CG Weather Update
CG Weather UpdateSudha Choubey - RE

CG Weather Update: गर्मी से थोड़ी राहत, छत्तीसगढ़ में दो दिन बाद बदलेगा मौसम का मिजाज

CG Weather Update: पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव का दौर जारी है।

CG Weather Update: पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव का दौर जारी है। मध्य छत्तीसगढ़ और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई स्थानों में आज बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि, उत्तर छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। तापमान में गिरावट आने से गर्मी से थोड़ी राहत के आसार है।

मौसम विभाग की माने, तो आज देर शाम राजधानी रायपुर के साथ ही बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बताया जा रहा है कि, बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बना है, उसकी वजह से छत्तीसगढ़ में नमी युक्त हवा का आगमन हो रहा है। जिसका असर मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में पड़ रहा है, जबकि उत्तर पश्चिम से गर्म हवाओं का आगमन भी जारी है। जिसका असर उत्तर छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रहा है।

जानकरी के लिए बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से उत्तर छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं, हल्की से मध्यम बारिश की वजह से मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। वहीं, गर्मी में लगातार बढ़ोतरी होने से ठंडे पेय पदार्थों व आइसक्रीम की बिक्री भी काफी ज्यादा बढ़ गई है। कारोबारियों का कहना है कि, पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष इनका कारोबार काफी ज्यादा रहेगा।

बता दें, बीते दिन मंगलवार को भी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट रही, लेकिन उमस में बढ़ोतरी रही। मंगलवार को प्रदेश में एडब्ल्यूएस महासमुंद और राजनांदगांव में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com