऐसा करने वाले व्यक्ति की स्थिति चाहे जो भी हो, किसी भी अन्य मामले की तरह उचित कार्रवाई की जाएगी और शीघ्र ही की जानी चाहिए।

हम कश्मीर मुद्दे के समाधान को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध - महबूबा मुफ्ती

Lok Sabha Elections 2024 : जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और जेकेपीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पार्टी के प्रमुख मुद्दों पर कहा, यदि आप हमारा घोषणापत्र पढ़ेंगे, तो हमने कहा है कि हम कश्मीर मुद्दे के समाधान को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आपको समस्या का कारण पता करना होगा और उसे ठीक करना होगा। जब तक आप बीमारी का पता नहीं करते तब तक इलाज नहीं कर सकते।

लोगों को लड़ाने के लिए दिए जा रहे बयान -उमर अब्दुल्ला

शोपियां, जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाने के लिए बयान दिए जा रहे है। विभिन्न धर्मों के बीच तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है। अन्य जगहों पर भी ऐसा हो रहा है। कहा कि हिंदू खतरे में हैं, हिंदू आबादी 80% है और मुस्लिम आबादी 14% है, हमें 14% से 80% आबादी से किस तरह का खतरा होगा? मुसलमान ने कभी अपने हक़ से ज्यादा नहीं माँगा है। मुझे एक मुसलमान बताइये जिसने कभी अपने हक़ से ज्यादा माँगा हो।

भीतरी मणिपुर में दोपहर तक 73.05% हुआ मतदान

Inner Manipur Re-polling :  मणिपुर लोकसभा चुनाव में दोपहर तक 73.05% मतदान दर्ज किया गया। इनर मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर आज पुनर्मतदान हो रहा है।

Ghazipur Landfill Site Fire : दिल्ली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ किया मामला दर्ज

Ghazipur Landfill Site Fire : दिल्ली पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की जान या निजी सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कृत्य) और धारा 278 (माहौल को स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बनाना) के तहत मामला दर्ज किया है।

BRS नेता के. कविता की जमानत याचिका पर कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित

दिल्ली शराब नीति मामले से संबंधित सीबीआई मामले में बीआरएस नेता के कविता द्वारा दायर जमानत याचिका पर दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। 2 मई को सुनाया जाएगा आदेश।

नवी मुंबई के झुग्गी बस्ती में सिलेंडर में विस्फोट से लगी भीषण आग

महाराष्ट्र। नवी मुंबई के बेलापुर इलाके की एक झुग्गी बस्ती में आग लग गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग खाना बनाते समय सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद।

सूखा राहत के लिए वित्तीय सहायता की मांग वाली कर्नाटक की याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सूखा राहत के लिए वित्तीय सहायता की मांग करने वाली कर्नाटक राज्य की याचिका से संबंधित मामले पर अगले सोमवार (29 अप्रैल) तक स्थगित कर दी है।

CM अरविंद केजरीवाल को Extraordinary जमानत देने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा - कानून सबके लिए बराबर

Petition To Grant Extraordinary Bail To CM Arvind Kejriwal Rejected : दिल्ली उच्च न्यायालय ने सभी आपराधिक मामलों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को असाधारण (Extraordinary) अंतरिम जमानत देने का निर्देश देने की मांग वाली जनहित याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए याचिकाकर्ता पर 75,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

दिल्ली हाई कोर्ट में सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

Delhi Excise Policy Case : दिल्ली उच्च न्यायालय आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए "अंतरिम जमानत" की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। याचिका "वी द पीपल ऑफ इंडिया" के नाम से दायर की गई है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन बेस कैंप में युद्ध स्मारक पर जवानों को दी श्रद्धांजलि

लद्दाख। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन बेस कैंप में युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और बहादुरों को श्रद्धांजलि दी।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने रद्द की स्कूल शिक्षा भर्ती

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 2016 एसएससी भर्ती के पूरे पैनल को अमान्य घोषित कर दिया। 9वीं से 12वीं और समूह सी और डी तक की सभी नियुक्तियां जहां अनियमितताएं पाई गईं, उन्हें भी शून्य घोषित कर दिया गया है। कोर्ट ने प्रशासन को अगले 15 दिनों में नई नियुक्तियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस मामले में एक अपवाद सोमा दास के मामले में अदालत द्वारा उल्लेख किया गया है जो कैंसर से पीड़ित हैं - उनकी नौकरी सुरक्षित रहेगी।

पीएम को अपने पद का कद बनाए रखना चाहिए -अशोक गहलोत

जयपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान पर कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा, पहले चरण के चुनाव के बाद रुझान कांग्रेस के पक्ष में है। वे (बीजेपी) अब चिंतित हैं और उन्होंने राज्य का दौरा करना शुरू कर दिया है.'' (बीजेपी) अब "अब की बार 400 पार" के बारे में बात करना बंद कर देगी, हम सभी 25 सीटों पर समान रूप से प्रचार कर रहे हैं... यह मेरी समझ से परे है कि पीएम (कांग्रेस घोषणापत्र पर) क्या कह रहे हैं।' समझ में नहीं आता कि पीएम घोषणापत्र को मुस्लिम लीग से क्यों जोड़ रहे हैं। पीएम किसी पार्टी, जाति या वर्ग से नहीं हैं, इसलिए उन्हें अपने पद का कद बनाए रखना चाहिए।

कांग्रेस के लिए कर्नाटक मात्र एक ATM - K. Annamalai

कर्नाटक। तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई कहते हैं, "कांग्रेस हताश हो गई है क्योंकि कांग्रेस के लिए कर्नाटक एक एटीएम की तरह है। विधानसभा चुनावों के दौरान भी हमने चेतावनी दी थी कि कांग्रेस कर्नाटक को अपने एटीएम के रूप में कैसे इस्तेमाल करेगी। वे राज्य को बर्बाद कर रहे हैं।" एक राज्य जो पूर्व सीएम बोम्मई के पद छोड़ने से पहले राजस्व अधिशेष में था, अब राजस्व घाटे में आ गया है। लोग स्पष्ट हैं और वही गलती दोबारा नहीं की जाएगी... कर्नाटक में सभी 28 सीटों पर भाजपा-एनडीए गठबंधन जीतेगा।"

राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उन्होंने कहा, "जब भी कांग्रेस सत्ता में होती है, कानून-व्यवस्था हमेशा खराब रहती है। वे हर तरह की तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं। हुबली में जो हुआ वह न केवल परेशान करने वाला है, बल्कि बेहद चिंताजनक है।"

नफरत के घोड़े का दूल्हा बनकर आप हिंदुस्तान को बरकारार नहीं रख सकते - सांसद कपिल सिब्बल

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा, नफरत के घोड़े का दूल्हा बन कर आप कभी हिंदुस्तान को बरकारर नहीं रख सकते। हम प्रधानमंत्री पद और उस पद पर आसीन व्यक्ति का सम्मान करते हैं लेकिन जब प्रधानमंत्री सम्मान के लायक नहीं है तो बुद्धिजीवी इसमें शामिल हो जाते हैं। देश को आवाज उठानी चाहिए मोहन भागवत चुप क्यों हैं? हम RSS का विरोध करते है और विरोध करते रहेंगे।

कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Congress Election Campaign : कर्नाटक । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज कर्नाटक के चन्नपटना में सुबह 11 बजे और येलहंका में शाम 4 बजे जनसभा करेंगे।

पीएम मोदी यूपी के अलीगढ़ में करेंगे जनसभा

उत्तर प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उनकी जनसभा दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

गृहमंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के कांकेर में करेंगे चुनाव प्रचार

BJP Election Campaign : छत्तीसगढ़। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। उनकी जनसभा सुबह 10 :30 बजे से शुरू होगी।

बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में जनसभा करेंगे जेपी नड्डा

BJP Election Campaign : छत्तीसगढ़। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, दुर्ग और राजधानी रायपुर में जनसभा करेंगे। उनकी पहली जनसभा बिलासपुर में सुबह 11:45 बजे दूसरी जनसभा दुर्ग में 1:35 और तीसरी जनसभा राजधानी रायपुर में शाम 3 बजे होगी।

Inner Manipur Re-polling : मणिपुर में 11 स्टेशनों पर Re-polling शुरू

Lok Sabha Elections 2024 : मणिपुर में भीतरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र (Inner Manipur Lok Sabha Constituency) के 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को फिर से वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। चुनाव आयोग ने शनिवार (20 अप्रैल) को इसे लेकर आदेश जारी किया था। इन बूथों पर 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के फर्स्ट फेज में वोटिंग के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ हुई थी।

इन 11 बूथों पर दोबारा वोटिंग

साजेब, खुरई, थोंगम, लेइकाई बामन कंपू (नॉर्थ-ए), बामन कंपू (नॉर्थ-बी), बामन कंपू (साउथ-वेस्ट), बामन कंपू (साउथ-ईस्ट), खोंगमान जोन-V(ए), इरोइशेम्बा, इरोइशेम्बा ममांग लेइकाई, इरोइशेम्बा मयाई लेइकाई और खैदेम माखा शामिल हैं।

नोएडा सेक्टर 50 के पार्क में आग

उत्तर प्रदेश। नोएडा सेक्टर 50 के पार्क में आग लग गई। दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा रहा है। फिलहाल किसी के हताहत की सूचना नहीं ।

NIA की जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नौ जगहों पर छापेमारी जारी

NIA raid in JK : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नौ स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.