छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावRE

Chhattisgarh Assembly Seat: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में इस बार ये बड़े चेहरे होंगे आमने- सामने

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : इस बार विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी ने महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों पर बड़े- दिग्गज नेताओं को मौका दिया है।

हाइलाइट्स

  • इस बार छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होगा काफी दिलचस्प।

  • राजनांदगांव विधानसभा सीट पर रमन सिंह और गिरीश देवांगन लड़ेंगे चुनाव।

  • पाटन में भतीजे विजय बघेल के सामने होंगे भूपेश बघेल।

Chhattisgarh Assembly Seat: रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची के नामों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा कि, इस बार विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी ने महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों पर बड़े- दिग्गज नेताओं को मौका दिया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा की राजनांदगांव, पाटन, दुर्ग और अंबिकापुर जैसी विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बीजेपी की कांटे की टक्कर का मुकाबला होने वाला है। अंबिकापुर से अभी भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा होना बाकी है।

छत्तीसगढ़ की इन विधानसभा सीटों पर दिग्गज आमने-सामने

भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। जिसमें छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव विधानसभा सीट से भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को टिकिट दिया है तो वहीं कांग्रेस ने गिरीश देवांगन पर भरोसा दिखाया है। इसी तरह छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट पाटन से सीएम भूपेश बघेल के सामने उनके भतीजे विजय बघेल को मैदान में उतारा है। छत्तीसगढ़ की सीतापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने अमरजीत सिंह भगत को तो वहीं भाजपा ने रामकुमार टोप्पों को टिकिट दिया है। कोंटा विधानसभा सीट से भाजपा ने प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के सामने कांग्रेस के मंत्री कवासी लखमा को टिकिट दिया है। दुर्ग (ग्रामीण) की विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मंत्री ताम्रध्वज साहू पर तो भाजपा ने ललित चंद्राकर पर दांव लगाया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव पर भरोसा दिखाया है, वहीं भाजपा ने अभी इस सीट के लिए अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव
रिश्ते में चाचा-भतीजा लेकिन प्रतिद्वंदिता ऐसी कि चौथी बार फिर आमने- सामने होंगे छत्तीसगढ़ CM और दुर्ग सांसद

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com