छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेलSudha Choubey - RE

सीएम बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत युवाओं को जारी की 34.55 करोड़ रुपये की राशि

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत युवाओं को जारी किए 34.55 करोड़ रुपये से अधिक की राशि अंतरत किया।

हाइलाइट्स-

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज युवाओं को देंगे बेरोजगारी भत्ता।

  • भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत युवाओं को जारी की 34.55 करोड़ रुपये की राशि।

  • 1 लाख 29 हजार 886 युवाओं को मिला भत्ते का लाभ।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कांफ्रेसिंग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत युवाओं को जारी किए 34.55 करोड़ रुपये से अधिक की राशि अंतरण की। इस दौरान बेरोजगारी भत्ते का लाभ प्रदेश के 1 लाख 29 हजार युवाओं को दिया गया।

बता दें कि, बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। 7200 युवाओं का प्रशिक्षण शुरू हो चुका है। वहीं 1782 युवाओं का प्रशिक्षण शीघ्र ही शुरू की जाने की योजना है।

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चम्पारण्य में रामायण महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभु श्रीराम की प्रतिमा, रामवाटिका, दीप स्तम्भ, भव्य प्रवेश द्वार, रामायण इंटरप्रिटेशन सेंटर, कैफेटेरिया, पर्यटन सूचना केन्द्र का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने चंपारण्य में 3.48 करोड़ रूपए की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर कहा कि, "देश और दुनिया को हम अपनी संस्कृति से अवगत करा रहे हैं। चम्पारण्य भगवान वल्लभाचार्य का प्राकट्य स्थल, पर्यटन स्थल के रूप में इसका विकास होगा।"

आपको बता दें कि, बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत पूर्व में 112 करोड़ 43 लाख 30 हजार रुपए की राशि इस योजना के अंतर्गत युवाओं के खाते में स्थानांतरित की जा चुकी है। अगस्त महीने की राशि 34 करोड़ 55 लाख 65 हजार की राशि शामिल करने पर यह राशि बढ़कर 146 करोड़ 98 लाख 95 हजार रुपए हो जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com