धमतरी जिले के ग्राम अछोटा पहुंचे सीएम बघेल
धमतरी जिले के ग्राम अछोटा पहुंचे सीएम बघेलSudha Choubey - RE

धमतरी जिले के ग्राम अछोटा पहुंचे सीएम बघेल, धमतरीवासियों को दी विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के अंतरगर्त धमतरी जिले के ग्राम अछोटा पहुंचे हैं। उन्होंने इस दौरान धमतरीवासियों को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी।

धमतरी, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के अंतरगर्त धमतरी जिले के ग्राम अछोटा पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने ग्राम अछोटा के ग्रामीण औद्योगिक पार्क में हो रही विभिन्न गतिविधियों का जायजा लिया। हमारे ग्रामीण औद्योगिक पार्क हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ बनते जा रहे हैं। वहीं, इस दौरान ग्राम अछोटा में भी "गढ़कलेवा" मौजूद ह, जहां मुख्यमंत्री ने आज गढ़कलेवा का उद्घाटन कर विविध व्यंजनों का स्वाद लिया।

बता दें कि, धमतरी जिले के ग्राम अछोटा में महात्मा गांधी ग्रामीण पार्क अब मूर्त रूप ले चुका है। यहां 20 ग्रामीण महिलाएं सिलाई मशीन द्वारा कपड़ा सिलने का काम बखूबी तरीके से कर रही हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महिलाओं के काम की सराहना करते हुए बधाई दी। इस दौरान महिलाओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि, "आज उन्हें यह गर्व हो रहा है कि, अब वे सामूहिक तौर पर ग्रामीण इंडस्ट्रियल पार्क में कार्य कर रहे हैं। इससे ना केवल उनकी आमदनी में वृद्धि हुई है बल्कि सामाजिकता की भावना भी विकसित हुई है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने यहां हथकरघा और सिलाई करने वाली महिलाओं के कार्यों का भी अवलोकन किया।"

ग्रामीणों ने किया बांस की टोकरी और सूपा की माला पहनाकर स्वागत:

इस दौरान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बांस की टोकरी और सूपा की माला पहनाकर किया आत्मीय स्वागत। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी को ग्रामीणों ने लकड़ी से बनी भगवान शंकर की प्रतिमा भेंट की। वहीं, भूपेश बघेल ने ग्राम भटगांव स्थित चन्द्रमौली माता के मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री जी ने मंदिर प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।

वृक्षारोपण करने के बाद मुख्यमंत्री धमतरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भटगांव में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम स्थल पहुँचे। उन्होंने छतीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर राज्यगीत के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

विश्व दूरसंचार दिवस पर ग्रामीणों को मिली वाई-फाई सुविधा की सौगात:

अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के अंतरगर्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विश्व दूरसंचार दिवस पर ग्रामीणों को वाई-फाई सुविधा का सौगात दिया। भूपेश बघेल ने धमतरी जिले के ग्राम-अछोटा के महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क में वाई-फाई का शुभारंभ किया। रीपा में वाई-फाई सुविधा शुरू होने से युवाओं, स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को निःशुल्क इंटरनेट की सुविधा मिलेगी।

उन्नति के पथ पर दोगुनी तेजी से आगे बढ़ रहा धमतरी:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धमतरीवासियों को 137 करोड़ रुपये के 154 विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 13.97 करोड़ रुपये से अधिक के 28 विकास कार्यों का लोकार्पण और 123.63 करोड़ रुपये से अधिक के 126 कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "छत्तीसगढ़ की बने पहचान, समृद्ध और खुशहाल किसान। ऐसा है हमर मुखिया के विजन, खुशहाल सब्बो झन।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com