Kedar Gupta on ED Raid in Chhattisgarh
Kedar Gupta on ED Raid in ChhattisgarhRaj Express

ED की छापेमारी में 5 करोड़ कैश मिला, छग चुनाव में इसका उपयोग होना था, मुख्यमंत्री जवाब दें? - केदार गुप्ता

ED Raid in Chhattisgarh : ED द्वारा भिलाई के ड्राइवर के घर में तलाशी के दौरान दीवान बेड के नीचे और कमोड में छिपाए गए करोड़ो रूपए मिले। 10 करोड़ रूपए मिलने का अनुमान लगाया गया है।

हाइलाइट्स:

  • ईडी की टीम ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में दविश दी है।

  • एक ड्रायवर के घर से करोड़ो की राशि जब्त की है।

  • मामला महादेव आनलाइन सट्टा से जुड़ा हुआ है।

ED Raid in Chhattisgarh : रायपुर। छ्त्तीसगढ़ में कल ईडी ने फिर छापे मारे हैं। रायपुर में एक कार से 1 करोड़ 80 लाख रुपए और भिलाई में ड्राइवर के घर से 5 करोड़ के ज्यादा कैश मिला है। छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव में इस पैसे का उपयोग होना था, ऐसा माना जा रहा है ये महादेव सट्टा ऐप से जुड़ा हुआ पैसा है जिसके तार मुख्यमंत्री सचिवालय से जुड़े हुए हैं। माननीय मुख्यमंत्री इसका जवाब दें? यह बात छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार नाथ गुप्ता ने शुक्रवार को कही है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ में बीते दिन गुरुवार को ईडी ने रायपुर में एक एसयूबी वाहन से करोड़ो की राशि जब्त की है। गाड़ी के ड्रायबर आसिम के घर पर भी ईडी ने दविश दी, लेकिन आसिम पुलिस के हाथ नही लगा। आसिम पूर्व में भिलाई की पार्षद रीता गेरा का ड्राइवर था। ईडी ने पुलिस टीम के अधिकारी की मदद से ताला तुड़वाकर घर में घुसकर तलाशी ली। तलाशी के दौरान दीवान बेड के नीचे और कमोड में छिपाए गए करोड़ो रूपए मिले। 10 करोड़ रूपए मिलने का अनुमान लगाया गया है। इस कार्रवाई में एक महिला ऑफिसर सहित 7 आधिकरी शामिल रहे। आशंका जताई गई है कि यह राशि संयुक्त अरब अमीरात से विधानसभा चुनाव में खर्च करने के लिए लाई गई थी।

यह कार्रवाई महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के मामले में हुई है। ईडी ने छत्तीसगढ़ के 5 ठिकाना दुर्ग, रायपुर, कोरबा, रायगढ़ और राजनांदगांव भिलाई में दबिश दी है। इसके साथ ही ईडी ने रायपुर, रायगढ़, दुर्ग में सट्टा कारोबार से जुड़े 8 लोगों के घर छापा मारा है। रायपुर में तीन जगहों पर कार्रवाई की गई है। वॉलफोर्ट सिटी, स्वर्णभूमि और अशोका रत्न तीनो जगहों पर छापेमारी की गई है। राजनांदगांव में भी ईडी की कार्रवाई जारी है। कोरबा में भाजपा नेता गोपाल मोदी के यहां भी आशंका जाहिर करते हुए छापा मारा गया है। मोदी कोरबा जिले के भाजपा कोषाध्यक्ष हैं। मोदी के करीबी रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग और तिरुपति राइस मिल में ईडी की टीम छापामार कार्रवाई की है।

देश मे चर्चित महादेव ऐप मामले में ईडी द्वारा हाल ही में आरोप पत्र दायर किया गया था, जिसमें 14 आरोपियों के नाम शामिल थे। इसमें महादेव बुक एप के संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के नाम भी शामिल हैं। विधानसभा चुनाव दो चरणों मे 7 और 17 नवंबर को मतदान होना है, इसलिए पैसों को चुनाव मे खर्च करने की आशंका जताई जा रही है हालांकि ईडी ने अभी तक कोई स्पष्ट बयान नही दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com