CG News: वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने दिया इस्तीफा
CG News: वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने दिया इस्तीफाSudha Choubey - RE

CG News: कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने दिया इस्तीफा, बताई यह वजह

CG News: कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने इस्तीफा दिया है। बीते दिन उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की थी।

हाइलाइट्स-

  • चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस को लगा बड़ा झटका।

  • कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने दिया इस्तीफा।

  • अरविंद नेताम इंदिरा और नरसिम्हा सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है। राज्य की कांग्रेस सरकार आने वाले चुनाव में जीत हासिल करने के लिए तमाम कोशिशों में जुटी हुई है। इसी बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बता दें, कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने इस्तीफा दिया है। इनके इस्तीफा को लेकर काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे।

बता दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने AICC और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा है। अरविंद नेताम इंदिरा और नरसिम्हा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। आने वाले दिनों में सर्व आदिवासी समाज से चुनाव लड़ने के आसार है। वहीं, 4 बार के सांसद अरविंद नेताम इंदिरा गांधी और नरसिम्हा राव सरकार में मंत्री रहे हैं। 1996 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ी थी और फिर 1998 में कांग्रेस में लौट आए थे।

क्या लिखा है पत्र में:

अरविंद नेताम ने अपने पत्र में लिखा है कि, "मैं कांग्रेस पार्टी का क्रियाशील सदस्य हूं। 5 वर्ष पूर्व तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर कांग्रेस में वापस आकर अपने अनुभव से पार्टी को मजबूती प्रदान करने का हमेंशा प्रयास किया, लेकिन प्रदेश नेतृत्व के असहयोग रवैये के कारण मुझे निराशा हुई।"

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा है कि, "प्रदेश नेता तो राज्य में आदिवासी समाज के लिए बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर को द्वार प्रदान सवैधानिक अधिकारों के विपरीत काम करते तथा पैसा कानून 1996 में आदिवासी समाज को जल जंगल, जमीन में ग्राम सभा के अधिकारों को समाप्त कर दिया गया है। इस प्रकार आदिवासी विरोधी सरकार से मुझे हमेशा मार्गदर्शन एवीएन आशीर्वाद मिल रहा है, उसके लिए पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं।"

CG News: कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने दिया इस्तीफा, बताई यह वजह
CG News: कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने दिया इस्तीफा, बताई यह वजहSocial Media

विश्व आदिवासी दिवस की थी इस्तीफा देने की घोषणा:

वहीं, अपने इस्तीफा को लेकर बीते दिन बुधवार को सर्व आदिवासी समाज द्वारा इंडोर स्टेडियम में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में अरविंद नेताम ने कहा था कि, मुझे अभी तो यह पता ही नहीं है कि मैं कांग्रेस का सदस्य हूं या नहीं यह कांग्रेस वाले बताएंगे। फिर भी मेरा इस्तीफा तैयार है। कल मैं एआईसीसी को अपना इस्तीफा भेज दूंगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com