कांग्रेस विधायक किस्मतलाल नंद JCCJ में हुए शामिल
कांग्रेस विधायक किस्मतलाल नंद JCCJ में हुए शामिलRE

CG Election 2023: कांग्रेस को बड़ा झटका, कांग्रेस विधायक किस्मतलाल नंद JCCJ में हुए शामिल

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। खबर आई है कि, सरायपाली कांग्रेस विधायक किस्मतलाल नंद के टिकट कट जाने से नाराज कोकर JCCJ में आज शामिल हो गए है।

हाइलाइट्स-

  • छत्तीगढ़ में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका।

  • कांग्रेस विधायक किस्मतलाल नंद JCCJ में हुए शामिल।

  • टिकट कटने से चल रहे थे नाराज।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। खबर आई है कि, सरायपाली कांग्रेस विधायक किस्मतलाल नंद के टिकट कट जाने से नाराज कोकर JCCJ में आज शामिल हो गए है। कांग्रेस ने विधायक नंद की टिकट काटी है, इसके बाद वे नाराज चल रहे थे। आज उन्होंने जोगी कांग्रेस में प्रवेश किया है, अमित जोगी ने उन्हें सरायपाली से टिकट भी दे दी है।

बता दें कि, कांग्रेस विधायक किस्मत लाल नंद JCCJ में शामिल हो गए। इस मौके पर किस्मतलाल नंद ने कहा कि, कांग्रेस में सर्वे के नाम पर विधायकों की टिकट काटना न्याय संगत नहीं है। JCCJ में शामिल होकर एक एपनापन महसूस हो रहा है।

कौन हैं किस्मत लाल नंद:

जानकारी के लिए बता दें कि, किस्मत लाल नंद सरायपाली विधानसभा क्षेत्र के एक छोटे से गांव संतपाली में पैदा हुए। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा संतपाली, हायर सेकेंडरी तक की शिक्षा भंवरपुर में पूरी की। रायपुर के दुर्गा महाविद्यालय से स्नातक व छतीसगढ़ महाविद्यालय से एलएलबी अर्थात विधि स्नातक की डिग्री ली। पढ़ाई पूरी करने के बाद सन 1985 से 1989 तक किस्मत लाल नंद ने कृषि अधिकारी के पद पर नौकरी की। फिर 1990 में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुए। उन्होंने 16 साल तक अर्थात 1990 से 2006 तक नक्सल क्षेत्र में अपनी सेवाएं दी। साल 2006 में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में उन्होंने अदम्य साहस दिखाया, जिसके चलते आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देकर निरीक्षक बना दिया गया। साल 2018 में इन्हें डीएसपी बनाया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com