Chhattisgarh Liquor Scam
Chhattisgarh Liquor ScamRaj Express

AP Tripathi ने ED पर लगाएं गंभीर आरोप, कहा- 3 बजे तक बैठाया और लाेगों के नाम लेने किया प्रताड़ित

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी ने विशेष जज की अदालत में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Chhattisgarh Liquor Scam: ईडी ने छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये की कथित शराब गड़बड़ी में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें आबकारी अफसर त्रिपाठी के अलावा बाकी तीन कारोबारी हैं। त्रिपाठी को 14 दिन की न्यायिक रिमांड खत्म होने पर कारोबारी अनवर ढेबर (Anwar Dhebar), त्रिलोक सिंह ढिल्लन (Trilok Singh Dhillon) और नितेश पुरोहित (Nitesh Purohit) के साथ अदालत में पेश किया गया था। छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी (Arunpati Tripathi) ने विशेष जज की अदालत में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कोर्ट में त्रिपाठी ने यह आरोप भी लगाया कि ईडी ने दो दलों की राजनीतिक लड़ाई में मुझे शिकार बनाया है।

स्पेशल जज के सामने ईडी पर लगाएं यह आरोप :

विशेष जज की अदालत में ED पर आरोप लगाते हुए आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी ने कहा कि ED ने दिन-दिनभर बिठाकर उन पर कुछ लोगों का नाम लेने के लिए दबाव बनाया। यही नहीं, पत्नी को रात 3 बजे तक ईडी दफ्तर में बिठाया गया और डरा-धमकाकर कोरे कागजों पर दस्तखत भी लिए। त्रिपाठी ने यह भी कहा कि ईडी अफसरों ने उनके सामने कई लोगों को पीटा और धमकाते रहे कि आगे उनका नंबर है। त्रिपाठी ने जज के सामने कहा कि ईडी उन्हें और उनकी पत्नी को वक्त-बेवक्त परेशान करती रही। महिला होने के बावजूद उनकी पत्नी को रात 3 बजे तक बिठाकर पूछताछ की जाती रही और डराया-धमकाया जाता रहा। ईडी के अफसरों ने गुंडागर्दी की और उनके ही सामने कई लोगों को पीटा।

जज के सामने भावुक हुए त्रिपाठी ने कहा कि ईडी की इस निर्ममता से उनमें और पूरे परिवार में डर का माहौल बन गया है। लगातार धमकियां मिल रही हैं, जिससे वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। साड़ी दलीले और बयान सुनने के बाद स्पेशल कोर्ट ने अनवर ढेबर समेत तीनों साथियों को 13 जून तक की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने के आदेश दिए गए। इसके अलावा कारोबारी अनवर ने विशेष कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई है। इस पर 13 जून को सुनवाई होगी। उस दिन गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों का न्यायिक रिमांड भी खत्म होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

Chhattisgarh Liquor Scam
आबकारी सचिव की याचिका पर हुई सुनवाई, SC ने ED को जारी किया नोटिस

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com