Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdatesRaj Express

Breaking News Live Update : दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

Breaking News : विधायक आशीष बुटेल कहते हैं, "यह एक महत्वपूर्ण बैठक है। देखते हैं क्या होता है...यह एक अनौपचारिक बैठक है।

दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे।

शाहरुख खान अपने परिवार के साथ पहुंचे जामनगर

गुजरात। अभिनेता शाहरुख खान अपने परिवार के साथ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के तीन दिवसीय प्री-वेडिंग समारोह के लिए जामनगर पहुंचे।

बिल गेट्स और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 'पोषण उत्सव' कार्यक्रम में शामिल

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दिल्ली में 'पोषण उत्सव - सेलिब्रेटिंग न्यूट्रिशन' कार्यक्रम में शामिल हुए।

IPS वीरेंद्र कुमार मिश्रा होंगे मध्यप्रदेश के दतिया जिले के नए पुलिस अधीक्षक

भोपाल, मध्यप्रदेश। IPS वीरेंद्र कुमार मिश्रा का तबादला सहायक पुलिस महानिरीक्षक भोपाल से दतिया में पुलिस अधीक्षक के रूप में कर दिया गया है। इसके लिए तबादला आदेश जारी कर दिया गया है।

IPS वीरेंद्र कुमार मिश्रा तबादला आदेश
IPS वीरेंद्र कुमार मिश्रा तबादला आदेश Raj Express

सीएम सुक्खू बने रहेंगे मुख्यमंत्री, यहां कोई ऑपरेशन लोटस नहीं - डीके शिवकुमार

शिमला, हिमाचल प्रदेश। जब पूछा गया कि क्या सीएम सुक्खू 5 साल तक सीएम रहेंगे, तो कांग्रेस पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार ने कहा, "यहाँ कांग्रेस सरकार है और सुक्खू सीएम हैं। सभी विधायक 5 साल तक कांग्रेस सरकार चाहते हैं...यहां कोई ऑपरेशन लोटस नहीं है।" कांग्रेस पर्यवेक्षक भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, "सीएम, पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष), डिप्टी सीएम और तीन सदस्यों वाली 6 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया जाएगा। इन तीन सदस्यों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी।"

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने जारी की भारत में तेंदुओं की स्थिति पर रिपोर्ट

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने भारत में तेंदुओं की स्थिति पर रिपोर्ट जारी की। उन्होंने कहा कि, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत में तेंदुए के कब्जे वाले 70% क्षेत्र में तेंदुए की अनुमानित आबादी अब 13,874 है, जो 2018 में 12,852 थी। मध्य भारत में सबसे अधिक आबादी दर्ज की गई, जिसमें मध्यप्रदेश में 3,907 तेंदुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में, यह संरक्षण यात्रा एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य के लोकाचार का प्रतीक है। इस महत्वपूर्ण मिशन में सभी योगदानकर्ताओं को बधाई।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग से मुलाकात

मध्यप्रदेश। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अपने निवास पर सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग जी से सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के विकास सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'सिंगापुर तथा मध्यप्रदेश परस्पर सहयोग के साथ विकास की नई संभावनाओं को सार्थकता प्रदान करेंगे।'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग से मुलाकात
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग से मुलाकातRaj Express

TMC से शेख शाहजहां को 6 साल के लिए निलंबित

Sheikh Shahjahan Suspended from TMC : पश्चिम बंगाल। कोलकाता में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने घोषणा की, "टीएमसी ने शेख शाहजहां को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है।

TMC नेता शेख शाहजहां को होनी चाहिए फांसी - बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी

Sheikh Shahjahan Arrested : उत्तर 24 परगना। TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल के एलओपी और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, यह गिरफ्तारी नहीं है। वह (शेख शाहजहां) उनके (सरकार) संरक्षण में हैं। उन्हें ममता सरकार ने आश्वासन दिया है कि उन्हें कुछ नहीं होगा। आपको फ़ोन का उपयोग करने की अनुमति होगी। यह (शेख शाहजहाँ की गिरफ़्तारी) लोगों के लगातार दबाव, अदालत, मीडिया के निरंतर प्रयास और भाजपा की लड़ाई के कारण हुआ है संदेशखाली...यह 'देवीशक्ति' की आवाज है, दोषी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए, फांसी की सजा होनी चाहिए।

यात्री को व्हीलचेयर न देने की घटना पर Air India पर लगा 30 लाख रुपये का जुर्माना

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एक 80 वर्षीय यात्री को व्हीलचेयर उपलब्ध न होने की घटना के बाद एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का वित्तीय जुर्माना लगाया है, जो मुंबई में हवाई अड्डे के टर्मिनल तक विमान से चलने के बाद गिर गया और मर गया।

गोवा CM प्रमोद सावंत ने PMU तकनीकी शिक्षा निदेशालय के समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बिट्स पिलानी, गोवा और MSME प्रौद्योगिकी विकास केंद्र, उत्तर प्रदेश के साथ PMU तकनीकी शिक्षा निदेशालय के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

PM मोदी और मॉरीशस के PM प्रविंद जुगनौथ ने मॉरीशस में सेंट जेम्स जेट्टी का किया उद्घाटन

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद जुगनौथ ने संयुक्त रूप से मॉरीशस में सेंट जेम्स जेट्टी का उद्घाटन किया। इस दौरान मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ ने कहा, वास्तव में हम आज अगालेगा द्वीप पर इतिहास बना रहे हैं, जहां नई हवाई पट्टी, नई जेटी और कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। मैं मॉरीशस-भारत संबंधों और साझेदारी को बिल्कुल नया आयाम देने के लिए नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं।

सीरियल बम ब्लास्ट मामले में करीम टुंडा बरी, इरफान और हमीदुद्दीन दोषी

राजस्थान। सीरियल बम ब्लास्ट मामले में अजमेर की टाडा कोर्ट ने करीम टुंडा को बरी कर दिया है। वहीं इरफान और हमीदुद्दीन को दोषी माना गया है। गुरुवार को अजमेर की टाडा कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई। तीनों 6 दिसंबर 1993 को लखनऊ, कानपुर, हैदराबाद, सूरत और मुंबई की ट्रेनों में हुए सिलसिलेवार बम धमाके के मामले में आरोपी हैं।

मुरैना में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में फायरिंग

मध्यप्रदेश। मुरैना में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में फायरिंग हो गई। इस फायरिंग में अब तक 5 लोग घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलने पर पलिस मौके पर पहुँच गई है।

क्रॉस वोटिंग करने वाले हिमाचल प्रदेश के 6 विधायक दल बदल कानून के तहत निलंबित

हिमाचल प्रदेश। क्रॉस वोटिंग करने वाले हिमाचल प्रदेश के 6 विधायक दल बदल कानून के तहत निलंबित। हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा, "कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने वाले छह विधायकों ने अपने खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के प्रावधानों को आकर्षित किया... मैं घोषणा करता हूं कि छह लोग तत्काल प्रभाव से हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदस्य नहीं रहेंगे।"

6 महीने के बाद स्वतः समाप्त नहीं होंगे दीवानी और आपराधिक मामलों में स्थगन आदेश

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ का नियम है कि दीवानी और आपराधिक मामलों में दिया गया स्थगन आदेश 6 महीने के बाद स्वतः समाप्त नहीं होता है जब तक कि आदेशों को विशेष रूप से बढ़ाया न जाए। सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सुप्रीम कोर्ट के 2018 के फैसले को रद्द कर दिया, जिसके अनुसार सिविल और आपराधिक मामलों में उच्च न्यायालयों और अन्य अदालतों द्वारा दिए गए अंतरिम आदेश छह महीने की अवधि के बाद स्वचालित रूप से समाप्त हो जाएंगे, जब तक कि आदेशों को विशेष रूप से बढ़ाया न जाए।

कोर्ट से शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

पश्चिम बंगाल। टीएमसी नेता शेख शाहजहां को राज्य पुलिस बशीरहाट कोर्ट से बाहर ला रही है। उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

गिरफ्तार टीएमसी नेता शेख शाहजहां को लाया गया बशीरहाट कोर्ट लॉकअप

पश्चिम बंगाल। टीएमसी नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तारी के बाद बशीरहाट कोर्ट लॉकअप में लाया गया। एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार ने कहा कि उन्हें 5 जनवरी 2024 को हुए एक मामले में गिरफ्तार किया गया है, जहां छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था।

कलकत्ता उच्च न्यायालय से परमिशन लेकर विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारीसंदेशखाली के लिए हुए रवाना

Sandeshkhali Violence : पश्चिम बंगाल। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, भाजपा विधायक शंकर घोष के साथ संदेशखाली के लिए रवाना हुए। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सुवेंदु अधिकारी को उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में जेलियाखलिया और हलदरपारा जाने की अनुमति दी।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव CBI के समन कर सकते है स्किप

सूत्रों के अनुसार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अवैध खनन मामले में सीबीआई के समन में शामिल नहीं हो सकते हैं, जिसमें वह गवाह हैं।

Farmers Protest 2024 : आज किसान नेता शुभकरण सिंह की 'अंतिम यात्रा

Farmers Protest 2024 : किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, हम शंभू बॉर्डर से खनुआरी बॉर्डर जा रहे हैं। वहां से शुभकरण सिंह की 'अंतिम यात्रा' भटिंडा के बल्लो गांव तक निकली जाएगी। हम सभी किसानों और कार्यकर्ताओं से शुभकरण सिंह की 'अंतिम यात्रा' में शामिल होने की अपील करते हैं।

Dindori Road Accident :  डिंडौरी सड़क हादसे में मृतकों को 4 लाख रुपए का मुआवजा

Dindori Road Accident : भोपाल। मध्य प्रदेश की मंत्री संपति