Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdateRaj Express

Breaking News Live Updates : उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी तेलंगाना में रोड शो शुरू

Breaking News : मुंबई के एंटॉप हिल इलाके की एक झुग्गी बस्ती में दो सिलेंडर विस्फोटों के बाद 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए।

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी 29 अप्रैल तक हिरासत में

Firing Incident outside Actor Salman Khan's Residence : मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने दोनों आरोपियों विक्की गुप्ता और सागर पाल को 29 अप्रैल तक क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया है।

उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी तेलंगाना में रोड शो शुरू

BJP Election Campaign : उत्तराखंड के सीएम और बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी का तेलंगाना के हनमकोंडा में रोड शो शुरू हो गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई।

ओडिशा सरकार ने विकास से वंचित रखने के साथ किया भ्रष्टाचार - अमित शाह

सुबरनपुर, ओडिशा। सोनपुर लोकसभा क्षेत्र में 'विजय संकल्प समाबेश' रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, यहां की सरकार ने न केवल ओडिशा को विकास से वंचित रखा है और अधिकारियों की मदद से अत्यधिक भ्रष्टाचार किया है। पिछले 20 वर्षों में, पीएम मोदी के प्रधान मंत्री बनने के बाद, डबल इंजन सरकारों वाले सभी राज्य विकास में नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं अधिकांश खनिज और पानी, फिर भी समृद्धि यहाँ नहीं पहुँची।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अशोकनगर और राजगढ में करेंगे जनसभा

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 26 अप्रैल को अशोकनगर एवं राजगढ में जनसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह 26 अप्रैल को सुबह 10.50 बजे भोपाल से गुना के लिए प्रस्थान करेंगे। सुबह 11.45 बजे अशोकनगर जिले में पिपरई के मंडी केंपस में जनसभा इसके बाद दोपहर 1.30 बजे राजगढ़ जिले के खिलचीपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

हुबली हत्या मामले को CBI को सौंपने की बीजेपी की मांग पर बोले CM सिद्धारमैया

कर्नाटक। नेहा हिरेमथ (हुबली) हत्या मामले को सीबीआई को सौंपने की बीजेपी की मांग पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, जब वे सत्ता में थे तो क्या उन्होंने कोई मामला सीबीआई को दिया था? उन्हें मुझसे मामले को सीबीआई को देने के लिए कहने का क्या नैतिक अधिकार है?" जब मैं पिछले कार्यकाल में सत्ता में था, तो मैंने कई मामले सीबीआई को दिए... इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। बहुत बड़ा अन्याय हुआ है, मैंने इसकी कड़ी निंदा की है। उन्हें (भाजपा) इसे राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

YS Jagan Mohan Reddy ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया दाखिल

आंध्र प्रदेश के सीएम और YSRCP अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने विधानसभा चुनाव के लिए पुलिवेंदुला विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। आंध्र प्रदेश में राज्य विधान सभा के 175 सदस्यों के चुनाव के लिए 13 मई 2024 को मतदान होंगे।

यूट्यूबर मनीष कश्यप BJP में हुए शामिल

YouTuber Manish Kashyap Joins BJP : दिल्ली। यूट्यूबर मनीष कश्यप ने गुरूवार को दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ली है।

इनहेरिटेंस टैक्स हमारे एजेंडे का हिस्सा नहीं - जयराम रमेश

दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं. हमारे घोषणापत्र में इनहेरिटेंस टैक्स का कोई जिक्र नहीं है, यह हमारा एजेंडा नहीं है. सच्चाई यह है कि 1985 में पीएम राजीव गांधी ने इनहेरिटेंस टैक्स को खत्म कर दिया था... हम विरासत कर के बारे में कभी कुछ नहीं बताया और यह हमारे एजेंडे का हिस्सा नहीं है।

दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, बीजेपी नेता कहते हैं कि हमारा घोषणापत्र धन पुनर्वितरण की बात करता है। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि हमारे 50 पन्नों के घोषणापत्र में एक भी शब्द ऐसा नहीं है जो धन पुनर्वितरण का संकेत देता हो।

पटना के एक होटल में लगी भीषण आग

बिहार। पटना में कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के पास एक होटल में भीषण आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है। अग्निशमन और बचाव कार्य जारी है। अब तक 12 लोगों को बचाया गया।

तिहाड़ जेल में दो गुटों के बीच हुई मारपीट की घटना पर AAP सांसद संजय सिंह

दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल में दो गुटों के बीच हुई मारपीट की घटना पर AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, क्या आपको पता है कि तिहाड़ जेल में कई हत्याएं हुई हैं. जब मैं कहता हूं कि अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है, तो यह एक साजिश है'' अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश रची जा रही है और वे अरविंद केजरीवाल की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं, इस पर किसी को विश्वास नहीं है। अगर अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में ऐसी घटना होती है तो कौन जवाबदेह होगा?

Jaisalmer Plane Crash : जैसलमेर में वायुसेना का विमान हुआ दुघर्टनाग्रस्त

Jaisalmer Plane Crash : जैसलमेर के पिथला गांव में गुरुवार सुबह वायुसेना का टोही विमान क्रैश हो गया। जिला प्रशासन और वायु सेना के अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। तेज धमाके की आवाज से ग्रामीणों में दहशत।

BJP अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए जांच एजेंसियों का कर रही दुरुपयोग - सौरभ भारद्वाज

Lok Sabha Elections 2024 : दिल्ली। AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने राहुल गांधी की 'मोदी शासन के दौरान भारत अन्याय की राजधानी बन गया' टिप्पणी पर कहा, जिस तरह से सभी एजेंसियां (ईडी, सीबीआई, आयकर विभाग) विपक्षी नेताओं को उठा रही हैं और उन्हें सलाखों के पीछे डाल रही हैं...जो लोग डर के कारण भाजपा में शामिल हो रहे हैं उनके खिलाफ सभी मामले बंद किए जा रहे हैं...इससे यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना में करेंगे रैली

BJP Election Campaign : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तेलंगाना के सिद्दिपेट और बोलांगीर संसदीय क्षेत्र के तहत पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर शहर में शाम 4 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

शरद पवार ने लोकसभा चुनाव के लिए किया पार्टी का घोषणापत्र जारी

पुणे, महाराष्ट्र। एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया।

पुणे, महाराष्ट्र। एनसीपी-एससीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा, हम आज अपना घोषणापत्र जारी कर रहे हैं, घोषणापत्र में जो मुद्दे शामिल हैं, हमारे नेता इन मुद्दों को संसद में उठाएंगे...हमारा घोषणापत्र 'शपथ पत्र' है। महंगाई बढ़ रही है, किसान खराब स्थिति में हैं, और बेरोजगारी अपने चरम पर है...पिछले दस वर्षों में, एजेंसियों का दुरुपयोग और निजीकरण जैसे मुद्दे बढ़ रहे हैं। हम पहले ही इन सभी मुद्दों पर अपना रुख व्यक्त कर चुके हैं...हम एलपीजी गैस के दाम, पेट्रोल-डीजल के दाम कम करेंगे... हम सत्ता में आए तो सरकारी नौकरियों में खाली जगह भरेंगे... हम महिला आरक्षण पर भी काम करेंगे... महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त कानून लाये जायेंगे..."

SP बार-बार अपने उम्मीदवार और स्टैंड बदल रही -डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है, "समाजवादी पार्टी (सपा) बार-बार अपने उम्मीदवार और स्टैंड बदल रही है। वे हार के डर से भरे हुए हैं। समाजवादी पार्टी गठबंधन राज्य में कहीं भी नहीं जीतेगा। उन्हें शून्य मिलेगा। भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ कन्नौज, मैनपुरी और अन्य सीटें जीतेगी।

असदुद्दीन ओवेसी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पलटवार

बेगुसराय, बिहार। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, आजकल मुस्लिम आबादी को बताने के लिए असदुद्दीन औवेसी कह रहे हैं कि मुस्लिम महिलाओं को अपने बच्चों के साथ मतदान केंद्र पर जाना चाहिए, क्या वह (असदुद्दीन ओवेसी) किसी से डराने के लिए ऐसी बातें कह रहे हैं? उधर, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी और तमिलनाडु में उसकी संयुक्त सरकार तुष्टीकरण के चरम पर है....कांग्रेस यह कहकर लोगों को डरा रही है कि जब उनकी सरकार आएगी तो वे महिलाओं की संपत्ति छीन लेंगे और यहां तक कि 'मंगलसूत्र' भी'।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के हौज खास में विरोध प्रदर्शन

Liquor Policy Case : दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के हौज खास में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। AAP नेता सोमनाथ भारती ने कहा, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद देश में एक अलग तरह की लहर है। वे (बीजेपी) लोकतंत्र विरोधी, संविधान विरोधी कदम उठा रहे हैं। BJPअपने द्वारा किए गए किसी भी काम के आधार पर वोट नहीं मांग पा रही और जिस व्यक्ति ने साबित कर दिया कि आप काम करके लोगों के दिलों पर राज कर सकते हैं उसे जेल में डाल दिया गया है।

ओडिशा में नक्सलियों और SOG के बीच मुठभेड़, दो शव बरामद

ओडिशा। बौध जिले के कंटामल पीएस के तहत पारहेल रिजर्व फॉरेस्ट में नक्सलियों और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप) के बीच मुठभेड़ हो गई है। मौके से हथियार और ग्रेनेड समेत दो नक्सलियों के शव बरामद हुए है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। ADG (ऑपरेशंस) देव दत्त सिंह ने पुष्टि की।

IPL 2023 illegal streaming : महाराष्ट्र साइबर एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया से करेगी पूछताछ

IPL 2023 Illegal Streaming :  महाराष्ट्र साइबर ने फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को पूछताछ के लिए बुलाया, जिससे वायाकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। उन्हें 29 अप्रैल को महाराष्ट्र साइबर के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। इस सिलसिले में अभिनेता संजय दत्त को भी 23 अप्रैल को तलब किया गया था लेकिन वह उनके सामने पेश नहीं हुए थे. इसके बजाय, उन्होंने अपना बयान दर्ज करने के लिए तारीख और समय मांगा था और कहा था कि वह तारीख पर भारत में नहीं थे।

TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज

पश्चिम बंगाल। भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने 8 मालदा दक्षिण से विधायक और भाजपा उम्मीदवार श्रीरूपा मित्रा चौधरी के खिलाफ स्त्री द्वेषपूर्ण और अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

झुग्गी बस्ती में हुए दो सिलेंडर विस्फोट, एक की मौत

Mumbai Cylinder Explosion : महाराष्ट्र। मुंबई के एंटॉप हिल इलाके की एक झुग्गी बस्ती में दो सिलेंडर विस्फोटों के बाद 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।