छत्तीसगढ़ में आज रेल रोको आंदोलन करेगी कांग्रेस
छत्तीसगढ़ में आज रेल रोको आंदोलन करेगी कांग्रेसRaj Express

छत्तीसगढ़ में आज रेल रोको आंदोलन करेगी कांग्रेस, इन मांगों को लेकर किया जाएगा प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में ट्रेनों को कैंसिल करने व लेट-लतीफी को लेकर कांग्रेस आज रेल रोको आंदोलन करेगी। इस आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में आज रेल रोको आंदोलन करेगी कांग्रेस।

  • ट्रेनों के कैंसिलेशन और लेट-लतीफी से नाराजगी।

  • कई मांगों को लेकर किया जाएगा प्रदर्शन।

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में काफी समय से ट्रेनों को कैंसिल करने का सिलसिला जारी है। यहां ट्रेनों को कैंसिल करने व लेट-लतीफी से यात्री काफी परेशान है। ऐसे में इस मामले को लेकर कांग्रेस आज बुधवार को प्रदेश भर में रेल रोको आंदोलन करेगी। इस आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। साथ ही पुलिस प्रशासन भी ट्रेन बाधित न हो इसके लिए तैयारी में है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने जनता के हित में किए जा रहे आंदोलन को दबाने के लिए रेलवे अफसरों पर साजिश करने का आरोप लगाया है।

चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा प्रदर्शन:

बता दें कि, कांग्रेस आज छत्तीसगढ़ में रेल रोको आंदोलन कर केंद्र का विरोध करेगी। मोदी सरकार द्वारा लगातार यात्री ट्रेनों को रद्द किये जाने और ट्रेनों की लेटलतीफी के विरोध में तथा यात्री ट्रेनों की सुविधाओं की बहाली की मांग को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन होगा। बता दें, जहां रेलवे ट्रेक नहीं है, वहां पर आंदोलन प्रदर्शन कर जिलाधीश को ज्ञापन देकर विरोध किया जायेगा। चरणबद्ध तरीके से कांग्रेस ये प्रदर्शन कर रही है। वहीं, जनता के हित में किए जा रहे आंदोलन को दबाने के लिए कांग्रेस नेताओं ने रेलवे अफसरों पर साजिश करने का आरोप लगाया है।

वहीं, रेल रोको आंदोलन के दौरान प्रदेश के सभी जिला, ब्लॉक मुख्यालयों में एकत्रित होकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों को रोकने की रणनीति बनाई है। रेलवे ने इस आंदोलन को देखते हुए चेतावनी दी है कि, अगर ट्रेन यातायात बाधित हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आरपीएफ के साथ ही पुलिस की ड्यूटी भी लगाई गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, पूर्ववर्ती सरकारें रेलवे को नागरिकों की सुविधा के लिए चलाती थी, लेकिन मोदी सरकार कमाने के लिए और जनता को लूटने के लिए इसका इस्तेमाल कर रही है। रेलवे द्वारा जनता को मिलने वाली सारी सुविधाओं को बंद कर दिया गया। वृद्ध, विकलांग, छात्रों की सुविधाओं को ही बंद कर दिया। रेलवे स्टेशन पर टिकट बिक्री बंद कर टिकटों के दाम बढ़ा दिए गए। मोदी सरकार इतनी क्रूर और अमानवीय और गैर जिम्मेदार हो चुकी है कि, एक्सप्रेस ट्रेनों को गंतव्य स्थान पहुंचने के पहले बीच रास्ते में रद्द कर घोषणा कर दी जाती है कि, ट्रेन आगे नहीं जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com