Chhattisgarh Breaking live News Update
Chhattisgarh Breaking live News UpdateSyed Dabeer Hussain - RE

CG Live News: अध्यक्ष खरगे ने कोर कमेटी, कैंपेन कमेटी, कम्युनिकेशन कमेटी के गठन को दी स्वीकृति,जारी की लिस्ट

Karneshwar Ramayana Mahotsav 2023 : मुकुंदपुर में आयोजित समारोह में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत भगवान श्रीराम की भव्य मूर्ति और विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: विजय बघेल का बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, पाटन की जनता इस साल मुख्यमंत्री को हराएगी। पाटन के किसानों से दादागिरी कर वर्मी कंपोस्ट बेचा जा रहा है। मैं प्रत्याशी होने के बावजूद अन्य विधानसभाओं में घूम रहा हूं। सीएम भूपेश बघेल दूसरी सीट की तलाश में है।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
Chhattisgarh Assembly Election 2023: विजय बघेल का बड़ा बयान, कहा- दूसरी सीट की तलाश में सीएम भूपेश बघेल

Forest Martyr Day celebrated in Rajiv Smriti Forest: छत्तीसगढ़। वन, वन्यप्राणी एवं पर्यावरण की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद वन अधिकारियों तथा कर्मचारियों की स्मृति में 11 सितम्बर सोमवार को वन शहीद दिवस मनाया जाता है। इस तारतम्य में आज राजीव स्मृति वन (ऊर्जा पार्क) रायपुर में वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा श्रद्धांजलि सभा का अयोजन किया गया।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
Raipur News: वन मंत्री अकबर ने वन शहीद स्मारक में पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

कांकेर जिले की प्री मैट्रिक बालक छात्रावास के एक छात्र ने स्कूल यूनिफॉर्म की टाई से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना से हॉस्टल में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना पर पहुंची कांकेर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। घटनास्थल से पुलिस को कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है, पुलिस आत्महत्या के कारण का पता लगाने में जुटी हुई है।

Pre-matric boys hostel student commits suicide
Pre-matric boys hostel student commits suicideRE

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
Chhattisgarh Suicide Case: हॉस्टल में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस...

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ में आसन्न विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कोर कमेटी, कैंपेन कमेटी, कम्युनिकेशन कमेटी और प्रोटोकॉल कमेटी के गठन को स्वीकृति प्रदान की हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नगरी-सिहावा के मुकुंदपुर में आयोजित समारोह में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत भगवान श्रीराम की भव्य मूर्ति और विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
मुख्यमंत्री बघेल ने नगरी-सिहावा के मुकुंदपुर में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण..

श्री राम वन गमन पर्यटन परिपथ अंतर्गत निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं कर्णेश्वर रामायण महोत्सव 2023 नगरी, धमतरी में शुरू हो गया है। सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की है।

कर्णेश्वर रामायण महोत्सव 2023
कर्णेश्वर रामायण महोत्सव 2023 RE
Karneshwar Ramayana Mahotsav 2023
Karneshwar Ramayana Mahotsav 2023RE

धमतरी जिले में रामायण महोत्सव और राम वन गमन पर्यटन परिपथ अंतर्गत निर्मित भगवान श्रीराम की भव्य मूर्ति का अनावरण और अधोसंरचना निर्माण कार्यों के लोकार्पण हेतु नगरी-सिहावा के मुकुंदपुर हैलीपेड पहुँचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ गृह एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू भी आए है। इस मौके पर सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव सहित अनेक जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने हेलीपैड पर गर्मजोशी के साथ किया सीएम बघेल का स्वागत किया।

लोकार्पण एवं कर्णेश्वर रामायण महोत्सव 2023
लोकार्पण एवं कर्णेश्वर रामायण महोत्सव 2023

आवास-पर्यावरण एवं वाणिज्यिक कर आबकारी के विशेष सचिव के पद पर महादेव कावरे ने किया कार्यभार ग्रहण

रायपुर। आवास एवं पर्यावरण तथा वाणिज्य कर आबकारी विभाग के विशेष सचिव (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर महादेव कावरे ने आज सोमवार को मंत्रालय में उपस्थित होकर कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर डॉ. अम्बेडकर वेल्फेयर सोसाइटी छत्तीसगढ़ की ओर से महादेव कावरे को बधाई और शुभकामनाएं दी गई। साथ ही मंत्रालय में उनके विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी महादेव कावरे से सौजन्य मुलाकात कर पुष्प गुच्छ भेंट किया।

आबकारी विभाग के विशेष सचिव महादेव कावरे
आबकारी विभाग के विशेष सचिव महादेव कावरे RE

रायपुर। धान खरीदी पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बयान, उन्होंने कहा कि, "केंद्र द्वारा 86 लाख की जगह 61 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने की बात कहने के बाद से प्रदेश बीजेपी धान खरीदी को लेकर शांत है. दूसरी बात ये है कि केंद्र सरकार ने बायोमेट्रिक्स अनिवार्य कर दिया है.. "छत्तीसगढ़ में अनाज खरीदी की व्यवस्था सबसे सुविधाजनक है... किसानों की जानकारी आधार कार्ड से जुड़ी हुई है... हमने पिछले साल 107 लाख मीट्रिक टन अनाज खरीदा था। "

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा से निकलने वाली परिवर्तन यात्रा और इस अवसर पर देश के माननीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह की होने वाली विशाल जनसभा के संदर्भ में छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन द्वारा सभा स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक बैठक की गई। इस अवसर पर दंतेवाड़ा से निकलने वाली परिवर्तन यात्रा के संयोजक शिवरतन, वरिष्ठ नेता महेश सहित सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

भाजपा के नेताओं की बैठक।
भाजपा के नेताओं की बैठक। RE

महिला सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला: बालिकाओं, महिलाओं से छेड़छाड़ और दुष्कर्म के आरोपियों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया
सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एसईसीएल की विभिन्न कोयला परियोजना से प्रभावित भूविस्थापितों को नौकरी,रोजगार, बसाहट, मुआवजा व अन्य विभिन्न मुद्दों को लेकर माकपा, किसान सभा सहित अन्य संगठनों के द्वारा पूर्व घोषणा के अनुसार कुसमुंडा में आर्थिक नाकाबंदी शुरू कर दी गई है। 50 से अधिक गांव के भू- विस्थापित इस आंदोलन में शामिल हो रहे हैं।

कोरबा जिले के ग्रामीणों ने की नाकेबंदी।
कोरबा जिले के ग्रामीणों ने की नाकेबंदी। RE

छत्तीसगढ़। प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का कहना है, 'छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों को ध्यान में रखते हुए हम विजय संकल्प यात्रा शुरू कर रहे हैं...12 सितंबर को दंतेवाड़ा से और 15 सितंबर को जशपुर से शुरू होगी... इस यात्रा के जरिए हम मौजूदा भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकेंगे...14 सितंबर को प्रधानमंत्री और 12 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां आएंगे...लोकतंत्र में हर पार्टी को यह अधिकार है अपने हिसाब से काम करें...बीजेपी अपनी सोच, विकास और प्रधानमंत्री मोदी के विजन को लेकर लोगों के बीच जा रही है'

प्रदेश प्रभारी ओम माथुर
प्रदेश प्रभारी ओम माथुरRE

छत्तीसगढ़ की महासमुंद विधानसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और स्थानीय विधायक विनोद सेवनलाल सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस संकल्प शिविर संपन्न हुआ, इस दौरान कांग्रेसजनों ने एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया।

महासमुंद विधानसभा में कांग्रेस संकल्प शिविर संपन्न
महासमुंद विधानसभा में कांग्रेस संकल्प शिविर संपन्न RE

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में ग्रामीण व किसानों ने पाली मुनगाडीह नेशनल हाईवे 130 में चक्काजाम किया है। NH निर्माण में अधिग्रहित किसान की भूमि का मुआवजा नही मिलने व एप्रोच रोड, स्ट्रीट लाइट, यात्री प्रतीक्षालय व पानी निकासी जैसे मूलभूत समस्या को लेकर ग्रामीणों में रोष है जिसके चलते ये प्रदर्शन किया जा रहा है। चक्काजाम के चलते बिलासपुर पाली मार्ग पूरी तरह बाधित हुआ। इससे बस यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है, मौके पर पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद हैl

पाली मुनगाडीह नेशनल हाईवे 130 में चक्काजाम
पाली मुनगाडीह नेशनल हाईवे 130 में चक्काजामRE

प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने दी परिवर्तन यात्रा की जानकारी... छत्तीसगढ़ में भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा की जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेसख अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि, कांग्रेस सरकार के कुशासन व भ्रष्टाचार के खिलाफ राज्य की खुशहाली के लिए भाजपा परिवर्तन यात्रा निकाल रही है।पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितम्बर से मां दंतेश्वरी के पावन धाम दंतेवाड़ा से निकलेगी और दूसरी यात्रा मां खुड़िया रानी से आशीर्वाद लेकर जशपुर से 15 सितंबर से प्रारंभ होगी।

प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव
प्रदेश अध्यक्ष अरुण सावRE

Raipur News: भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा मां दंतेश्वरी की पावन भूमि दंतेवाड़ा से निकाली जाने वाली "परिवर्तन यात्रा" के पूर्व दिवस में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन द्वारा मां दंतेश्वरी का पूजन-अर्चन कर छत्तीसगढ़ के सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता महेश सहित समस्त वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।

प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन द्वारा मां दंतेश्वरी का पूजन-अर्चन किया।
प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन द्वारा मां दंतेश्वरी का पूजन-अर्चन किया। RE

Gariaband News: कार चालक ने बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी जिसके बाद लोगों ने कार चालक को रोककर उसकी जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से नाराज चालाक ने इन्हीं के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। यह घटना गरियाबंद के राजिम थाना क्षेत्र पास की घटना है।

दुर्ग रेलवे स्टेशन में कुछ दिन पहले वेंडरों ने कमर्शियल स्टॉफ के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ FIR जीआरपी थाने में दर्ज कराई है। अब इस मामले में विधायक अरूण वोरा ने एक्शन मोड में आये है। अरूण वोरा वेंडरों की शिकायत के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचे है, जहां कमर्शियल विभाग के अधिकारियों के साथ उनकी मीटिंग जारी है।

दुर्ग रेलवे स्टेशन  विधायक पहुंचे अरूण वोरा
दुर्ग रेलवे स्टेशन विधायक पहुंचे अरूण वोराRE- Durg

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज, मंत्री कवासी लखमा, मंत्री मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का और पीसीसी प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू जगदलपुर के लिए रवाना हो गए हैं। सभी नेता रायपुर पुलिस लाइन हेलीपेड से जगदलपुर के लिए रवाना हुए है वे जगदलपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

जगदलपुर के लिए रवाना
जगदलपुर के लिए रवानाRE- Raipur

छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी रनिंग कम्युनिटी लेट्स रन के तत्वाधान में हर साल की तरह इस बार भी ‘The Great Chhattisgarh Run’ का आयोजन 17 दिसंबर को किया जाएगा। जिसमें 6 10, 21 और 42 कि.मी की दौड़ का आयोजन होगा। इसकी घोषणा रायपुर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे और रायपुर म्युनिसिपालिटी के कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने की है।

The Great Chhattisgarh Run
The Great Chhattisgarh RunRE

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की विषम भौगोलिक स्थिति के चलते दुर्गम अंचलों के किसानों को बायोमेट्रिक व्यवस्था लागू होने से धान बेचने में होने वाली परेशानी को देखते हुए केन्द्र सरकार से बायोमेट्रिक सिस्टम को इस वर्ष लागू नहीं किए जाने का अनुरोध किया है। केन्द्र सरकार ने खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 से खाद्यान्न उपार्जन में बायोमेट्रिक सिस्टम को अनिवार्य किया है। इस सिस्टम को छत्तीसगढ़ राज्य के वनांचल और पहाड़ी क्षेत्रों में सुव्यवस्थित रूप से लागू करने में होने वाली दिक्कत के चलते किसानों को समर्थन मूल्य पर धान और मक्का बेचने में परेशानी होगी।

Janjgir News: गणेश उत्सव को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभा कक्ष में जांजगीर, नैला, चांपा गणेश समितियों के सदस्यों का मीटिंग आहूत की गई, समिति के सदस्यों को गणेश पंडाल को आम रोड में नही लगाने, तथा समय सीमा पर ध्वनि यंत्रों/डीजे/लाउड स्पीकर बजाने के संबंध में चर्चा कर समिति के सदस्यों को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल छ.ग. उच्च न्यायालय के दिए गए निर्देशो का पालन करने हेतु निर्देश किया गया।

रायपुर-जिले के कोसरंगी रीपा में इकोफ्रेंडली गणेश जी की मूर्ति के साथ पूजा सामग्री की किट फ्री मिलेगी। इस पूजन सामग्री में भगवान गणेश की स्थापना के साथ उनके हवन तक सामग्री शामिल है।

इकोफ्रेंडली गणेश जी की मूर्ति के साथ पूजा सामग्री की किट फ्री
इकोफ्रेंडली गणेश जी की मूर्ति के साथ पूजा सामग्री की किट फ्रीRE- Raipur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। पीएम मोदी 14 सितंबर को कोड़ातराई, रायगढ़ में विशाल जनसभा करेंगे। इस दौरान बीजेपी के रमन सिंह समेत दिग्गज नेता शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ में भाजपा मिशन 2023 में ज़ुटी भाजपा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा और 16 सितंबर को जशपुरनगर से शुरू होगी। बिलासपुर में परिवर्तन यात्राओं के समापन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से रथ यात्रा का शुभारंभ करेंगे। वहीं जशपुर से यात्रा का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 सितंबर को करेंगे। 16 सितंबर को जशपुर से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा निकलेगी। 

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
BJP की परिवर्तन यात्रा के लिए तैयार रथ दंतेवाड़ा के लिए रवाना,12 सितंबर को गृहमंत्री शाह दिखाएंगे हरी झंडी

भाजपा की प्रदेश व्यापी परिवर्तन यात्रा के रथ अपने अपने तय स्थान दंतेवाड़ा के लिए बीजेपी प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से रवाना हो गई है। प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल, संगठन महामंत्री पवन साय सहित वरिष्ठ जनों की मौजूदगी में रथ का विधिवत पूजन कर रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

परिवर्तन यात्रा के रथ रवाना
परिवर्तन यात्रा के रथ रवानाRE
BJP परिवर्तन यात्रा
BJP परिवर्तन यात्राRE

वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर के मुख्य आतिथ्य में वन शहीद दिवस के अवसर पर आज 11 सितम्बर को दोपहर 1 बजे से राजधानी रायपुर के VIP रोड स्थित राजीव स्मृति वन (ऊर्जा पार्क) में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख व्ही. श्रीनिवास राव करेंगे। यह कार्यक्रम शहीद वन अधिकारी-कर्मचारियों की स्मृति में आयोजित है।

Karneshwar Ramayana Mahotsav 2023 : रायपुर। सीएम भूपेश बघेल नगरी में राम वन गमन परिपथ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इस रामायण महोत्सव में भजन गायक अनूप जलोटा की प्रस्तुति होगी। इसके अलावा राम वन गमन परिपथ अंतर्गत नगरी मुकुंदपुर को करोड़ों की सौगात देगें।

विस्तार से पढ़ें :

Chhattisgarh Breaking live News Update
आज सीएम बघेल धमतरी का करेंगे दौरा, राम वन गमन पर्यटन परिपथ के निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.