आचार संहिता के उल्लंघन पर विधायक वोरा को नोटिस जारी
आचार संहिता के उल्लंघन पर विधायक वोरा को नोटिस जारीRE

Durg News: आचार संहिता के उल्लंघन पर विधायक वोरा को नोटिस जारी

छत्तीसगढ़ में चुनाव के तारीख की घोषणा के बाद यहां आचार संहिता लागू की गई है। इसी बीच आचार संहिता के उल्लंघन पर दुर्ग विधायक अरुण वोरा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है।

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद लागू है आचार संहिता।

  • आचार संहिता के उल्लंघन पर विधायक वोरा को नोटिस जारी।

  • दुर्ग विधायक अरुण वोरा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

  • स्कूल में बच्चों को उनके माता-पिता से वोट कराने की अपील करने का आरोप है।

दुर्ग, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो चुकी है। चुनाव के तारीख की घोषणा के बाद यहां आचार संहिता लागू की गई है। आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रदेश में कई तरह के प्रतिबंध लग चुके है, जो चुनाव संपन्न होने तक प्रभावशील रहेंगे। इसके उल्लंघन पर शख्त कार्रवाई के निर्देश चुनाव आयोग द्वारा दिए गए हैं। इसी बीच आचार संहिता के उल्लंघन पर दुर्ग विधायक अरुण वोरा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया है।

बता दें कि, आचार संहिता के उल्लंघन पर दुर्ग विधायक अरुण वोरा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। विधायक अरुण वोरा पर स्कूल में बच्चों को उनके माता-पिता से वोट कराने की अपील करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि, अरुण वोरा ने स्व. झाड़ूराम देवांगन शासकीय स्कूल में छात्रों से बातचीत में कहा था कि, अगर अरुण वोरा को वोट मिलेगा तो स्कूल को और अच्छा बनाएंगे। ऐसे में सभी बच्चे अपने माता-पिता को जाकर बोले कि, वह अरुण वोरा को वोट दें। इस बात की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई।

इस मामले के बारे जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि, उन्हें इस संबंध में शिकायत मिली है, शिकायत में कहा गया है कि, विधायक अरुण वोरा ने शासकीय स्कूल में जाकर बच्चों को बोला है कि, अगर उन्हें वोट मिलेगा तो स्कूल को और अच्छा बनाने काम करेंगे ऐसे में अपने माता-पिता से बोले कि वे उन्हें वोट करें, तो वही जब इस पूरे मामले पर अरुण वोरा से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com