Raipur AIIMS में 5 करोड़ का गबन
Raipur AIIMS में 5 करोड़ का गबनRE

AIIMS Embezzlement : Raipur AIIMS में 5 करोड़ का गबन, जांच टीम 5 साल पुराने दस्तावेज की हो रही जांच...

Raipur AIIMS 5 Crore Embezzlement : रायपुर एम्स की तीन सदस्यीय टीम की शुरुआती जांच में ही 30 लाख रुपये की गड़बड़ी पकड़ में आई है।

हाइलाइट्स

  • राजधानी रायपुर AIIMS में अकाउंट विभाग के अधिकारियों ने किया घोटाला।

  • रायपुर एम्स ने तीन सदस्यीय गबन जांच टीम को किया गठित।

  • शुरुआती जांच में 30 लाख रुपये की मिली गड़बड़ी।

Raipur AIIMS 5 Crore Embezzlement : रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में लगभग पांच करोड़ रुपये के गबन का मामला सामने आया है। इसके बाद रायपुर एम्स ने तीन सदस्यीय टीम को गठित किया जो इस पूरे गबन की जांच कर रही है। टीम की शुरुआती जांच में ही 30 लाख रुपये की गड़बड़ी पकड़ में आई है। जाँच के लिए गठित की गई टीम ने बताया कि, इस मामले में विगत पांच से छह वर्षों के पुराने सारे दस्तावेजों की बारीकी से जाँच की जा रही है, इसमें जो अधिकारी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह है मामला

दरअसल, एम्स में नौकरी छोड़ने से पहले डॉक्टरों को नियमानुसार तीन महीने पहले आवेदन के माध्यम से प्रबंधन को इसकी सूचना देनी पड़ती है जो डॉक्टर इस अवधि को पूरा किए बिना यदि बीच में नौकरी छोड़ता है, तो उसे नोटिस पीरिएड के बचे दिनों में बनने वाले वेतन की राशि का भुगतान करना पड़ता है। एम्स के बहुत से डॉक्टरों ने नोटिस पीरिएड में नौकरी छोड़ी है। ऐसे में यहां के फाइनेंस एंड अकाउंट विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने डॉक्टरों से राशि लेकर नई रसीद के बदले तीन-चार वर्ष पुरानी रसीद दे दी और उस राशि को एम्स के खाते में जमा ही नहीं किया। इसके साथ ही जिन डॉक्टरों ने डिमांड ड्राफ्ट जमा किया उन्हें कुछ समय बाद लेनदेन करके डिमांड ड्राफ्ट लौटा दिया और इस राशि का गबन कर लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com