बोर्ड परीक्षा में फेल होने पर की खुदकुशी
बोर्ड परीक्षा में फेल होने पर की खुदकुशीRaj Express

CGBSE Result 2023: बोर्ड परीक्षा में फेल होने पर बढ़ा मानसिक तनाव, फांसी लगाकर की खुदकुशी

CGBSE Result 2023: एमजीएम स्कूल में 12वीं की छात्रा और बिलासपुर में एक छात्र ने बोर्ड परीक्षा के परिणाम से निराश होकर आत्महत्या कर ली।

CGBSE Result 2023: छत्तीसगढ़ के बोर्ड के रिजल्ट (Board Results 2023 ) से निराश हुए एक छात्र और एक छात्रा ने खुदखुशी कर ली। बिलासपुर जिले में एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा में छात्र फेल हो गया था जिसके बाद परेशान होकर उसने खुदकुशी (Suicide) की। वहीं एमजीएम स्कूल (MGM School) में 12वीं की छात्रा ने भी परीक्षा पास नहीं कर पाने से दुखी होकर खुदकुशी कर ली है।

बिलासपुर छात्र आत्महत्या मामला :

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी थाना (Sirgitti Police Station) क्षेत्र के महिमा नगर में रहने वाले छात्र वरुण कौशिक (Varun Kaushik) ने सुसाइड कर लिया। उसकी लाश घर के कमरे में लटकी हुई मिली। वरुण दसवीं कक्षा में पढ़ता था। 10 मई को छग में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम (CGBSE Result 2023) जारी किया था। छात्र दसवीं बोर्ड परीक्षा में दो विषयों में फेल हो गया था। रिजल्ट देखकर वह सदमे में था। जिसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल मामले की जांच में सिरगिट्टी पुलिस जुट गई है।

दुर्ग छात्रा आत्महत्या मामला :

मजीएम स्कूल में 12वीं की छात्रा उपासना वर्मा (Upasana Verma) ने परीक्षा पास नहीं कर पाने से दुखी होकर खुदकुशी कर ली है। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर छात्रा को फंदे से नीचे उतारकर जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मोहन नगर थाना प्रभारी विपिन रंगारी ने बताया कि उपासना कॉमर्स लेकर 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी।

शुक्रवार को सीबीएससी का रिजल्ट (CBSE Board Result 2023) आया है। छात्रा तीन विषय में फेल हो गई थी। इससे वो काफी दुखी थी। इससे पहले की घरवाले कुछ समझ पाते उसने घर के मेन डोर को अंदर से बंद किया और दुपट्टे से फंदा बनाकर झूल गई। मां को जैसे ही इसकी जानकारी हुई उन्होंने तुरंत लोगों को बुलाया। जब उपासना ने दरवाजा नहीं खोला तो लोगों ने दरवाजा तोड़ा। अंदर देखा तो वो दुपट्टे से लटकी हुई थी। घर वालों ने तुरंत उसे फंदे से नीचे उतारा और अस्पातल लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पंचनामा कार्रवाई (Panchnama Proceedings) के बाद शव को मरचुरी में रखवा दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com