CM विष्णुदेव साय ने धान खरीदी केंद्र का किया औचक निरीक्षण

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुसौर धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने यहां धान बेचने आए किसानों से चर्चा की।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव सायRE

हाइलाइट्स-

  • सीएम विष्णुदेव साय ने धान खरीदी केंद्र का किया औचक निरीक्षण।

  • मुख्यमंत्री ने कहा- किसानों को अंतर की राशि जल्द मिलेगी।

  • मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने धान बोनस भुगतान के लिए भी जताया आभार।

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुसौर धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने यहां धान बेचने आए किसानों से चर्चा की। वित्त मंत्री ओ पी चौधरी, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी इस दौरान मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर धान बेचने आए, किसानों से चर्चा की। उन्होंने पूछा धान बेचने में कोई तकलीफ तो नही हो रही है।

इस दौरान किसान पार्थिव केदार ने बताया कि, हाल के कुछ दिनों में हुई बारिश के चलते धान नही बेच पाए थे। लेकिन आपके द्वारा खरीदी की तारीख बढ़ाने के फैसले से हमारी चिंता दूर हो गई। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद ज्ञापित किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि, किसान हित में शनिवार और रविवार को छुट्टी के दिन भी खरीदी होगी।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस मौके पर कहा कि, किसानों को अंतर की राशि का जल्द भुगतान कर दिया जाएगा। धान के दो वर्ष का बकाया बोनस जारी करने को लेकर भी किसानों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताया। किसानों ने कहा कि, एक मुश्त राशि मिलने से आर्थिक राहत मिली है। सीएम विष्णुदेव साय ने इस दौरान समिति में हो रही खरीदी को देखा और धान बेचने आए दूसरे किसानों से भी चर्चा की। उन्होंने अपने सामने धान का तौल करवाया और मॉइश्चर मीटर से नमी मपवायी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों से व्यवस्थित रूप से खरीदी पूर्ण कर ली जाए।

गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के संवेदनशील निर्णय से धान खरीदी की अंतिम तारीख 4 तारीख तक बढ़ाई गई है। छत्तीसगढ़ में पहली बार शनिवार और रविवार को अवकाश के दिनों में भी खरीदी होगी। बता दें, पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायगढ़ जिले के इंद्रप्रस्थ स्टेडियम हेलीपेड पुसौर पहुंचे मुख्यमंत्री का स्थानीय जनप्रतिनिधियों, नागरिकों और अधिकारियों ने किया आत्मीय स्वागत किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com