Chhattisgarh Election Code of Conduct
Chhattisgarh Election Code of ConductRaj Express

Election Code of Conduct : कांग्रेस प्रत्याशी के बैनर के साथ साड़ी और BJP प्रत्याशी की गाड़ी से नगद जब्त

Chhattisgarh Election Code of Conduct : राजनैतिक पार्टियों और प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए देने के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ नगद वितरित किया जा रहा है।

हाइलाइट्स

  • मतदाताओं को प्रलोभन देने प्रत्याशियों द्वारा बांटी जा रही साड़ियां और पैसे।

  • पुलिस ने सामान किया जब्त।

Election Code of Conduct : छत्तीसगढ़। प्रदेश में 17 नवम्बर को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होना है। ऐसे में राजनैतिक पार्टियों और प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए देने के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ नगद वितरित किया जा रहा है, इसी कड़ी में जशपुर में दो कार से साड़ी, फर्जी राशनकार्ड और कांग्रेस प्रत्याशी विनय भगत के बैनर पोस्टर को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुधवार देर रात रंगे हाथ पकड़ा है, वहीं कोरबा जिले में पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामदयाल उइके की गाड़ी से 11 लाख रुपए बरामद किए है। पुलिस ने धारा 102 के तहत पैसा जब्त कर लिया है।

यह मामला जशपुर से लगे पोरटेंगा का है बीते दिन बुधवार की देर रात 2 कार में साड़ियों का जखीरा और कुछ फर्जी राशन कार्ड रखे थे। जिसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने रंगे हाथ पकड़ लिया इस बीच कुछ लोग तो मौके से फरार हो गए लेकिन दोनो गाड़ियां और दोनों गाड़ियों के ड्राइवर को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दबोच लिया। भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा मौके का वीडियो बनाया गया और इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जशपुर के कांग्रेस प्रत्याशी विनय भगत के द्वारा मतदाताओं को साड़ी बांटकर उनके पक्ष में वोट डालने के लिए प्रलोभन दिया जा रहा है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, कोरबा जिले में पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामदयाल उइके के वाहन की जब जांच की गई तो उसमें 11 लाख रुपए रखे मिले है। पुलिस द्वारा जिस समय कार्रवाई की जा रही थी, उस दौरान रामदयाल उइके स्वयं गाड़ी में मौजूद थे। संदेह प्रकट किया जा रहा है कि, यह रुपए मतदाताओं के मध्य वितरित किए जाने थे, भाजपा के एक कद्दावर नेता की गाड़ी से रुपए बरामद होने की खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com