मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Sudha Choubey - RE

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं के खाते में जारी की बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किस्त

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त जारी की। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अंतर्गत हितग्राहियों को राशि जारी की।

हाइलाइट्स-

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं के खाते में जारी बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किस्त

  • प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अंतर्गत हितग्राहियों को जारी की राशि

  • कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश पटेल समेत कई हुए शामिल

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शुक्रवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अंतर्गत 49 हजार से अधिक हितग्राहियों को जारी की 151 करोड़ रुपये की राशि। इसके साथ उन्होंने युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किस्त भी जारी की है।

बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के 1 लाख 16 हजार 737 युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त के रूप में 31 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपये की राशि ऑनलाईन अंतरित की। इस कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल, विधायक श्री रामपुकार सिंह, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

जानकारी के अनुसार, पिछले महीने 1 लाख 5 हजार 586 हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता दिया गया था। इस महीने हितग्राहियों की संख्या में 11 हजार 151 की बढ़ोत्तरी हुई है। बेरोजगारी भत्ता अप्रैल और मई महीने में दिया जा चुका है। ट्रांसफर की गई तीसरी किश्त को शामिल करें तो युवाओं के खाते में तीन महीनों में शासन का खर्च 80 करोड़ 64 लाख 25 हजार रुपए होगा।

आपको बता दें कि, बेरोजगारी भत्ते के हितग्राहियों को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार कौशल प्रशिक्षण भी दे रही है। बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे 3318 युवाओं को विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अलावा 2916 युवाओं का प्रशिक्षण जल्द ही शुरू किया जाएगा। बेरोजगारी भत्ता केवल घोषणा भर नहीं है। यह वादों पर खरा उतरने की जिद है। यह प्रदेश के युवाओं के प्रति एक प्रतिबद्ध सरकार के द्वारा लिया गया जनपरक निर्णय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com