अंबिकापुर विवेकानंद स्कूल में गैस फटा सिलेंडर
अंबिकापुर विवेकानंद स्कूल में गैस फटा सिलेंडरRE

Ambikapur News: अंबिकापुर विवेकानंद स्कूल में गैस फटा सिलेंडर, स्कूली बच्चे समेत कई घायल

अंबिकापुर के घड़ी चौक पर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में बैलून फुलाने वाले नाइट्रोजन गैस की टंकी फट गई, जिसमें स्कूली बच्चे समेत दो दर्जन लोग घायल हो गए।

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • अंबिकापुर विवेकानंद स्कूल में गैस फटा सिलेंडर।

  • हादसे में कई स्कूली बच्चे हुए घायल।

अंबिकापुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में बड़ा हादसा हो गया। अंबिकापुर के घड़ी चौक पर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में बैलून फुलाने वाले नाइट्रोजन गैस की टंकी फट गई, जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। हादसे में तीन युवक सहित विवेकानंद स्कूल के दर्जनों बच्चे समेत कई लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, दशहरा पर्व पर हिन्दू युवा एकता मंच द्वारा शोभायात्रा निकाली जाती है। शोभायात्रा से पहले घड़ी चौक पर स्थित स्वामी विवेकानंद स्कूल परिसर में तैयारियां की जा रही है। तैयारियों के बीच विशालकाय गुब्बारे में हवा भरने के दौरान गुब्बारा अचानक फट गया। जिस समय ये हादसा हुआ, उस दौरान स्कूल में लंच ब्रेक था, लिहाजा सैकड़ों बच्चे स्कूल ग्राउंड में खेल रहे थे। इस हादसे में स्कूल के मैदान में मौजूद लगभग दो दर्जन बच्चों के साथ हिन्दू युवा एकता मंच के सदस्यगण भी घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, इस घटना में घायल 11 बच्चों को चाइल्ड केयर हॉस्पिटल में रखा गया है, 22 बच्चों का अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। गुब्बारा फुलाने वाली संस्था के सदस्यों का भी मिशन व निजी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। स्कूल में सिलेंडर फटने की खबर लगते ही कलेक्टर एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। तेज आवाज के साथ सिलेंडर ब्लास्ट होने से बच्चे काफी डर गए हैं। बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है, इधर स्कूल में घटना की जानकारी होने के बाद कई बच्चों के पैरेंट्स भी स्कूल पहुंच गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com