बिहार: पटना में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची CBI की टीम
बिहार: पटना में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची CBI की टीमSocial Media

बिहार: पटना में राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची CBI की टीम, जानें आखिर क्‍या है मामला...

बिहार के पटना में आज सीबीआई की टीम मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची और उनके आवास पर छापेमारी एवं पूछताछ की जा रही है।

बिहार, भारत। बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है कि, आज सोमवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची और उनके आवास पर CBI की टीम छापेमारी कर पूछताछ कर रही है।

इस मामले में CBI ने लिया एक्‍शन :

बताया जा रहा है कि, रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत में जमीन लेने के आरोपों के मामले में CBI एक्‍शन मोड में आई है और बिहार के पटना में सीबीआई की टीम की कई गाड़ियां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंची और जांच में जुटी हुई है। कई सुरक्षाकर्मी भी उनके आवास में जमे हुए हैं।

CBI के आने से पहले आवास से निकले तेजस्‍वी यादव :

मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई की टीम पहुंचने से पहले सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आवास से निकल गए थे। दरअसल, आज से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें सीएम शामिल होने के लिए वे राबड़ी आवास से निकल गए थे। इसके बाद CBI की टीम छापेमारी करने पहुंची। इस दौरान CBI की छापेमारी को लेकर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नितिन नवीन ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'राबड़ी आवास सीबीआई की रेड का पुराना इतिहास रहा है।'

इस दौरान यह जानकारी भी सामने आ रही है कि, CBI की ओर से इस मामले में चार्जशीट पहले ही दाखिल कर दी गई है। चार्जशीट दाखिल होने के बाद उस पर संज्ञान लेते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने कुल 14 लोगों को समन भेजा है, 15 मार्च को कोर्ट सभी आरोपियों से पूछताछ शुरू करेगा और उसके बाद आरोप तय किए जाएंगे। इस मामले में लालू यादव के करीबी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अभियुक्त हैं। आरजेडी नेता लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को सीबीआई ने 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था। भोला 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com