Chhattisgarh Bandh
Chhattisgarh BandhSocial Media

Chhattisgarh Bandh: विश्व हिंदू परिषद ने किया ऐलान, बेमेतरा की घटना के विरोध में कल छत्तीसगढ़ बंद

Chhattisgarh Bandh: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न्यायिक जांच की मांग की है। वहीं घटना के विरोध में 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान भी किया है।

Chhattisgarh Bandh: विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ बेमेतरा के जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में बीते दिनों विशेष वर्ग समुदाय की ओर से की गई हत्या को लेकर मोर्चा खोल दिया है। विश्व हिंदू परिषद ने कल 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद रखने का ऐलान किया है। तथा इस मामले में कड़ी जांच होने की मांग की हैं।

बंद को सफल बनाने के लिए लोगों का आह्ववान

मीडिया से चर्चा करते हुए विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया हैं कि साजा की घटना के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद के लिए व्यापारियों और संगठनों से समर्थन करने की अपील की है। कार्यकारी अध्यक्ष ने बताया हैं कि सोमवार को सुबह 5 बजे से सभी लोग निकलेंगे। इसके बाद सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक चक्काजाम किया जाएगा। इस बंद को सफल बनाने के लिए सभी लोगों का आह्ववान किया गया है।

छत्तीसगढ़ बंद की यह हैं वजह :

साजा ब्लॉक से 15 किलोमीटर दूर ग्राम शक्तिघाट बीरनपुर में शनिवार की दोपहर दो स्कूली बच्चों के बीच विवाद हो गया। तभी एक ने दूसरे पर बाटल मार दिया। हमले को शांत कराने पहुंचे लोग सुलझाने के बजाए आपस में ही उलझ गए। इसके बाद एक पक्ष ने पत्थर से हमला कर दिया। हमले से घायल हुए ग्राम बिरमपुर निवासी 22 वर्षीय युवक को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र साजा पहुंचाया गया। वहां डाक्टर ने युवक की मौत की पुष्टि की। इसके बाद गांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने स्थिति को काबू में किया। इस मामले में 11 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com