Chhattisgarh Breaking live News Update
Chhattisgarh Breaking live News UpdateSyed Dabeer Hussain - RE

CG Live News Update: राजधानी में बना रिकॉर्ड, LGBTQ ने निकाला प्राइड मार्च...

Chhattisgarhia Olympics 2023: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में राज्य के 16 पारंपरिक खेल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें युवाओं के साथ ही बूढ़े, बच्चें एवं महिलाएं हिस्सा ले रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के अमलेशवर थाना के ग्राम ऊफरा में बवाल मच गया है। यहां पर एक लड़की जो कि धर्मांतरण कर अन्य धर्म को मानने लगी थी। उसकी मृत्यु के बाद उसके परिजन उसका अंतिम संस्कार गांव में ही कराना चाह रहे थे, लेकिन ग्रामीण इसके विरोध में सामने आ गए।

अमलेशवर थाना के ग्राम ऊफरा में बवाल
अमलेशवर थाना के ग्राम ऊफरा में बवाल RE

ग्रामीणों का कहना था कि, अगर गांव में अंतिम संस्कार करना है तो हिंदू रीति रिवाज के अनुसार करना होगा। लेकिन मृतक युवती के परिजन नहीं माने। देखते देखते ही पूरा गांव उमड़ गया।

छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में रविवार को LGBTQ ने सम्मान पाने की मांग को लेकर प्राइड मार्च निकाला है। इस प्राइड मार्च में (किन्नर, लेस्बियन, गे) थर्ड जेंडर के लोग शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ के लोग भूले नहीं हैं, BJP के दोहरे चरित्र का माकूल जवाब देंगे : कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला

कांग्रेस के नेता सुशील आनंद शुक्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि, भाजपा बलात्कार की घटना पर भी सेलेक्टिव पॉलिटिक्स करती है, जब नेता प्रतिपक्ष का बेटा आदिवासी महिला से दुराचार करता है तो पूरी भाजपा बचाव में उतर जाती है, झलियामारी, आमाडोला दुराचार की घटनाओं को छत्तीसगढ़ के लोग भूले नहीं हैं, भाजपा के इस दोहरे चरित्र का माकूल जवाब देंगे।

मुख्यमंत्री बघेल 11 सितम्बर को नगरी में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल 11सितम्बर को नगरी के मुकुंदपुर में आयोजित समारोह में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत कराए गए निर्माण कार्यों का लोकर्पण करेंगे। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम में रामायण महोत्सव का भव्य आयोजन स्वामी आत्मानंद श्रृंगि ऋषि स्कूल मैदान, नगरी में होगा वहीं सुप्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा, मुंबई और सुप्रसिद्ध भजन गायक सुरेश कुमार ठाकुर, छत्तीसगढ़ की द्वारा भजन की प्रस्तुति दी जाएगी।

फर्स्ट लेडी ने बस्तर की महिला किसानों के मिलेट से बने लड्डू का लिया स्वाद, की तारीफ

रायपुर। बस्तर का मिलेट विशेषकर रागी से बने लड्डू जी-20 में आये राष्ट्राध्यक्षों और उनकी पत्नी को काफ़ी भाया। अवसर था जी-20 देशों में भाग लेने वाले प्रमुखों की प्रथम महिलाओं और जीवनसाथियों को पूसा रोड पर आईएआरआई परिसर में एक कृषि प्रदर्शनी के लिए विशेष निमंत्रण दिया गया।

फर्स्ट लेडी ने बस्तर की महिला किसानों के मिलेट से बने लड्डू का लिया स्वाद
फर्स्ट लेडी ने बस्तर की महिला किसानों के मिलेट से बने लड्डू का लिया स्वादRE

छत्तीसगढ़ के बस्तर से आयी महिलाओं ने मिलेट से बनने वाले पकवानों पर विशेष तैयारियां की थी। बस्तर ज़िले के बास्तानर ब्लॉक से आयी संगीता कश्यप ने बताया कि उन्होंने मिलेट के लड्डू, रागी कुकीज़, रागी चकली, कोदो-कुटकी आदि मिलेट से तैयार होने वाले पकवान बनाए थे। ’ऑस्ट्रेलिया की फ़र्स्ट लेडी को उन्होंने मिलेट से बनाए पकवानों की टोकरी उपहार में दी। ’फर्स्ट लेडी को बस्तर की महिलाओं ने बस्तर आने का निमंत्रण भी दिया।

छत्तीसगढ़ भाजपा के चुनाव सह प्रभारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित परिवर्तन यात्रा एवं प्रधानमंत्री की कोड़ातराई, रायगढ़ में होने वाली आमसभा की तैयारी की समीक्षा एवं मार्गदर्शन के लिए आज रायपुर पहुंचे है।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कोसरिया यादव महासभा द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समापन एवं शपथ ग्रहण समारोह का शुभराम हो गया है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत की है।

कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेलRE

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने को लेकर बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि, हम समयानुसार चल रहे हैं। हमारी लिस्ट देखकर भाजपा क्लीन बोल्ड हो जाएगी। भाजपा दूसरी लिस्ट भी जारी करने वाले थे लेकिन बड़े नेताओं के कार्यक्रम को देखकर डरी हुई है। 21 प्रत्याशियों का लिस्ट जारी कर भाजपा फंस गई है। भाजपा के बहुत से कार्यक्रमों में विरोध देखने मिल रही है।

आज छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में जन जागृति रैली में पूर्व पूर्वमुख्यमंत्री रमन सिंह ने शिरकत की है। राजनांदगांव में एस.एफ.यु. संकल्प समिति एवं शांतक्रांति संघ द्वारा आयोजित जन जागृति रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आत्महत्या मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि, आत्महत्या किसी समस्या का समाधान नहीं है इसलिए समस्याओं से संघर्ष कर उसका सामना चाहिए इसी में कल्याण निहित है।

जशपुर जिले में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार और कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत हो गई। वहीं कार के चालक को गंभीर चोट आई है। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है। यह घटना जशपुर के लोरो घाट की बताई जा रही है।

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार और कार को टक्कर मारी
तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार और कार को टक्कर मारी RE

छत्तीसगढ़ में एलईडी वैन से किया जा रहा छत्तीसगढ़ सरकार के योजनाओं का प्रचार प्रसार

LED Campaign Vehicle: छत्तीसगढ़। एलईडी प्रचार वाहन से छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार गांव गांव शहर शहर में किया जा रहा है। इसके तहत एलईडी प्रचार वाहन सारंगढ़ और बिलाईगढ़ विकासखंड के गावों शहरों में प्रचार प्रसार करेगा। एलईडी प्रचार वाहन से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना का वीडियो क्लिप के माध्यम से प्रचार किया जा रहा है।

एलईडी वैन से प्रचार
एलईडी वैन से प्रचार Raj Express

राजधानी में बना रिकॉर्ड, 1100 योग साधकों ने सेतुबंध आसन लगाकार किया योग

छत्तीसगढ़ योग आयोग ने रविवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। राजधानी के इंडोर स्टेडियम में आयोजित सामूहिक योग्यभास कार्यक्रम में एक साथ 1100 योग साधकों के सेतुबंध आसन का प्रदर्शन किया, जिसे गोल्डन बुक ऑल वर्ल्ड रिकॉर्ड के दर्ज किया।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
राजधानी में बना रिकॉर्ड, 1100 योग साधकों ने सेतुबंध आसन लगाकार किया योग....

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, रमन सिंह को बताया भ्रष्टाचार का पितामह

छत्तीसगढ़ कांग्रेस बने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा कि, भ्रष्टाचार के अंतर्राष्ट्रीय पितामह अब आपके झूठ के जाल में छत्तीसगढ़ की जनता नहीं आयेगी, आदिवासी समाज आपका दहशत भरा 15 साल भूला नहीं है, उन फेक एनकाउंटर को नहीं भूला है, उन झूठे मुकदमों को नहीं भूला है। वैसे डॉक्टर साहब ये जो क्रियेटिव में आपने जिस देवगुड़ी की फोटो अपने शासन की बताई है, उसका पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण हमारी कांग्रेस सरकार में हुआ है।

Durg News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग का करेंगे दौरा, जन्माष्टमी उत्सव में करेंगे शिरकत

सीएम भूपेश बघेल आज दुर्ग में आयोजित कोसरिया यादव समाज के जन्माष्टमी उत्सव में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। पुराना बस स्टैंड में जन्माष्टमी का कार्यक्रम होगा।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
Durg News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग का करेंगे दौरा, जन्माष्टमी उत्सव में करेंगे शिरकत

Raipur News: ट्रेंड रद्द होने को लेकर कांग्रेस का आंदोलन जारी, आज करेंगे जनजागरण अभियान...

रायपुर। लगातार हो रही ट्रेनों के रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन जारी है। आज और कल पोस्टर लेकर जनजागरण अभियान करेंगे कांग्रेसी। इस जनजागरण अभियान में कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा अनोखा आयोजन किया जा रहा है। इसमें सेतुबंध आसन का 1100 से अधिक योग साधकों द्वारा सामूहिक योग प्रदर्शन किया जायेगा। योग प्रदर्शन कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आयोग का नाम दर्ज होगा। यह आयोजन सुबह 9:00 बजे से 11:00 तक राजधानी रायपुर के सरदार बालवीर सिंह जुनेजा, इंडोर स्टेडियम में होगा।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
राजधानी में बनेगा योग का वर्ल्ड रिकॉर्ड: छत्तीसगढ़ योग आयोग का सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम 10 सितम्बर को...

BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का दौरा कार्यक्रम : BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव रविवार सुबह 9:30 बजे रायपुर से जशपुर के लिए रवाना होंगे। स्थानिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद बैठक करेंगे जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष साव शाम 5:30 बजे रायगढ़ पहुंचेंगे, यहाँ स्थानिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Chhattisgarhia Olympics 2023: रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज से संभाग स्तर में यह प्रतियोगिता 20 सितंबर तक चलेगी। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में राज्य के 16 पारंपरिक खेल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें युवाओं के साथ ही बूढ़े, बच्चें एवं महिलाएं हिस्सा ले रहे हैं। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया जाएगा। 25 सितंबर से अंतिम चरण में राज्य स्तरीयआयोजन रायपुर में किया जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com