Jagdalpur Parivartan Sankalp Mahasabha
Jagdalpur Parivartan Sankalp MahasabhaRE

Parivartan Sankalp Mahasabha : BJP सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त प्रदेश बना देंगे : अमित शाह

Jagdalpur Parivartan Sankalp Mahasabha : शाह ने कहा- प्रदेश में 3 दिवाली मनेगी, पहली दिवाली त्यौहार की, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को जब कमल की सरकार बनेगी और तीसरी जब जनवरी में भगवान राम का लोकार्पण होगा।

हाइलाइट्स

  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा परिवर्तन महासभा को किया सम्बोधित

  • इस बार छत्तीसगढ़ मानेगी तीन दिवाली।

  • जब नक्सलियों और जवानों की मुठभेड़ में आदिवासी मरता है।

Parivartan Sankalp Mahasabha : जगदलपुर, छत्तीसगढ़। आज मैं यहाँ आपको कहने आया हूँ एक बार कमल की सरकार बना दो पूरे छत्तीसगढ़ को नक्सल से मुक्त प्रदेश बना देंगे। अगर कही कोई मुठभेड़ होती जिसमें नक्सली मरता है तो वहां भी आदिवासी मरता है, पुलिस के जवान मरते है तब भी आदिवासी होते है और आम नागरिक मरता है तो भी वह आदिवासी होता है। हमें उन्हें बचाना चाहिए। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा परिवर्तन महासभा को सम्बोधित करते हुए कही है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने महा सभा को समबोधित करते हुए कहा कि, इस बार देश भर में एक दीवाली मानेगी मगर छत्त्तीसगढ़ में तीन दिवाली मानेगी। पहली तो दिवाली त्यौहार की, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को जब कमल की सरकार बनेगी और तीसरी जब जनवरी में भगवान राम के मंदिर का लोकार्पण होगा तब राम के ननिहाल फिर से दिवाली मनेगी।

केंद्रीय गृहमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियों का परिचय कराते हुए कहा कि, मनीराम कश्यप जी कभी चुनाव नहीं हारे। चाहे वो ग्राम पंचायत के चुनाव हो या नगरीय निकाय के चुनाव हो। मनीराम कश्यप चुनाव की कबड्डी के मझे हुए खिलाड़ी है। विधानसभा चुनाव की कबड्डी में भूपेश बघेल को चित करने का काम हमारे मनीराम जी करेंगे। आपकी सरकार (कांग्रेस) थी केंद्र में 10 साल तक तब कितना पैसा देते थे।

आगे केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि, मोदी सरकार ने 1 लाख 32 हजार करोड़ रुपए आदिवासी भाइयों बहनों के लिए खर्च किया है। कांग्रेस के जमाने में सिर्फ 90 विद्यालय था मोदी सरकार ने इसे 130 किया है। इसके अलावा 40 हजार शिक्षण की भर्ती भी मोदी सरकार करेगी है। 2047 तक भारत में एक भी आदिवासी भाई बहन सिकिल सेल अनीमिया से पीड़ित न हो इसके भी लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने अभियान चलाया है।

Amit Shah in BJP Parivartan Sankalp Mahasabha Rajnandgaon
Amit Shah in BJP Parivartan Sankalp Mahasabha RajnandgaonRE

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस ने शराब बेचने की दुकाने खोली और 2 हजार का घोटाला किया, कोयला में घोटाला किया, गरीबों के अनाज और गोठान में 13 सौ करोड़ का घोटाला किया। मैंने बहुत से घोटाले देखे है, लेकिन गाय के गोबर में कोई 13 सौ करोड़ खा जाये ऐसा आदमी नहीं देखा। आप एक बार फिर भाजपा की सरकार लाओं ये जो घोटाले में पैसा खा गए है। उनको उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम मोदी सरकार करेगी। भगवान बिरसा के जन्म दिवस को

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब उन्होनें आदिवासियों के लिए मात्र 29 हजार करोड़ दिया और देशभर के करोड़ों आदिवासियों के कल्याण के लिए मोदी जी ने 1 लाख 32 हजार करोड़ रुपए खर्च करने का काम किया है...। मोदी जी ने पूरे देश भर के ट्राईबलों के सम्मान के लिये, आदिवासियों के सम्मान के लिये ढेर सारे काम किए। जल, जंगल और जमीन की रक्षा के साथ-साथ आदिवासी भाईयों - बहनों को सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास देने का काम मोदी सरकार ने किया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि,जी- 20 से पूरी दुनिया में वाहवाई हुई, महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने किया है। बघेल सरकार ने वादाखिलाफी की है, बस्तर को अँधेरे में डुबाया है। बघेल सरकार ने गरीबों, आदिवासी भाइयों बहनों का पैसा दिल्ली में बैठी कांग्रेस के दरबार में पैसा पहुंचाने का काम किया है। आज इस सभा में यह बात कहाँ चाहता हूँ कि, इन्होने स्वास्थ्य का भी बंटाधार कर दिया है। मोदी जी अभी आये थे तब उन्होंने 27 हजार करोड़ की योजनाओं की आधारशिला रखकर गए है। अगर अब बघेल सरकार आई तो केंद्र सरकार जो पैसा देगी वो सीधे कांग्रेस के एटीएम से कांग्रेस के दरबार दिल्ली पहुंच जायेगा।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, मोदी जी के 9 साल में हिंसक घटनाओं में 52 प्रतिशत की कमी आई, मौतों में 70 प्रतिशत की कमी आई,नागरिकों की मृत्यु में 68 प्रतिशत की कमी आई और नक्सल प्रभावित जिलों में 62 प्रतिशत की कमी आई। मोदी सरकार ने गरीबों को फ्री में चावल, स्वास्थ्य, गैस, शौचालय और गरीबों को आवास सुविधा देने का काम मोदी जी की भाजपा सरकार ने किया है। एक तरफ प्रदेश को नक्सल मुक्त बनाने वाली भाजपा सरकार है और एक तरफ घोटाला करने वाली सरकार। अब आप बताइये हमारे प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाएंगे। इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित भाजपा के प्रत्याशियों के साथ नामांकन रैली के लिए रवाना हो हुए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा की परिवर्तन संकल्प महासभा होने से पहले जगदलपुर में मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना कर पूरे देश के सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।

मां दंतेश्वरी की मंदिर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री शाह
मां दंतेश्वरी की मंदिर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री शाह RE

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की विधानसभा कोंडागांव में भाजपा की परिवर्तन संकल्प महासभा को सम्बोधित किया है। अमित शाह ने कहा कि, "मोदी सरकार ने 12 समुदायों को एसटी में लाकर बरसों की मांग पूरी करने का काम किया है। भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस मनाने का काम किया और उन्हें हमेशा के लिये अमर करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया। उन्होंने कहा कि, मोदी जी की सरकार ने भूईया,भूईयां,भूयां,भारिया, पांडो,पण्डो, पंडो, धनवार, धुनवार, धनुहार, गदबा और गोंड़ को आदिवासी में शामिल करने का काम किया है।"

उन्होंने कहा कि, "अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाने का काम किया और छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने इसे समृद्ध बनाने का काम किया। यह सब आपके आशीर्वाद से हुआ है। आज मै प्रभु राम के ननिहाल में आया हूँ। यह भगवान श्री राम का ननिहाल है। अयोध्या में श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होने वाला है। इसे कांग्रेस ने रोककर रखा था। इस बार 3 पटाखे जलाएंगे और 3 बार दीपावली भी मनाएंगे। भाईयों-बहनों आप एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार लाओ। जो लोग आदिवासियों का हजारों करोड़ रुपया घोटाले में खा गए हैं, उनको उलटा लटकाकर सीधा करने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com