Breaking News Live Updates
Breaking News Live UpdatesRaj Express

Breaking News Live Updates : रायपुर में जेल में बंद कैदियों से पूछताछ

BJP Election Campaign : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नागपुर में रोड शो शुरू हो गया है। लोगों ने उनका स्वागत फूल-मालाएं पहनाकर किया है।

Lok Sabha 2024 : लोजपा की लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी प्रमुख चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे।

लोक जनशक्ति पार्टी
लोक जनशक्ति पार्टी Social Media

रायपुर में जेल में बंद कैदियों से पूछताछ

छत्तीसगढ़। राजधानी रायपुर में जेल में बंद कैदियों से ACB की टीम ने पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि, यह कार्रवाई शराब कोयला, कोयला घोटाला और महादेव सट्टा ऐप मामले की है।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को बनाया भाजपा की घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष

दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष होंगे। लोकसभा चुनाव घोषणापत्र समिति के 27 सदस्यों में गुजरात, मध्य प्रदेश, असम के मुख्यमंत्री शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को बनाया भाजपा की घोषणापत्र समिति का चीफ
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को बनाया भाजपा की घोषणापत्र समिति का चीफRaj Express

TRS की कहानी अब समाप्त - कांग्रेस नेता पोन्नम प्रभाकर

तेलंगाना। BRS नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने पर तेलंगाना के परिवहन मंत्री और कांग्रेस नेता पोन्नम प्रभाकर ने कहा, TRS की कहानी अब समाप्त हो गई है। उन्होंने तेलंगाना में पिछले 10 वर्षों के शासन में जो किया है वह जनता के लिए अच्छा नहीं है। उनके नेताओं को जो सम्मान वहां मिलना चाहिए था, वह उन्हें यहां मिलेगा, वे जानते हैं। इसलिए, वे (कांग्रेस में) आ रहे हैं।

NewsClick UAPA Case : कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करने ट्रंक में चार्जशीट लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस

न्यूज़क्लिक यूएपीए मामला : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कुछ ही देर में न्यूज़ पोर्टल न्यूज़क्लिक के ख़िलाफ़ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करेगी। पुलिस टीम ट्रंक में आरोप पत्र की प्रति और संबंधित दस्तावेज अदालत में लाई।

जगदलपुर में CRPF जवानों से भरी बस पलटी

छत्तीसगढ़। जगदलपुर के कोंडागांव जिले में सीआरपीएफ जवानों से भरी एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ये सभी जवान चुनावी ड्यूटी में कोंडागांव जा रहे थे। इस हादसे में 11 जवान और ड्राइवर घायल हुए हैं। ये सभी जवान 188 बटालियन के हैं।

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा - बीजेपी अस्थिर स्थिति में

कालाबुरागी। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस के नेता प्रियांक खड़गे ने कहा, बीजेपी को 400 सीटें नहीं मिल सकतीं...वे अस्थिर स्थिति में हैं। कांग्रेस पार्टी को 1,800 करोड़ रुपये का नया आयकर नोटिस मिलने पर मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा, यह सरकार का एक पूर्व नियोजित निर्णय है। भाजपा आईटी और ईडी के अपने फ्रंटल संगठन को सक्रिय कर रही है...वे हैं लोकतंत्र की प्रक्रिया और कांग्रेस को (लोकसभा चुनाव में) क्लीन स्वीप सुनिश्चित करने से रोकने की कोशिश की जा रही है।

अर्चना पाटिल चाकुरकर आज बीजेपी में हुई शामिल

Archana Patil Chakurkar Joins BJP : मुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर ने आज बीजेपी ज्वाइन कर ली है। बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा, मैं राजनीतिक क्षेत्र में काम करने के लिए बीजेपी में शामिल हुई हूं। मैं पीएम मोदी द्वारा लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से काफी प्रभावित हूं। यह महिलाओं को समान अवसर देता है।

बेंगलुरु में 20 से ज्यादा स्थानों पर आईटी की छापेमारी

Bengaluru IT Raid : बेंगलुरु में आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। जानकारी के अनुसार, बिल्डरों के खिलाफ 20 से ज्यादा जगहों पर आईटी विभाग द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

ED ने दिल्ली जल बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप पत्र किया दायर

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली जल बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप पत्र दायर किया है। यह फ्लो मीटर खरीद की निविदा में कथित भ्रष्टाचार का मामला है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने पूर्व CM कर्पूरी ठाकुर को किया भारत रत्न से सम्मानित

दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न पुरस्कार प्रदान किया गया। यह पुरस्कार उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर ने प्राप्त किया।

कर्नाटक में 20-कोलार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने केवी गौतम को किया नामित

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस ने कर्नाटक में 20-कोलार (एससी) लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए केवी गौतम को नामित किया।

कर्नाटक में 20-कोलार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने केवी गौतम को किया नामित
कर्नाटक में 20-कोलार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने केवी गौतम को किया नामितRaj Express

INDI Bloc Maha Rally : इंडिया ब्लॉक की महा रैली में झारखंड के सीएम चंपई सोरेन होंगे शामिल

INDI Bloc Maha Rally : दिल्ली के रामलीला मैदान में कल होने वाली इंडिया ब्लॉक की रैली पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, 4-5 मुद्दे हैं जिन पर यह रैली आयोजित की गई है। केजरीवाल जी हैं, हमें हेमंत सोरेन और कई अन्य लोगों को भी नहीं भूलना चाहिए। जिन्हे निशाना बनाया गया है। कल की रैली को लोकतंत्र के नजरिए से देखा जाना चाहिए, किसी एक पार्टी की रैली के तौर पर नहीं। झारखंड के सीएम चंपई सोरेन कल की रैली में मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व PM नरसिम्हा राव को किया भारत रत्न से सम्मानित

दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव (मरणोपरांत) को भारत रत्न पुरस्कार प्रदान किया। यह पुरस्कार उनके बेटे पीवी प्रभाकर राव ने प्राप्त किया।

राष्ट्रपति भवन में आयोजित भारत रत्न सम्मानित कार्यक्रम में पहुंचे सीएम नीतीश

दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए राष्ट्रपति भवन में JDU नेता रामनाथ ठाकुर और रालोद प्रमुख जयंत सिंह पहुंचे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और अन्य नेता भी मौजूद है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज जोधपुर लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे दाखिल

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आज राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा, पिछले दो चुनावों की तरह, हमारा एजेंडा एक ही है- विकसित भारत'। उसी तरह, इस चुनाव में केवल एक ही चेहरा है, वह है पीएम मोदी का। बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक सेना इस चुनाव में एक नया इतिहास बनाने की दिशा में काम कर रही है।

शिवसेना यूबीटी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

Shiv Sena UBT Star Ccampaigners List : शिवसेना यूबीटी ने 'सामना' के जरिए महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे समेत 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की।

ED Summons to Minister Kailash Gehlot : मंत्री कैलाश गहलोत को ED ने भेजा समन

ED Summons to Minister Kailash Gehlot : दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को ED ने समन भेजा है। सूत्रों ने बताया कि, शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Daniel Balaji Passes Away : तमिल अभिनेता डैनियल बालाजी का निधन

Daniel Balaji Passes Away : तमिल एक्टर डेनियल बालाजी का 29 मार्च रात निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषिति कर दिया। बालाजी का अंतिम संस्कार आज होगा।

यूपी के देवरिया में एलपीजी सिलेंडर फटने से महिला और उसके 3 बच्चों की मौत

देवरिया। उत्तर प्रदेश जिले के देवरिया गांव में शनिवार को एलपीजी सिलेंडर फटने से 42 वर्षीय एक महिला और उसके तीन बच्चों की मौत हो गई।पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना भलुअनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित डुमरी गांव में सुबह करीब चार बजे हुई। जब आरती देवी चाय बना रही थी तो सिलेंडर फट गया।

बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को आज मिलेगा भारत रत्न पुरस्कार

दिल्ली। बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को आज राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा भारत रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर का परिवार दिल्ली में पहुंच गए है। कर्पूरी ठाकुर के परिवार के साथ बिहार के मंत्री महेश्वर हजारी भी मौजूद हैं।

मुख्तार अंसारी का जनाजा मोहम्मदाबाद आवास से निकला

गाज़ीपुर, यूपी। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार भारी सुरक्षा के बीच उनके मोहम्मदाबाद स्थित आवास से निकला। मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात बांदा मेडिकल कॉलेज में हृदय गति रुकने से मौत हो गई और उन्हें उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद में दफनाया जाएगा।

यूपी के पुराने लखनऊ में हजरत अली की शहादत की सालगिरह पर शोक जुलूस निकाला

उत्तर प्रदेश। हजरत अली की शहादत की सालगिरह मनाने के लिए निकाले जा रहे मातमी जुलूस को लेकर उत्तर प्रदेश के पुराने लखनऊ क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लखनऊ के संयुक्त आयुक्त उपेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि, पीएसी की 10 कंपनियां, आरएएफ की दो कंपनियां, 14 अतिरिक्त एसपी और 30 से अधिक डिप्टी एसपी...1,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 'जुलूस' (जुलूस) शुरू हो गया है और मुझे उम्मीद है कि सब कुछ सुचारू होगा।"

BJP Election Campaign : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नागपुर में रोड शो शुरू

BJP Election Campaign : महाराष्ट्र। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नागपुर में रोड शो शुरू हो गया है। लोगों ने उनका स्वागत फूल-मालाएं पहनाकर किया है। नितिन गडकरी नागपुर सीट से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।