Chhattisgarh Congress Candidate List
Chhattisgarh Congress Candidate ListRE

Chhattisgarh Congress Candidate List: CM भूपेश बघेल पाटन से, टीएस सिंह देव अंबिकापुर से लड़ेंगे चुनाव

Chhattisgarh Congress Candidate List: कांग्रेस ने चुनाव के पहले चरण की 19 सीटों के साथ अन्य 11 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, सूची में 6 नए चेहरों को शामिल किया है।

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए की 30 नामों की घोषणा।

  • चित्रकोट से विधायक राजमन बेंजाम की जगह दीपक बैज को दी टिकट।

  • पहली सूची में 7 विधायकों की टिकट कटी।

  • मोहन मरकाम को कोंडागांव विधानसभा दिया टिकिट।

  • चार महिलाओं को दिया टिकिट।

Chhattisgarh Congress Candidate List: रायपुर, छत्तीसगढ़। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें सीएम बघेल पाटन, डिप्टी टीएस सिंह देव अंबिकापुर से, मोहन मरकाम को कोंडागांव विधानसभा और कवासी लखमा को कोंटा से विधानसभा से टिकिट दिया है। कांग्रेस की जारी की गई सूची में चुनाव के पहले चरण की 19 सीटों के साथ अन्य 11 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, जिसमें 14 ST, 13 जनरल और 3 SC के लोगों को टिकिट दिया है। जारी सूची में 6 नए चेहरों को शामिल किया है।

7 विधायकों की टिकट कटी

कांग्रेस की प्रत्याशियों के नाम की पहली सूची में 7 विधायकों की टिकट कटी है। जिसमें मंत्री गुरुरुद्र की सीट बदली दंतेवाड़ा देवती कर्मा के बदले उनके पुत्र छबिंद्र कर्मा, पंडरिया से ममता चंद्राकर की जगह नीलकंठ चंद्रवंशी, डोंगरगढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल, खुज्जी में छन्नी साहू की जगह भोला राम साहू, अंतागढ़ से रूप सिंह पोटाई की टिकट काटी गई है। वहीं चित्रकोट से विधायक राजमन बेंजाम की जगह सांसद दीपक बैज को टिकट दी गई है।

कांग्रेस ने इन महिलाओं को दिया टिकिट

छत्तीसगढ़ से कांग्रेस 30 प्रत्याशियों में चार महिलाओं को टिकिट दिया है। जिसमें डोंडी लोहरा से अनिला भेंडिया (ST) , खैरागढ़ से यशोदा वर्मा, डोंगरगाव हर्षिता स्वामी बघेल (SC) और भानुप्रतापपुर से सावित्री मंडावी (ST) को टिकिट दिया गया है।

कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची
कांग्रेस प्रत्याशियों की सूचीRE

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com